होम / दिल्ली में गर्मी को चुनौती, आटो की छत पर ही बना दिया गार्डन, लोग ले रहे सेल्फी, देखिए वायरल तस्वीरें

दिल्ली में गर्मी को चुनौती, आटो की छत पर ही बना दिया गार्डन, लोग ले रहे सेल्फी, देखिए वायरल तस्वीरें

India News Desk • LAST UPDATED : May 4, 2022, 10:52 pm IST
  • लोगों को भी काफी भा रहा ये अंदाज

दिल्ली में एक आटो वाले ने गर्मी से बचने के लिए एक अनोखा अंदाज अपनाया है। जिसकी तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है। आटो चालक ने आटो के ऊपर कई पौधे लगाए हैं, जो दूर से देखने में एक छोटा गार्डन की तरह दिखाई देता है।

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली। देशभर में सीजन की शुरूआत से ही भीषण गर्मी पड़ रही है। लोगों को घरों से बाहर निकलना भी एक चुनौती सा बनता जा रहा है। वहीं आपने गर्मी से बचने के लिए अकसर लोगों को नए-नए तरीके अपनाते हुए भी कई बार देखा होगा।

लेकिन दिल्ली में एक आटो वाले ने गर्मी से बचने के लिए एक अनोखा अंदाज अपनाया है। जिसकी तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है। आटो चालक ने आटो के ऊपर कई पौधे लगाए हैं, जो दूर से देखने में एक छोटा गार्डन की तरह दिखाई देता है।

आपको बता दें कि दिल्ली के एक आटो चालक महेंद्र कुमार ने अपने इनोवेशन और हुनर के बदौलत अपने आटो की छत को एक छोटे गार्डन में बदल दिया है। महेंद्र का कहना है कि गर्मियों में आटो को ठंडा रखने के लिए छत को गार्डन में बदलने का उन्हें यह आईडिया आया।

इससे उन्हें भी ठंडक मासूस होती हैं और पैसेंजर भी आराम से सफर करते हैं। महेंद्र ने बताया कि पिछले साल गर्मी की वजह से आटो में तपन महसूस होती थी। इस तपन के कारण हमने सोचा कि आटो पर पौधे लगाते हैं। जब से आटो में पेड़-पौधे लगाए हैं, तब से गाड़ी ठंडी रहती है। महेंद्र के इस आइडिया की लोग जमकर तारीफ कर रहे हैं।

लोग कर रहे काफी पसंद

गार्डन बनाने के लिए महेंद्र ने आटो की छत पर एक मोटा पैच लगाया, जिसे चारों तरफ से घेरकर उसपर मिट्टी डाली और बाजरा, टमाटर और लेट्यूस समेत 20 तरह के अलग-अलग फूल और पौधों को लगाया। महेंद्र का कहना है कि यह आटो भीड़ में अलग दिखता है और इलाके में काफी लोकप्रिय हो गया है। आटो में बैठने वाले लोग इसके साथ अपनी सेल्फी लेकर ही जाते हैं।

और भी कई जुगाड़ किए गए हैं गर्मी से बचने के लिए

सिर्फ गार्डन ही नहीं, इस आटो के अंदर महेंद्र ने यात्रियों को ठंडक पहुंचाने के लिए और भी जुगाड़ लगाए हैं। आटो के अंदर दो छोटे कूलर और फैन भी लगाए गए हैं। महेंद्र के अनुसार, उनका प्रयास दिल्ली की तेज गर्मी में यात्रियों को ज्यादा से ज्यादा आराम और ठंडक देना है ताकि उनका सफर सुकून भरा हो।

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

यह भी पढ़ें : गर्मी के मौसम में बिमारियों से बचने के उपाय How To Avoid Diseases In Summer?

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

काले टीके की मदद से नजर लगने से खुद को बचाती है Alia, वायरल तस्वीर में मिला सबूत – Indianews
Ganga Saptami 2024: गंगा सप्तमी पर करें ये खास उपाय, जल्द होगी शादी और मिलेगी सफलता – Indianews
Lok Sabha Polls: ईवीएम और मतदान कर्मियों को ले जा रही बस में लगी आग, मध्य प्रदेश में बड़ी दुर्घटना -India News
AstraZeneca: वैश्विक स्तर पर एस्ट्राजेनेका कोविड वैक्सीन लेगी वापस, पिछले दिनों हुआ था सनसनीखेज खुलासा -India News
Myanmar Junta Army: जुंटा आर्मी म्यांमार से विद्रोहियों को खदेड़ेगी, जानें क्या है प्लान? -India News
Maldives Foreign Minister: भारत-मालदीव के बीच तनाव जारी, विदेश मंत्री मूसा ज़मीर 9 मई को आएंगे भारत -India News
Kerala: पहले पत्नी और बेटी की हत्या, शख्स ने फिर बेटे और खुद की भी जान लेने की कोशिश- Indianews
ADVERTISEMENT