होम / Parliament Session 2024 Highlights: राज्यसभा में बोले पीएम मोदी, कहा-मैं यहां बाबा साहेब अंबेडकर के संविधान की वजह से हूं

Parliament Session 2024 Highlights: राज्यसभा में बोले पीएम मोदी, कहा-मैं यहां बाबा साहेब अंबेडकर के संविधान की वजह से हूं

Reepu kumari • LAST UPDATED : July 3, 2024, 2:45 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Parliament Session 2024 Live Today: संसद में सरकार और विपक्ष के बीच आमने-सामने की बहस के बाद पीएम मोदी आज राज्यसभा को संबोधित कर रहे हैं। राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर 18 घंटे की लंबी बहस के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जवाब के बाद लोकसभा को अनिश्चित काल के लिए स्थगित कर दिए जाने के एक दिन बाद राज्यसभा ने आज अपनी कार्यवाही फिर से शुरू की।

लोकसभा में अभूतपूर्व अराजकता देखी गई क्योंकि प्रधानमंत्री को चिल्लाते हुए देखा गया जबकि विपक्षी सांसद उनकी आवाज को दबाने के लिए चिल्ला रहे थे। पीएम ने लोकसभा में अपने दो घंटे से अधिक लंबे भाषण के दौरान विपक्ष के नेता राहुल गांधी पर निशाना साधा और एक दिन पहले उनके उग्र भाषण को ”बालक बुद्धि” कहकर खारिज कर दिया।   पल- पल की अपडेट के लिए जुड़े रहें इंडिया न्यूज के लाइव ब्लॉग से।

“आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई अंतिम चरण में”: राज्यसभा में पीएम मोदी

“जम्मू-कश्मीर के लोगों ने संविधान पर भरोसा करके अपना भाग्य चुना है। मैं जम्मू-कश्मीर के वोटों को बधाई देता हूं। आतंकवाद के खिलाफ हमारी लड़ाई अंतिम चरण में है। आतंकवादी हमले और पथराव की घटनाएं कम हो गई हैं। जम्मू के लोग और कश्मीर हमारा समर्थन कर रहे हैं,” उन्होंने कहा।

“संविधान का अनादर”

“संविधान का अनादर”- राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ ने विपक्ष के वॉकआउट की निंदा की।

सच बर्दाश्त नहीं कर सकते”- PM मोदी

राज्यसभा में पीएम मोदी के संबोधन पर हंगामे के बीच विपक्षी सांसदों ने सदन से वॉकआउट किया। सांसदों के सदन छोड़ने के बाद भी पीएम मोदी ने विपक्ष पर अपना हमला जारी रखा और कहा, “देश देख रहा है कि जो लोग झूठ फैलाते हैं उनमें सच सुनने की ताकत भी नहीं है।”

हाथरस मामला राज्य सभा में उठा

हाथरस भगदड़ के बीच मल्लिकार्जुन खड़गे ने स्वयंभू बाबाओं के खिलाफ नए कानून की मांग की यूपी के हाथरस में एक सत्संग में भगदड़ में 120 से अधिक लोगों की मौत के बाद राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने सभापति जगदीप धनखड़ को स्वयंभू बाबाओं के खिलाफ कानून बनाने का सुझाव दिया। उन्होंने महाराष्ट्र और कर्नाटक में बने ऐसे ही कानूनों का उदाहरण भी दिया।

 

“यहां बाबा अंबेडकर के संविधान के कारण”- राज्यसभा में पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा, ”मैं यहां बाबा साहेब अंबेडकर के संविधान की वजह से हूं।

 तीसरी बार काम करने का मौका

जैसे ही विपक्ष की नारेबाजी तेज हुई, प्रधानमंत्री आगे बढ़ते रहे। उन्होंने कहा, “मैं कुछ लोगों का दर्द समझ सकता हूं…झूठ फैलाने के बाद भी उन्हें हार का स्वाद चखना पड़ा। भारत के लोगों ने हमें तीसरी बार काम करने का मौका दिया है…जनादेश दिया है।”

पीएम मोदी ने कहा हमारे 10 साल पूरे

पीएम मोदी ने कहा, “मैं कांग्रेस में अपने दोस्तों को धन्यवाद देता हूं। जिन्होंने कहा कि यह एक तिहाई सरकार होगी। वे सही हैं। हमारे पास 10 साल से सरकार है, 20 साल और आने बाकी हैं। मुझे उम्मीद है कि यह सच होगा।” कांग्रेस पर हमला बोलते हुए।  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राज्यसभा पहुंच गए हैं। प्रधानमंत्री शीघ्र ही सदन को संबोधित करने वाले हैं।

Hathras Stampede: कहां छुपे हैं भोले बाबा ? तलाश मे पुलिस ने मारा आश्रम पर छापा

Hathras Stampede: एक तरफ जमीन पर बिछ रही थी लाशें, उधर बाबा हुए फरार, सामने आई असली वजह 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Anant-Radhika के ग्रैंड संगीत सेरेमनी से इनसाइड झलकियां आई सामने, वेन्यू को फूलों और खूबसूरत रोशनी से सजाया
पालतू कुत्ते की चमक गई किस्मत, गले में खरीदकर पहना दी 2.5 लाख की चेन
रुद्राक्ष की माला धारण करने के बाद इन 5 बातों का रखें खास ध्यान, नहीं तो फायदे के जगह उठाने पड़ जायेंगे नुकसान!
Sonakshi Sinha ने अपनी प्रेग्नेंसी को लेकर किया खुलासा, शादी के बाद जहीर इकबाल संग अस्पताल जाने पर तोड़ी चुप्पी
Anant-Radhika की शादी से पहले होंगे कई पूजा-पाठ, यंगस्टर पार्टी का भी किया है खास इंतजाम, जानें डिटेल्स
Shani Dev: शनि देव की कृपा चाहिए तो बरसात में करें इन चीजों का दान, होगी सभी मनोकामना पूरी
क्या जानते हैं आखिर क्यों काला है भगवान विष्णु का वर्ण, महाभारत में खुद हनुमान ने बताई थी इसकी वजह!
ADVERTISEMENT