होम / Parliament Security Breach: संसद की सुरक्षा में हुई चूक को पीएम मोदी ने बताया चिंताजनक, कही ये बात

Parliament Security Breach: संसद की सुरक्षा में हुई चूक को पीएम मोदी ने बताया चिंताजनक, कही ये बात

Mudit Goswami • LAST UPDATED : December 17, 2023, 9:35 am IST

India News (इंडिया न्यूज),  Parliament Security Breach: संसद की सुरक्षा में हुई चूक मामले में राजनीति गर्म है। सदन में विपक्षी संसद लगातार मांग कर रहे हैं कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सदन में आकर इस मुद्दे पर बयान देना चाहिए। इस बीच पीएम मोदी ने एक अखबार को इंटरव्यू दिया, जिसमें उन्होंने संसद की सुरक्षा में हुई चूक पर दुख जताया है।

उन्होंने कहा है कि इस मामले की जांच जरूरी है और इस केस के गहराई में जाना जरूरी है। अखबार को दिए इंटरव्यू में पीएम मोदी ने इस घटना को बेहद दुखद और चिंताजनक बताया है।

पीएम मोदी ने क्या कहा?

उन्होंने कहा कि इस मुद्दे पर वाद-विवाद या प्रतिरोध के बजाय इसकी गहराई में जाना जरूरी है। ऐसा करने पर ही मामले का समाधान मिल सकेगा। संसद की सुरक्षा में हुई चूक को लेकर विपक्ष लगातार केंद्र सरकार को कटघरे में खड़ा रहा है। इन दिनों शीतकालीन सत्र भी चल रहा है, लेकिन सुरक्षा चूक को लेकर विपक्ष के हंगामे के बीच कई बार सदन को स्थगित करना पड़ा है।

गहराई से हो मामले की जांच

पीएम मोदी ने आगे कहा कि संसद में घटित हुई घटना की गंभीरता को कम करने नहीं आंका जाना चाहिए। स्पीकर ओम बिड़ला गंभीरता के साथ इस मामले को लेकर सभी जरूरी कदम उठा रहे हैं। उन्होंने बताया कि जांच एजेंसियों की तरफ से भी इस मामले की सख्ती से जांच की जा रही है। पीएम ने कहा कि इसके पीछे कौन से तत्व शामिल हैं। इसकी भी गहराई में जाना जरूरी है।

13 दिसंबर को क्या हुआ

बता दें कि 13 दिसंबर के दिन जब देश संसद पर आतंकी हमले की 22वीं बरसी थी। उसी दिन सदन में दो लोग घुस आए। विजिटर्स पास से आए इन लोगों ने सदन की कार्यवाही देखने के लिए एंट्री की थी। दोपहर 1 बजे ये दोनों लोग विजिटर्स गैलरी से कूदकर सीधे सदन में पहुंच गए और सदन में जूतों में छिपाकर लाए गए स्मॉक बॉम्ब का इस्तेमाल किया। इसकी वजह से सदन में धुआं फैल गया।

यह भी पढ़ेंः-

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Mango Recipes: इन गर्मियों में मैंगो क्रेविंग को पूरा करने के लिए ट्राई करें आम से बनी यह 3 डिशेज -Indianews
Relationship Advice Tips: वर्किंग कपल्स इन तरीकों से एक-दूसरे को जाहिर करें प्यार, इन टिप्स की मदद से रिश्ता रखें बरकरार -Indianews
Alia Bhatt ने Gucci Cruise से शेयर किया अपना लुक, मां सोनी राजदान और सास नीतू कपूर ने लुटाया प्यार -Indianews
Street Food: शावर्मा ही नहीं, ये 9 हेल्दी दिखने वाले फूड हो सकते हैं आपके सेहत के लिए घातक-Indianews
Cannes 2024 में Ajay Devgn और Tabu की औरों में कहां दम था की दिखेगी पहली झलक, इस दिन से आयोजित होगा फिल्म फेस्टिवल -Indianews
Nayanthara ने विग्नेश शिवन संग भगवती कुमारी अम्मन और तिरुचेंदूर मुरुगन मंदिरों की यात्रा, लिया आशीर्वाद -Indianews
Swati Maliwal: क्या राजनीतिक पार्टियों में महिला कार्यकर्ताओं के साथ बदसलूकी होती है ? जानें जनता की राय
ADVERTISEMENT