होम / Parliament Building: जाली आधार कार्ड का उपयोग कर संसद परिसर में घुस रहा था तीन शख्स, अरेस्ट – IndiaNews

Parliament Building: जाली आधार कार्ड का उपयोग कर संसद परिसर में घुस रहा था तीन शख्स, अरेस्ट – IndiaNews

Reepu kumari • LAST UPDATED : June 7, 2024, 11:14 am IST
Parliament Building: जाली आधार कार्ड का उपयोग कर संसद परिसर में घुस रहा था तीन शख्स, अरेस्ट – IndiaNews

India News (इंडिया न्यूज), Parliament Building: उत्तर प्रदेश के तीन मजदूरों को जाली आधार कार्ड का उपयोग करके उच्च सुरक्षा वाले संसद परिसर में प्रवेश करने का प्रयास करने के बाद गिरफ्तार किया गया था। दिल्ली पुलिस ने जालसाजी और धोखाधड़ी के आरोप में तीन आरोपियों कासिम, मोनिस और सोएब को गिरफ्तार किया है। सुरक्षा जांच के लिए कतार में खड़े होने के दौरान मंगलवार को संसद भवन के फ्लैप गेट प्रवेश द्वार पर सीआईएसएफ कर्मियों ने तीनों को रोक लिया और हिरासत में ले लिया।

जब आरोपियों ने सीआईएसएफ कर्मियों को अपना आधार कार्ड दिखाया तो उन्हें दस्तावेज संदिग्ध लगे। जब कार्डों को आगे की जांच के लिए भेजा गया तो वे जाली पाए गए।

  •  CISF कर्मियों ने आरोपी को संसद भवन के फ्लैप गेट प्रवेश द्वार पर रोक लिया
  • जांच में उनके आधार कार्ड फर्जी पाए गए
  • उन्हें एमपी के लाउंज निर्माण के लिए काम पर रखा गया था

Japan Dating App: शादी और बच्चे के जन्म को बढ़ावा देने के लिए जापान लॉन्च करेगा डेटिंग ऐप, एलोन मस्क का आया दिलचस्प रिएक्शन – IndiaNews

इन धाराओं के तहत केस दर्ज

जांच से पता चला कि उन्हें डी वी प्रोजेक्ट्स लिमिटेड द्वारा काम पर रखा गया था और वे संसद परिसर के अंदर सांसद के लाउंज के निर्माण में लगे हुए थे।

तीनों आरोपियों को सीआईएसएफ कर्मियों ने दिल्ली पुलिस को सौंप दिया और उनके खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 465 (जालसाजी), धारा 419 (प्रतिरूपण द्वारा धोखाधड़ी), धारा 120 बी सहित विभिन्न धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई। (आपराधिक साजिश), धारा 471 (जाली दस्तावेज़ को असली के रूप में उपयोग करना) और धारा 468 (धोखाधड़ी के उद्देश्य से जालसाजी)।

हाल ही में सीआरपीएफ और दिल्ली पुलिस की टुकड़ियों को हटाकर सीआईएसएफ ने संसद परिसर की पूरी सुरक्षा अपने हाथ में ले ली है।

India Monsoon: पूरे भारत में मानसून की दस्तक, जानें पूरी डीटेल – IndiaNews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT