होम / PM Modi: 'विदेशियों को भी पता है आएगा तो मोदी ही', लोकसभा चुनाव से पहले पीएम ने भरी हुंकार

PM Modi: 'विदेशियों को भी पता है आएगा तो मोदी ही', लोकसभा चुनाव से पहले पीएम ने भरी हुंकार

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : February 18, 2024, 9:02 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), PM Modi:प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार (18 फरवरी) को कहा कि उन्हें आम चुनाव से कुछ हफ्ते पहले ही जुलाई, अगस्त और सितंबर की यात्राओं के लिए विदेशों से निमंत्रण मिल रहे हैं। उन्होंने कहा कि निमंत्रणों से पता चलता है कि दुनिया जानती है कि भाजपा केंद्र में तीसरी बार सरकार बनाएगी। राष्ट्रीय राजधानी में एक पार्टी कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कांग्रेस पर भी हमला किया और दावा किया कि पार्टी ने भारत के प्रधान मंत्री के रूप में अपने पहले कार्यकाल के दौरान सर्जिकल स्ट्राइक और बालाकोट हवाई हमले पर सवाल उठाकर सुरक्षा बलों का मनोबल तोड़ने का प्रयास किया।

विदेशों से मिल रहा है निमंत्रण-पीएम मोदी

उन्होंने कहा “चुनाव अभी होने बाकी हैं लेकिन मेरे पास पहले से ही जुलाई, अगस्त और सितंबर के लिए विदेशी देशों से निमंत्रण हैं। इसका क्या मतलब है? इसका मतलब है कि अन्य देश भी भाजपा सरकार के सत्ता में लौटने को लेकर आश्वस्त हैं। वे भी जानते हैं ‘आएगा तो’ मोदी ही”,।

ये भी पढ़े-Kamal Nath: तजिंदर पाल सिंह बग्गा ने कमल नाथ के बीजेपी में शामिल होने को लेकर किया बड़ा दावा, कही यह बात

पीएम मोदी ने बीजेपी नेताओं और कार्यकर्ताओं को आगामी लोकसभा चुनाव में 370 सीटें पार करने के पार्टी के लक्ष्य की भी याद दिलाई।

उन्होंने कहा, “आज विपक्षी नेता भी ‘एनडीए सरकार 400 पार’ के नारे लगा रहे हैं। एनडीए को 400 तक ले जाने के लिए बीजेपी को 370 (सीटों) का आंकड़ा पार करना होगा।”उन्होंने कहा कि कांग्रेस उन पर अपने रुख को लेकर भ्रमित है।

ये भी पढ़े-Most Popular Chief Minister: यूपी के योगी आदित्यनाथ देश के दूसरे लोकप्रिय मुख्यमंत्री, जानें सर्वेक्षण के मुताबिक नंबर एक पर कौन

कांग्रेस को लेकर कही यह बात

उन्होंने कहा “कांग्रेस का सबसे बड़ा पाप यह था कि वे हमारे सुरक्षा बलों का मनोबल तोड़ने से पीछे नहीं हटे। कांग्रेस ने भारत की राष्ट्रीय सुरक्षा और सामरिक शक्ति को चोट पहुंचाने में कोई कसर नहीं छोड़ी। 5 साल पहले उन्होंने हमारी वायु सेना को रोकने के लिए हर संभव कोशिश की।” राफेल जेट, उन्होंने हमारे सुरक्षा बलों द्वारा सर्जिकल स्ट्राइक पर सवाल उठाए। जब सर्जिकल स्ट्राइक हुई, तो उन्होंने सबूत मांगा, कांग्रेस बहुत भ्रमित है।कांग्रेस में एक समूह कहता है कि मोदी से सबसे ज्यादा नफरत करो और व्यक्तिगत उन पर आरोप बनाओ। अन्य समूह कहते हैं कि मोदी से नफरत करना बंद करो और कांग्रेस को इस तरह अधिक नुकसान होगा,” ।

अरब देशों के साथ भारत के संबंधों में काफी सुधार हुआ है-पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि उनके प्रधानमंत्री बनने के बाद अरब देशों के साथ भारत के संबंधों में काफी सुधार हुआ है।

“जब मैंने 2014 में शपथ ली थी, तो हमारे कई आलोचकों ने कहा था कि मोदी के पास एक राज्य के बाहर क्या अनुभव है। विदेश नीति के बारे में कई बातें कही गईं। हाल ही में मैंने यूएई और कतर का दौरा किया था। दुनिया देख रही है कि कई देशों के साथ हमारे संबंध कितने मजबूत हैं।” …हमारे संबंध व्यापार, पर्यटन और प्रौद्योगिकी में बेहतर हैं। पांच अरब देशों ने मुझे अपने देश का सर्वोच्च सम्मान दिया, यह पीएम मोदी का सम्मान नहीं बल्कि पूरे 140 देशवासियों का सम्मान है।”

ये भी पढ़े-Viksit Bharat Sankalp: राष्ट्रीय सम्मेलन के दूसरे दिन अमित शाह ने किया सभा को संबोधित, राजनीतिक प्रस्ताव भी किया पेश

भारत 3 ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था बन गया-पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि उनकी सरकार की देखरेख में भारत 3 ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था बन गया। उन्होने कहा “भारत को 1 ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था बनने में लगभग 60 साल लग गए। 2014 में, जब देश ने हमें मौका दिया, तो 2 ट्रिलियन का आंकड़ा भी मुश्किल लग रहा था, लेकिन 10 वर्षों में हमने अपनी अर्थव्यवस्था में अतिरिक्त 2 ट्रिलियन डॉलर जोड़े। भारत 2014 में यह 11वीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था थी और इसे 5वें स्थान पर लाने में हमें केवल 10 साल लगे।”

ये भी पढ़े-School Uniform Policies: स्कूल यूनिफॉर्म कर रहा फिजिकल एक्टिविटी खत्म, रिसर्च में आए चौकाने वाले परिणाम

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT