होम / Pakistan PM: पाकिस्तान के प्रधान मंत्री के शपथ ग्रहण समारोह में गूंजा गायत्री मंत्र? जानें पूरी सच्चाई

Pakistan PM: पाकिस्तान के प्रधान मंत्री के शपथ ग्रहण समारोह में गूंजा गायत्री मंत्र? जानें पूरी सच्चाई

Shanu kumari • LAST UPDATED : March 14, 2024, 5:25 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), Pakistan PM: पाकिस्तान की आवाम में हाल में ही अपने नए प्रधान मंत्री के रुप में शहबाज़ शरीफ़ को चुन लिया है। देश की जनता को गरीबी और कर्ज से निकालने कि लिए शहबाज़ अपने काम में जुट गए हैं। इसी बीच सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसे लेकर कहा गया कि प्रधान मंत्री के शपथ ग्रहण समारोह के दौरान गायत्री मंत्र का पाठ किया गया था। हालांकि वीडियो सच्चाई कुछ और ही है। इस वीडियो को लेकर इंडिया न्यूज की टीम ने काफी पहले भी बताया था

Also Read: टिकटॉक पर प्रतिबंध लगाने के लिए प्रतिनिधि सभा में विधेयक हुआ पारित, अब सीनेट के हाथो दामोदमार

पाकिस्तान में गायत्री मंत्र का जाप

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो की सच्चाई को जांचने के लिए इंडिया न्यूज की टीम ने काफी मेहनत की। पूरे जांच में पता चला की यह वीडियो शपथ ग्रहण समारोह का नहीं बल्कि 2017 होली समारोह का है। जिसमें एक महिला गायत्री मंत्र का पाठ करती नजर आ रही है। इससे पहले भी सोशल मीडिया पर ये वीडियो वायरल हो चुका है। जिसे लेकर इंडिया न्यूज ने अपने आधिकारिक यूट्यूब चैनल पर एक वीडियो रिपोर्ट भी प्रदर्शित की थी। जिसमें गायिका की पहचान और उसके प्रदर्शन के पीछे के संदर्भ पर प्रकाश डाला गया था।

फैक्ट चेक

वायरल हो रहे वीडियो में गायिका नरोधा मालनी नजर आ रही है। जिन्होंने 2017 होली समारोह के दौरान गायत्री मंत्र का जाप किया था। इस कार्यक्रम में पूर्व प्रधान मंत्री नवाज शरीफ ने हिस्सा लिया था। गायत्री मंत्र का पाठ दिखाने वाला वीडियो पाकिस्तान में होली उत्सव का हिस्सा था। न कि प्रधान मंत्री के शपथ ग्रहण समारोह का। हमारी फैक्ट चेक टीम की मेहनत ने फुटेज के पीछे के वास्तविक संदर्भ को स्पष्ट कर दिया है। जिससे इसके मूल के बारे में किसी भी तरह की गलतफहमी दूर हो गई है।

Also Read: Ram Gopal Varma ने राजनीति में ली एंट्री, आंध्र प्रदेश की इस जगह से लड़ेंगे लोकसभा चुनाव

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT