होम / PM Modi ने सिर झुकाकर मांगी माफी, भाषण में कही ऐसी बात, शिवाजी की प्रतिमा गिरने पर मचा था बवाल

PM Modi ने सिर झुकाकर मांगी माफी, भाषण में कही ऐसी बात, शिवाजी की प्रतिमा गिरने पर मचा था बवाल

Raunak Kumar • LAST UPDATED : August 30, 2024, 3:53 pm IST

PM Modi Apologize After Shivaji Statue Collapse

India News (इंडिया न्यूज), PM Modi Apologize After Shivaji Statue Collapse: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार (30 अगस्त) को महाराष्ट्र के सिंधुदुर्ग में 26 अगस्त को छत्रपति शिवाजी महाराज की मूर्ति गिरने की घटना के लिए माफ़ी मांगी। महाराष्ट्र के पालघर में एक कार्यक्रम में बोलते हुए पीएम मोदी ने कहा कि जो लोग छत्रपति शिवाजी महाराज को अपना देवता मानते हैं और उन्हें गहरी ठेस पहुंची है। मैं उनसे सिर झुकाकर क्षमा मांगता हूं। हमारे मूल्य अलग-अलग हैं। हमारे लिए हमारे देवता से बड़ा कुछ नहीं है। उन्होंने आगे कहा कि छत्रपति शिवाजी महाराज हमारे लिए सिर्फ एक नाम नहीं है। आज मैं अपना सिर झुकाकर अपने भगवान छत्रपति शिवाजी महाराज से माफ़ी मांगता हूँ।

कांग्रेस पर साधा निशाना

भारतीय पीएम मोदी ने शिवाजी महाराज की मूर्ति गिरने को लेकर माफी मांगने के बाद कांग्रेस पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि हमारे मूल्य अलग हैं। हम वो लोग नहीं हैं जो भारत माता के वीर सपूत वीर सावरकर को गाली देते हैं, देशभक्तों की भावनाओं को कुचलते हैं। वो लोग वीर सावरकर को गाली देने के बाद भी माफ़ी मांगने को तैयार नहीं हैं। महाराष्ट्र के लोगों को ऐसे मूल्यों को जानना चाहिए। इस धरती पर आते ही मैं छत्रपति शिवाजी महाराज से माफ़ी मांगने का काम कर रहा हूँ।

खून के घूंट पीकर चुप क्यों है Russia, Ukraine ने काट फेंका एक हिस्सा फिर भी चूं नहीं, तूफान से पहले की शांति या कुछ और?

भारतीय पीएम मोदी ने आगे कहा कि एक समय था जब भारत की गिनती दुनिया के सबसे समृद्ध और मजबूत देशों में होती थी। भारत की इस समृद्धि का एक बड़ा आधार भारत की समुद्री शक्ति थी। हमारी इस ताकत को महाराष्ट्र से बेहतर और कौन जान सकता है? छत्रपति शिवाजी महाराज ने समुद्री व्यापार को, समुद्री शक्ति को नई ऊंचाई दी। उन्होंने देश की प्रगति के लिए नई नीतियां बनाईं, फैसले लिए।

क्या है विवाद?

बता दें कि, महाराष्ट्र के सिंधुदुर्ग जिले में एक किले में पिछले साल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा अनावरण की गई। मराठा साम्राज्य के संस्थापक छत्रपति शिवाजी महाराज की 35 फीट ऊंची प्रतिमा 26 अगस्त को ढह गई थी। मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने तेज हवाओं के कारण प्रतिमा गिरने का आरोप लगाया। यह प्रतिमा सिंधुदुर्ग के राजकोट किले में स्थापित की गई थी, जहां पिछले सप्ताह भारी बारिश और तेज हवाएं चलीं थी। इससे पहले महाराष्ट्र के पालघर में आयोजित कार्यक्रम में प्रधानमंत्री मोदी ने वधवन बंदरगाह की आधारशिला रखी। इस परियोजना की कुल लागत करीब 76,000 करोड़ रुपये है। प्रधानमंत्री मोदी ने करीब 1,560 करोड़ रुपये की लागत वाली 218 मत्स्य पालन परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास भी किया।

‘कुरान के अपमान पर मौत की सजा, इस्लाम नहीं…’, इस्लामिक काउंसिल ने खोली मुस्लिम धर्मिक समूहों की पोल, जानें क्या है कानून?

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

‘नफरत की दुकान’…Rahul Gandhi के हमले पर PM Modi ने तोड़ी चुप्पी, कश्मीर जाकर कही ऐसी बात सोच में पड़ जाएगी कांग्रेस
Rajasthan News:राजस्थान के जैसलमेर में करंट की चपेट में मां-बेटी की मौत, 1 गंभीर
Himachal News: देवभूमि संघर्ष समिति द्वारा बंद का आह्वान पूरे हिमाचल प्रदेश में दिखा, नालागढ़ में भी असर
Delhi University की छात्रा का डांस देखकर प्रिंसिपल को हुई दिक्कत? स्टेज से हटाई इस महापुरुष की फोटो, देखें वीडियो
‘अपनी गर्लफ्रेंड से ज्यादा…’, ये मजेदार वीडियो देखकर यूजर्स ने किए मजेदार कमेंट्स, आप भी देखकर हो जाएंगे खुश
बांग्लादेश से सामने आया हिन्दू महिलाओं का दिल दहला देने वाला वीडियो, दी ऐसी सजा देखकर खौल जायेगा खून
मंत्री के बेटी ने Govinda के घर नौकरानी बनकर किया काम, देर रात तक जागकर एक्टर का करती थी इंतजार
ADVERTISEMENT