होम / Operation Ajay: इजरायल से चौथी उड़ान दिल्ली पहुंची, लोगों ने बताई आपबीती

Operation Ajay: इजरायल से चौथी उड़ान दिल्ली पहुंची, लोगों ने बताई आपबीती

Mudit Goswami • LAST UPDATED : October 15, 2023, 11:33 am IST
Operation Ajay: इजरायल से चौथी उड़ान दिल्ली पहुंची, लोगों ने बताई आपबीती

Operation Ajay

India News (इंडिया न्यूज़), Operation Ajay: इजराल-हमास के बीच जंग में भारत अपने नागरिकों को सुरक्षित वापिस लाने में लगा है। इसी क्रम में रविवार को ऑपरेशन अजेय के तहत इजराइल से 274 भारतीय नागरिकों को लेकर चौथी उड़ान दिल्ली हवाई अड्डे पहुंची। बता दें कि ये फ्लाइट शनिवार यानी 14 अक्टूबर की देर रात इजरायल से भारत के लिए रवाना हुई थी। वहीं, इजरायल में फंसे महज 18,000 भारतीयों को वापस लाने के लिए ऑपरेशन जारी है।

चौथी उड़ान से इज़राइल से भारत आई पॉलोमी ने अपना अनुभव शेयर करते हुए बताया कि पिछले कुछ दिन थोड़े अलग थे। कल हवाई अड्डे पर एक अलग अनुभव था क्योंकि वहां भी हमने सायरनों की आवाज़ सुनी। उन्होंने कहा कि ऑपरेशन अजेय भारत सरकार की एक अच्छी पहल है।” वहीं, इज़राइल से भारत आई पुष्पा सिंह ने कहा कि वापस आकर बहुत अच्छा लग रहा है लेकिन अब भी सायरन और बॉम्ब ब्लास्ट की आवाजें गूंज रही हैं।”

 

अब तक कुल 644 नागरिक भारत पहुंचे

बता दें, इससे पहले इस ऑपरेशन की तीसरी फ्लाइट शनिवार देर रात इजरायल से दिल्ली एयरपोर्ट पहुंची। इस विमान में 197 भारतीय नागरिक सवार थे, जिन्हें इजरायल से सुरक्षित वापस लाया गया। ऑपरेशन अजय के तहत अब तक कुल 644 लोगों को भारत लाया जा चुका है।

एक दिन में दूसरी उड़ान भरी

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर बताया कि इजराइल से भारत के लिए रवाना होने वाली यह एक दिन में दूसरी उड़ान है। वहीं, इससे पहले आज ‘ऑपरेशन अजय’ के तहत इजरायल से 197 भारतीय नागरिकों को लेकर तीसरी उड़ान दिल्ली पहुंची।

यह भी पढ़ेंः- MP Elections 2023: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर बसपा ने उम्मीदवारों की चौथी सूची की जारी, देखें ये लिस्ट

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT