होम / विपक्ष के नेता Rahul Gandhi को मिला नया आशियाना! 'सुनहेरी बाग' हो सकता है नया पता

विपक्ष के नेता Rahul Gandhi को मिला नया आशियाना! 'सुनहेरी बाग' हो सकता है नया पता

Ankita Pandey • LAST UPDATED : July 26, 2024, 1:21 am IST

Rahul Gandhi Defamation Case

India News (इंडिया न्यूज़),Kanika Katiyar Report, Rahul Gandhi: लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी को लोकसभा हाउसिंग कमेटी की ओर से सुनहेरी बाग बंगला नंबर 5 का प्रस्ताव दिया गया है। नेता विपक्ष राहुल गांधी पिछले महीने ही लोकसभा में विपक्ष के नेता के तौर पर जिम्मेदारी संभाली है। नेता प्रतिपक्ष बनने के बाद अभी तक राहुल गांधी अपने पुराने पते पर अपनी माँ सोनिया गांधी के साथ ही रह रहे है, लेकिन लोकसभा में हाउसिंग कमेटी गठित होने के बाद कमेटी की ओर से राहुल गांधी को दिल्ली के सुनहेरी बाग में टाइप 8 बंगले का प्रस्ताव दिया गया है। हालांकि सूत्रों के मुताबिक राहुल गांधी की ओर से अभी कोई जबाव हाउसिंग कमेटी को नहीं दिया गया है।

राहुल गांधी नया पता नई दिल्ली में सुनहरी बाग रोड

लोकसभा में नेता विपक्ष राहुल गांधी का नया पता नई दिल्ली में सुनहरी बाग रोड पर पांच नंबर बंगला होने जा रहा है। सूत्रों के मुताबिक जनरल पूल के इस टाइप 8 बंगले को लेकर राहुल गांधी अपनी मंजूरी दे सकते है लेकिन अभी तक ऑफिशियली मंजूरी उनकी ओर से नहीं दी गई है। जानकारी के मुताबिक़ राहुल गांधी पहले बंगले को अपनी टीम के साथ विजिट करेंगे उसके बाद ही कोई फैसला करेंगे।

बिहार और राजस्थान में BJP ने किया बड़ा फेरबदल, इन्हें सौंपी कमान

सोनिया गांधी के साथ रहते है राहुल गांधी

लोकसभा हाउसिंग कमेटी द्वारा आधिकारिक आवंटन और सौंदर्यीकरण के बाद राहुल इस जगह शिफ्ट कर सकते है। नेता विपक्ष के रूप में राहुल को केंद्रीय मंत्री के दर्जे के मुताबिक टाइप 8 बंगला मिल सकता है। फिलहाल राहुल गांधी दस जनपथ पर अपनी मां सोनिया गांधी के साथ रहते हैं। लेकिन इससे पहले 2004 से पिछले साल अप्रैल तक राहुल गांधी का पता 12, तुगलक लेन था।

पिछले साल मार्च में मानहानि के एक मामले में दो सालों की सजा के बाद राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता रद्द हो गई थी और 12, तुगलक लेन का बंगला भी छीन गया था। हालांकि सुप्रीम से राहुल गांधी को राहत मिल गई लेकिन राहुल ने नया बंगला नहीं लिया था।

UP By-Election में कोई भी रिस्क नहीं लेना चाहती भाजपा, सहयोगी दलों को साधने के लिए बनाया ये मास्टर प्लान

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Gajendra Singh Shekhawat: जैसलमेर में अफसरों पर बिफरे केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, दे डाली ये नसीहत
Himachal News: अब आपदा से नहीं होगा राज्य को जनधन का नुकसान? CM सुक्खू उठाया ये बड़ा कदम
Mangesh Yadav Encounter: मंगेश यादव के एनकाउंटर पर राजनीति तेज, राहुल गांधी ने योगी सरकार पर जमकर बोला हमला
Ganesh Chaturthi 2024: करीना कपूर से लेकर आमिर खान तक.. देसी अंदाज में नजर आएं ये सेलिब्रिटी, अंबानी के घर पर लगा सितारों का जमावड़ा, देखें तस्वीरें
मेडिकल सप्लायर्स को संदीप घोष ने दिए कई सारे कॉन्ट्रेक्ट, CBI रेड में हुआ दिलचस्प खुलासा
मध्य पूर्व में तनाव के बीच भारत आएंगे UAE के क्राउन प्रिंस, जानें क्यों अहम है ये दौरा
Bihar Politics: क्या ‘इधर-उधर’ नहीं करेंगे CM नीतीश कुमार? शत्रुघ्न सिन्हा ने दिया ये बड़ा बयान
ADVERTISEMENT