होम / Panchayat election: पंचायत चुनाव के दौरान हिंसा की चपेट में आए लोगों के लिए अधीर रंजन चौधरी सरकार के सामने रखी ये तीन मांगे

Panchayat election: पंचायत चुनाव के दौरान हिंसा की चपेट में आए लोगों के लिए अधीर रंजन चौधरी सरकार के सामने रखी ये तीन मांगे

Priyanshi Singh • LAST UPDATED : July 10, 2023, 5:02 pm IST
ADVERTISEMENT
Panchayat election: पंचायत चुनाव के दौरान हिंसा की चपेट में आए लोगों के लिए अधीर रंजन चौधरी सरकार के सामने रखी ये तीन मांगे

Panchayat election

India News (इंडिया न्यूज़),Violence in Panchayat election,पश्चिम बंगाल: पंचायत चुनाव हिंसा के दौरान घायल हुए पीड़ितों और मृतकों के लिए कलकत्ता हाईकोर्ट में एक जनहित याचिका दायर (PIL) कर सहायता राशि महैया करवाने के संबंध में कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि हमारी तीन मांगे हैं पहला पीड़ितों को मुआवज़ा राशि दी जाए, दूसरा घायलों का पूरा इलाज कराया जाए और तीसरा इलाज के साथ-साथ वित्तीय सहायता दी जाए। बता दें कल शनिवार 8 जुलाई को पश्चिम बंगाल में राज्य चुनाव कराए गए इस दौरान पूरे राज्य में भारी हिंसा देखने को मिला। इस दौरान भारी मात्रा में गोली बारूद का इस्तेमाल भी हुआ। इस हिंसा में 18 से ज्यादा लोगों की जान चली गई।

सख्त रूप से जांच होनी चाहिए

अधीर रंजन चौधरी ने कहा,” हमने यह भी मुद्दा उठाया कि पंचायत चुनाव के दौरान हिंसा होने की पूरी संभावना थी तो पहले से राज्य सरकार की ओर से तैयारी क्यों नहीं की गई। साथ ही हिंसा क्यों हुई? इतने लोग मारे गए, इसकी सख्त रूप से जांच होनी चाहिए।”

बढ़ रही है मरने वालों की संख्या

अधीर रंजन चौधरी ने आगे कहा,  “मैंने उल्लेख किया है कि इस बात का स्पष्ट संकेत था कि हिंसा होगी। पूर्व सूचना के तौर पर सरकार ने मेडिकल स्टाफ की छुट्टियां रद्द करने का कदम उठाया… इसका मतलब है कि राज्य सरकार को इसकी अच्छी तरह से आशंका थी… मरने वालों की संख्या बढ़ रही है… मैं न्यायपालिका से जांच करने का आग्रह करता हूं …ऐसी हिंसा क्यों हुई।”

पुनर्मतदान कराने का फैसला

हिंसा को ध्यान में रखते हुए  राज्य चुनाव आयोग ने पश्चिम बंगाल पंचायत चुनाव के लिए पुरुलिया, बीरभूम, जलपाईगुड़ी और दक्षिण 24 परगना में पुनर्मतदान कराने का फैसला लिया है। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि इस तरह की हिंसा की मैं निंदा करता हूं क्योंकि चुनाव निष्पक्ष तरीके से होना चाहिए, नहीं तो लोकतंत्र जैसा कुछ नहीं होगा।

ये भी पढ़ें – Bhagwant Mann: पंजाब में बारिश से बनी स्थिति पर बोले पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान सिंह, कहा – कल गृह मंत्री अमित शाह से.. 

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT