होम / Khalistani Flag: हिमाचल प्रदेश विधानसभा की दीवार पर खालिस्तानी झंडे लगाने के मामले में 1 गिरफ्तार

Khalistani Flag: हिमाचल प्रदेश विधानसभा की दीवार पर खालिस्तानी झंडे लगाने के मामले में 1 गिरफ्तार

India News Desk • LAST UPDATED : May 11, 2022, 2:03 pm IST

इंडिया न्यूज, शिमला:
Khalistani Flag: कांगड़ा के धर्मशाला में हिमाचल प्रदेश विधानसभा (Himachal Pradesh Legislative Assembly) की दीवार पर खालिस्तानी झंडे (Khalistani flags) लगाने के मामले में एक आरोपी को आज सुबह गिरफ्तार कर लिया गया। राज्य के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर (Chief Minister Jai Ram Thakur) ने यह जानकारी दी है। उन्होंने कहा, मैं पहली बार यह बताना चाहूंगा कि विधानसभा की दीवार पर खालिस्तानी झंडा लगाने में दो आरोपी संलिप्त थे और उनमें से एक को आज पकड़ लिया गया। बता दें कि शीतकालीन में धर्मशाला में विधानसभा का संचालन किया जाता है।

जानिए एसएफजे व अन्य संगठन ने वीडियो संदेश में क्या कहा था

गौरतलब है कि खालिस्तान समर्थक समूह ‘सिख्स फॉर जस्टिस’ (SFJ) और प्रतिबंधित अलगाववादी संगठन द्वारा जारी एक आडियो संदेश में सीएम जयराम ठाकुर को पंजाब सीएम भगवंत मान से सबक लेने को कहा गया था। संदेश में यह भी कहा गया था कि उन्हें एसएफजे से लड़ाई शुरू नहीं करनी चाहिए। एसएफजे ने इस बीच मोहाली स्थित पंजाब पुलिस इंटेलिजेंस विंग के हेडक्वार्टर में सोमवार रात को आरपीजी से हुए हमले का हवाला देते हुए कहा है कि ऐसा हिमाचल की राजधानी शिमला में भी हो सकता था।

कार्रवाई को लेकर जयराम ठाकुर को दी हिंसा की धमकी

एसएफजे (SFJ) के सदस्य गुरपतवंत सिंह पन्नुन ने हिमाचल के कुछ पत्रकारों एक आॅडियो संदेश भेजकर सीएम जयराम ठाकुर को धमकी दी है कि यदि उन्होंने धर्मशाला में खालिस्तानी झंडे लहराने के खिलाफ कार्रवाई की तो हिंसा होगी। इस कथित धमकी के सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा, ऐसी घटनाएं प्रदेश में चिंताजनक हैं। उन्होंने कहा, मैं मुझे दी धमकी पर फिलहाल कुछ नहीं कहना चाहता।

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

यह भी पढ़ें: मोहाली ब्लास्ट में आरोपी निशान सिंह गिरफ्तार

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT