होम / Online Scam: ऑनलाइन फ्रॉड की शिकार हुई गर्भवती महिला, 54 लाख रुपये की भारी रकम गंवाया-Indianews

Online Scam: ऑनलाइन फ्रॉड की शिकार हुई गर्भवती महिला, 54 लाख रुपये की भारी रकम गंवाया-Indianews

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : May 15, 2024, 4:09 pm IST
ADVERTISEMENT
Online Scam: ऑनलाइन फ्रॉड की शिकार हुई गर्भवती महिला, 54 लाख रुपये की भारी रकम गंवाया-Indianews

Online Scam

India News (इंडिया न्यूज), Online Scam: भारत में ऑनलाइन घोटाले बड़े पैमाने चल रहा है। अनगिनत लोग साइबर जालसाजों की आकर्षक योजनाओं का शिकार हो रहे हैं। हाल के महीनों में, देश में इस तरह की धोखाधड़ी गतिविधियों में वृद्धि देखी गई है, जिसमें हजारों व्यक्तियों को लाखों और करोड़ों का नुकसान हुआ है। इस प्लेग की नवीनतम शिकार नवी मुंबई के ऐरोली की रहने वाली एक गर्भवती महिला है, जो एक ऑनलाइन घोटाले में फंस गई और अंततः 54 लाख रुपये की भारी रकम गंवा बैठी।

गर्भवती महिला ने 54 लाख रुपये खोया

एक पुलिस अधिकारी के अनुसार, 37 वर्षीय पीड़िता जो कि मातृत्व अवकाश पर थी, ऑनलाइन कुछ अतिरिक्त आय अर्जित करने के तरीके तलाश रही थी। अपनी खोज के दौरान वह ऑनलाइन कुछ ऐसे व्यक्तियों से जुड़ीं, जिन्होंने फ्रीलांस काम का एक आशाजनक वादा किया था जिसमें रेटिंग कंपनियां और रेस्तरां शामिल थे। पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक, उन्होंने उसे सिर्फ पांच शुरुआती काम पूरा करने पर अच्छी रकम देने का आश्वासन दिया।

सिंघम अगेन के डायरेक्टर Rohit Shetty ने नए संसद का किया दौरा, झलकियां शेयर कर लिखी यह बात -Indianews

घोटालेबाजी में फंसी महिला

महिला इस प्रस्ताव से आश्वस्त हो गई और बाद में काम शुरू कर दिया। उसके ऑनलाइन काम के दौरान, घोटालेबाजों ने उसे निर्देश दिए और होटलों को रेटिंग देने के लिए लिंक साझा किए और अंततः उच्च रिटर्न के वादे में उससे पैसा निवेश कराया। घोटाले में और उलझते हुए, महिला ने विभिन्न खातों में कुल 54,30,000 रुपये का भुगतान कर दिया। कथित तौर पर वादे किए गए कार्यों को हासिल करने के लिए ये भुगतान 7 से 10 मई, 2024 के बीच किए गए थे।

हालांकि, सौंपे गए कार्यों को पूरा करने के बाद, जब पीड़िता ने अपने वादे के अनुसार पारिश्रमिक का दावा करने का प्रयास किया, तो उसे इनकार कर दिया गया क्योंकि धोखेबाज अनुत्तरदायी हो गए और उसकी कॉल का जवाब देने से इनकार कर दिया। तब उसे एहसास हुआ कि वह चूक गई है और पीड़िता ने नवी मुंबई साइबर पुलिस से संपर्क किया, जिसने धोखाधड़ी के आरोप में चार अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

India Pakistan Relations: अपने चुनावों में हमारा नाम घसीटना बंद करें, भारतीय नेताओं पर भड़का पाक, लगाए ये बड़े आरोप-Indianews

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT