होम / Pinarayi Vijayan: कांग्रेस की चुप्पी पर पिनाराई ने उठाया सवाल, CAA को लेकर क्यों चुप हैं राहुल गांधी

Pinarayi Vijayan: कांग्रेस की चुप्पी पर पिनाराई ने उठाया सवाल, CAA को लेकर क्यों चुप हैं राहुल गांधी

Shanu kumari • LAST UPDATED : March 14, 2024, 7:10 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), Pinarayi Vijayan: केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने आज एक बार फिर केरल में नागरिकता संशोधन अधिनियम 2019 को लागू नहीं करने की बात को दोहराया है। साथ ही उन्होंने इस मुद्दे पर कांग्रेस की चुप्पी पर सवाल उठाया है। बता दें कि उनकी पार्टी इंडिया गठबंधन में कांग्रेस की सहयोगी है, लेकिन विजयन ने सीएए अधिसूचित होने के बाद कांग्रेस के रुख की आलोचना की है।

Also Read: आसान भाषा में जानें क्या है CAA, भारतीय नागरिक पर क्या होगा असर?

नागरिकता केंद्रीय विषय

बता दें कि राहुल गांधी, मल्लिकार्जुन खड़गे ने अभी तक इस मुद्दे पर बात नहीं की है। विजयन ने कहा कि सीएए पर केरल न तो झुकेगा और न ही चुप रहेगा। यह बयान केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह द्वारा स्पष्ट किए जाने के बाद आया है कि राज्यों के पास सीएए कार्यान्वयन में कोई विकल्प नहीं है क्योंकि नागरिकता एक केंद्रीय विषय है।

कांग्रेस पर आरोप

कांग्रेस के नेतृत्व वाले यूडीएफ ने गुरुवार को कहा कि विजयन भारत के लोगों को बेवकूफ बना रहे हैं क्योंकि यह भारत में हर जगह लागू होगा। विजयन ने कांग्रेस पर सीएए के खिलाफ संयुक्त मोर्चे से पीछे हटने का आरोप लगाया। विजयन ने कहा कि सीएए भारत के विचार के लिए चुनौती है और धार्मिक भेदभाव को वैधता प्रदान करता है।

Also Read: Ram Gopal Varma ने राजनीति में ली एंट्री, आंध्र प्रदेश की इस जगह से लड़ेंगे लोकसभा चुनाव

बड़े पैमाने पर विरोध

सीएए को सोमवार को अधिसूचित किया गया था। जिसके बाद विपक्षी नेताओं – पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन और केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन – के नेतृत्व में बड़े पैमाने पर विरोध शुरू हो गया।

Also Read: पाकिस्तान के प्रधान मंत्री के शपथ ग्रहण समारोह में गूंजा गायत्री मंत्र? जानें पूरी सच्चाई

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT