होम / Violence in Panchayat election: पश्चिम बंगाल में पंचायत चुनाव हिंसा के दौरान हुई मौतो की होगी CBI जांच ?

Violence in Panchayat election: पश्चिम बंगाल में पंचायत चुनाव हिंसा के दौरान हुई मौतो की होगी CBI जांच ?

Priyanshi Singh • LAST UPDATED : July 10, 2023, 6:16 pm IST
ADVERTISEMENT
Violence in Panchayat election: पश्चिम बंगाल में पंचायत चुनाव हिंसा के दौरान हुई मौतो की होगी CBI जांच ?

Panchayat election:

India News (इंडिया न्यूज़),Violence in Panchayat election,पश्चिम बंगाल: पंचायत चुनाव हिंसा के दौरान हुई मौतो को लेकर पश्चिम बंगाल विधानसभा में विपक्ष के नेता सुवेंदु अधिकारी ने CBI जांच की मागं की है। उनका कहना है कि पंचायत चुनाव के दौरान हिंसा में 21 लोग मारे गए इसकी CBI जांच होनी चाहिए।बता दें कल शनिवार 8 जुलाई को पश्चिम बंगाल में राज्य चुनाव कराए गए इस दौरान पूरे राज्य में भारी हिंसा देखने को मिला। इस दौरान भारी मात्रा में गोली बारूद का इस्तेमाल भी हुआ। इस हिंसा में 18 से ज्यादा लोगों की जान चली गई।

दोबारा मतदान कराने को लेकर राज्य चुनाव आयोग को पत्र

विपक्ष के नेता सुवेंदु अधिकारी ने कहा,”पंचायत चुनाव के दौरान हिंसा में 21 लोग मारे गए इसकी CBI जांच होनी चाहिए। हमने 6,000 बूथों पर दोबारा मतदान कराने को लेकर राज्य चुनाव आयोग को पत्र लिखा है। मृतकों के परिवार और घायलों को सहायता राशि प्रदान करनी भी मांग है।”

अधीर रंजन चौधरी की तीन मांगे

पंचायत चुनाव हिंसा के दौरान घायल हुए पीड़ितों और मृतकों के लिए कलकत्ता हाईकोर्ट में एक जनहित याचिका दायर (PIL) कर सहायता राशि महैया करवाने की मांग की है। कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी का कहना है कि हमारी तीन मांगे हैं पहला पीड़ितों को मुआवज़ा राशि दी जाए, दूसरा घायलों का पूरा इलाज कराया जाए और तीसरा इलाज के साथ-साथ वित्तीय सहायता दी जाए।

पुनर्मतदान कराने का फैसला

हिंसा को ध्यान में रखते हुए राज्य चुनाव आयोग ने पश्चिम बंगाल पंचायत चुनाव के लिए पुरुलिया, बीरभूम, जलपाईगुड़ी और दक्षिण 24 परगना में पुनर्मतदान कराने का फैसला लिया है। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि इस तरह की हिंसा की मैं निंदा करता हूं क्योंकि चुनाव निष्पक्ष तरीके से होना चाहिए, नहीं तो लोकतंत्र जैसा कुछ नहीं होगा।

ये भी पढ़ें – Bhagwant Mann: पंजाब में बारिश से बनी स्थिति पर बोले पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान सिंह, कहा – कल गृह मंत्री अमित शाह से.. 

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT