होम / RSS चीफ के बयान पर भड़के ओवैसी, कहा- 'भारत में मुस्लिम सुरक्षित हैं ये बोलने वाले भागवत कौन'

RSS चीफ के बयान पर भड़के ओवैसी, कहा- 'भारत में मुस्लिम सुरक्षित हैं ये बोलने वाले भागवत कौन'

Akanksha Gupta • LAST UPDATED : June 13, 2023, 12:39 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Asaduddin Owaisi Slams RSS Chief, नई दिल्ली: AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने RSS प्रमुख मोहन भागवत के एक हालिया बयान को लेकर उनपर निशाना साधा है। अमेरिका में असदुद्दीन ओवैसी ने सोमवार, 12 जून को एक कार्यक्रम के दौरान कहा, “आरएसएस की तरफ से ये बार-बार जो बोला जाता है कि मुसलमान भारत में ही सुरक्षित हैं तो ये बोलने वाले आप कौन होते हैं।”

असदुद्दीन ओवैसी ने कहा, “ये तो संविधान है। संविधान है तो हम सुरक्षित हैं। आप हमें आक्रमणकारी बोलते हैं। अगर आक्रमणकारी हैं तो आर्यन हैं। ये मुल्क किसी का है तो आदिवासियों और द्रविड़ों का है। मानव विज्ञानियों से इसकी पुष्टि की है। खुद बाल गंगाधर तिलक ने कहा कि हम ब्राह्मण लोग आर्कटिक से आए थे।”

AIMIM चीफ ने ट्वीटर पर शेयर किया वीडियो 

ओवैसी के ट्विटर हैंडल पर एक वीडियो शेयर किया गया है। RSS प्रमुख मोहन भागवत के बयान के इस वीडियो में कुछ हिस्से साझा किए गए हैं। मोहन भागवत ने वीडियो में कहा, “पूरी दुनिया में इस्लाम का आक्रमण हुआ। स्पेन से मंगोलिया तक छा गया। धीरे-धीरे कालांतर में वहां के लोग जागे, उन्होंने आक्रमणकारियों को परास्त किया तो अपने कार्यक्षेत्र में इस्लाम सिकुड़ गया।”

भागवत ने अपने भाषण में कही ये बातें-

मोहन भागवत ने वीडियो में कहा, “सबने सब बदल दिया। अब विदेशी तो यहां से चले गए, लेकिन इस्लाम की पूजा यही सुरक्षित चलती है। कितने दिन, कितने शतक हुए, ये चल रहा है सहजीवन।” अपने भाषण में ओवैसी ने कहा, “मुसलमान यहां पर थे। अभी आरएसएस के चीफ का बयान आया कि इस्लाम जो है, वहां पर गया खत्म हो गया। मगर कहीं पर सुरक्षित है तो भारत में हैं।”

ओवैसी ने अपने बयान में कहा-

AIMIM चीफ ने कहा, “आप कौन होते हैं सुरक्षित बोलने वाले। ये तो संविधान है। संविधान है तो हम सुरक्षित हैं। फिर आप हमें आक्रमणकारी बोलते हैं। अगर आक्रमणकारी हैं तो आर्यन हैं। ये मुल्क किसी का है तो आदिवासियों और द्रविड़ों का है। मानव विज्ञानियों से इसकी पुष्टि की है। खुद बाल गंगाधर तिलक ने कहा कि हम ब्राह्मण लोग आर्कटिक से आए थे।”

आक्रमणकारी तो सब बन चुके हैं- ओवैसी

ओवैसी ने आगे कहा, “आप हमें आक्रमणकारी बोलते हैं। आक्रमणकारी तो सब बन चुके हैं। अब आरएसएस और बीजेपी कहती है औरंगजेब जिम्मेदार है, अकबर जिम्मेदार है। बाबर जिम्मेदार है। आप कहां जा रहे हैं। अगर वो जिम्मेदार हैं तो मैं कैसे जिम्मेदार हूं।” उन्होंने कहा, “हमारा उनसे क्या ताल्लुक है। जब आजादी की लड़ाई लड़ी जा रही थी, तब इन सब की बात नहीं की गई थी। मगर आजादी का अमृत उत्सव भी मनाएंगे और फिर इन तमाम चीजों को भी बोलेंगे।”

Also Read: पीएम मोदी ने 70 हजार युवाओं को दी सौगात, कहा- ‘भारत को विकसित राष्ट्र बनाने का लक्ष्य है’

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.