होम / Pandit Pradeep Mishra: राधा रानी विवाद पर आया कथावाचक प्रदीप मिश्रा का बड़ा बयान, प्रेमानंद महराज के लिए कही ये बात-Indianews

Pandit Pradeep Mishra: राधा रानी विवाद पर आया कथावाचक प्रदीप मिश्रा का बड़ा बयान, प्रेमानंद महराज के लिए कही ये बात-Indianews

Shalu Mishra • LAST UPDATED : June 15, 2024, 1:39 pm IST

India News(इंडिया न्यूज), Pandit Pradeep Mishra: राधा रानी को लेकर दिए गए बयान और प्रेमानंद महाराज की नाराजगी पर मचे बवाल के बाद अब पंडित प्रदीप मिश्रा ने इस पर सफाई दी है। कुछ दिनों से चल रहा ये विवाद अब समाप्ति की कगार पर आ चुका है क्योंकि प्रदीप मिश्रा ने प्रेमानंद महराज जी से माफी मांग ली है। आइणए इस खबर में हम आपको बताते हैं कि क्या था पूरा मामला और इस पर अब प्रदीप मिश्रा ने क्या बयान दिया है। 

Indian Doctors in US: अमेरिका में हर पांचवां अप्रवासी डॉक्टर है भारती, रिपोर्ट चौकानें वाले -IndiaNews

कैसे शुरु हुआ विवाद? 

आपको बता दें कि कथावाचक पंडित प्रदीप मिश्रा का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस वीडियो में पंडित प्रदीप मिश्रा ने राधारानी के बारे में कहते हुए नजर आ रहे हैं कि, “राधारानी बरसाना की निवासी नहीं थीं और राधा का नाम श्री कृष्ण की पत्नियों में नहीं है। कथा के दौरान पंडित प्रदीप मिश्रा ने पंडाल में बैठे अनुयायियों से पूछा कि बताओ राधा जी कहां हैं, जिस पर जवाब आया कि वो बरसाना की हैं।पंडित मिश्रा ने कहा कि राधा जी बरसाना के रावल गांव की निवासी नहीं थीं। राधा जी के पिता का बरसाना में दरबार था और राधा जी साल में एक बार दरबार में जाती थीं। इसलिए इसका नाम बरसाना पड़ा, जिसका मतलब होता है साल में एक बार आना। जिसके बाद ये विवाद आगे बढ़ा और प्रेमानंद महराज जी ने कहा कि आप राधा रानी के बारे में जानते है क्या हैं।

प्रदीप मिश्रा ने मांगी माफी

अगर किसी को ठेस पहुंची हो तो हमें माफ करें। वहीं प्रेमानंद महाराज की नाराजगी को लेकर पंडित प्रदीप मिश्रा ने कहा है कि पूज्य गुरुजी से हमारा कोई विवाद नहीं है। मैं उनके चरणों का दास हूं। उनका आशीर्वाद बना रहे। वायरल वीडियो पर पंडित प्रदीप मिश्रा ने यह बात कही। इंटरव्यू के दौरान अपनी सफाई देते हुए पंडित प्रदीप मिश्रा ने कहा कि जो वीडियो वायरल हो रहा है वो महाराष्ट्र का किस्सा है और 14 साल पुराना है।

Melodi: मेलोनी ने पीएम मोदी के साथ शेयर की रील, ट्रेंड होने लगा Melodi-Indianews

बताया 14 साल पुराना किस्सा 

उस वीडियो को एडिट करके वायरल किया जा रहा है। ‘प्रेमानंद महाराज हमारे पूज्य गुरुजी हैं, उनसे कोई विवाद नहीं’ इंटरव्यू के दौरान जब प्रदीप मिश्रा से पूछा गया कि प्रेमानंद महाराज आपसे बहुत नाराज हैं तो उन्होंने कहा कि परम पूज्य गुरुजी प्रेमानंद महाराज को गलत वीडियो दिखाया गया है। हमने व्यास पीठ से उन्हें प्रणाम किया है और जब वो हमें बुलाएंगे तो हम उनके चरणों में नतमस्तक होकर पहुंचेंगे। पूज्य गुरुजी से हमारा कोई विवाद नहीं है। मैं उनके चरणों का दास हूं और उनका आशीर्वाद हमेशा मुझपर बना रहे।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

लॉरेंस बिश्नोई के वायरल वीडियो से दहसत, पाकिस्तानी डॉन को जेल से दी बकरीद की बधाई
Nana Patole: नाना पटोले का कांग्रेस कार्यकर्ता से पैर धुलवाने का वीडियो वायरल, शहजाद पूनावाला ने उठाए सवाल-Indianews
T20 World Cup 2024: विश्व कप में मैच फिक्सिंग? ICC ने जताई चिंता, जानें पूरा मामला-Indianews
लोकसभा स्पीकर बनाने पर अभी भी संशय, बीजेपी ने सहयोगी दलों से मांगे सुझाव
क्या आपके भी बाल इस चिलचिलाती गर्मी ने कर दिए हैं डैमेज? तो अब इन 5 बेहतरीन ट्रिक्स से आपको मिलेंगे स्मूथ एंड सिल्की हेयर-IndiaNews
Same-Sex Marriage: थाईलैंड समलैंगिक विवाह को मंजूरी देने के लिए तैयार, एशिया के इन देशों में अनुमति-Indianews
कन्नड़ एक्टर Darshan Thoogudeepa के मैनेजर ने एक्टर के फार्महाउस में की आत्महत्या, सुसाइड नोट बरामद -IndiaNews
ADVERTISEMENT