होम / इस राज्य में एक ही दिन में रिटायर हो गए हजारों सरकारी कर्मचारी, इन विभागों के कर्मी शामिल

इस राज्य में एक ही दिन में रिटायर हो गए हजारों सरकारी कर्मचारी, इन विभागों के कर्मी शामिल

Rajesh kumar • LAST UPDATED : May 31, 2024, 9:18 pm IST

India News (इंडिया न्यूज),Government Employees Retired: केरल में शुक्रवार 31 मई को 16 हजार से अधिक सरकारी कर्मचारी सेवानिवृत्त हुए। सेवानिवृत्त होने वालों में राज्य सचिवालय समेत विभिन्न सरकारी कार्यालयों में कार्यरत डॉक्टर, पुलिस अधिकारी, शिक्षक, क्लर्क, ड्राइवर, चपरासी व अन्य शामिल हैं। पिछले साल भी 31 मई को सेवानिवृत्त होने वाले कर्मचारियों की संख्या 11 हजार 800 थी।

पिनाराई विजयन सरकार की बढ़ीं मुश्किलें

केरल राज्य में सेवानिवृत्ति की आयु 56 वर्ष है और दिलचस्प बात यह है कि एक ही दिन में इतनी बड़ी संख्या में सेवानिवृत्त होने का कारण दशकों पहले स्कूल में दाखिले के समय उनके माता-पिता द्वारा दर्ज कराई गई जन्मतिथि है। हालांकि, नकदी संकट से जूझ रही पिनाराई विजयन सरकार के लिए 16 हजार सेवानिवृत्त कर्मचारियों के लिए अतिरिक्त 9,000 करोड़ रुपये का इंतजाम करना मुश्किल होगा।

Malala Yousafzai: ब्रिटिश सिटकॉम में मलाला यूसुफजई ने किया कैमियो, ऐसा दिखा उनका लुक -India News

आंध्र प्रदेश में निलंबित आईपीएस अधिकारी बहाल

आंध्र प्रदेश के वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी एबी वेंकटेश्वर राव को सेवानिवृत्ति के दिन ही सेवा में बहाल कर दिया गया। पिछली तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी) सरकार में राज्य खुफिया प्रमुख के पद पर कार्यरत वेंकटेश्वर राव को 8 फरवरी, 2020 से निलंबित कर दिया गया था। हालांकि, सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर उन्हें मई 2020 में बहाल कर दिया गया और उन्हें मुद्रण एवं स्टेशनरी का आयुक्त बना दिया गया। हालांकि, कुछ दिनों बाद ही लंबित आपराधिक जांच के कारण उन्हें फिर से निलंबित कर दिया गया।

SBI Lunch Time: SBI ग्राहक ने लंच ब्रेक में कोई स्टाफ नहीं का मुद्दा उठाया, बैंक ने दी फोटो डिलीट करने की चेतावनी -India News

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT