होम / Viksit Bharat Sankalp: राष्ट्रीय सम्मेलन के दूसरे दिन अमित शाह ने किया सभा को संबोधित, राजनीतिक प्रस्ताव भी किया पेश

Viksit Bharat Sankalp: राष्ट्रीय सम्मेलन के दूसरे दिन अमित शाह ने किया सभा को संबोधित, राजनीतिक प्रस्ताव भी किया पेश

Shanu kumari • LAST UPDATED : February 18, 2024, 3:06 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), Viksit Bharat Sankalp: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राष्ट्रीय राजधानी के भारत मंडपम में भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय सम्मेलन के दूसरे दिन सभा को संबोधित कर रहे हैं। इस मौके पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि एकमात्र अधिकृत और आधिकारिक नारा होगा “फिर एक बार, मोदी सरकार”।

अमित शाह ने क्या कहा?

गृह मंत्री अमित शाह ने देश के लिए ऐसी पहचान बनाने में पीएम मोदी के काम की सराहना की। जिससे लोगों को न केवल भारत के भीतर, बल्कि वैश्विक स्तर पर गर्व महसूस हो। उन्होंने कहा कि देश का गौरव दुनिया भर में जाता है, जब भारत के लोग दुनिया में कहीं भी जाते हैं। वहां के लोग कहते हैं कि आप मोदी के भारत से आए हैं।” शाह ने वंशवाद की राजनीति के लिए कांग्रेस और भारतीय गठबंधन पर हमला किया। उन्होंने कहा कि जो लोग अपनी पार्टी के भीतर लोकतंत्र को बढ़ावा नहीं दे सकते, वे देश में लोकतंत्र की रक्षा नहीं कर सकते।

ये भी पढ़ें- किसान आंदोलन का क्या असर? किसका ग्राफ़ नीचे किसका ऊपर

उन्होंने पीएम मोदी की सराहना करते हुए कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में भारत में आदर्श बदलाव स्पष्ट रूप से दिखाई दे रहा है। देश को भ्रष्टाचार, जातिवाद, वंशवाद समेत अन्य चीजों से मुक्त कराया और उन्होंने “प्रदर्शन की राजनीति” स्थापित की। सभी जाति, जनजाति और लिंग के लोगों के प्रति पीएम मोदी के प्रयासों की सराहना करते हुए शाह ने कहा, ‘मोदी जी एक दीपक की लौ की तरह हैं, जो खुद जलकर अंधेरे को दूर कर देती है।’

राष्ट्रीय सम्मेलन में संकल्प

भगवा पार्टी ने ‘बीजेपी डेस्क की आशा, विपक्ष की हताशा’ नाम से एक दूसरा राजनीतिक प्रस्ताव भी पेश किया। इस प्रस्ताव को गृह मंत्री अमित शाह ने रखा और केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने इसका समर्थन किया। इस बीच, राष्ट्रीय सम्मेलन ने अयोध्या राम मंदिर पर एक क्रांति पारित किया। जिसमें कहा गया कि यह अगले 1,000 वर्षों के लिए देश में “राम राज्य” की स्थापना का संकेत देता है।

ये भी पढ़ें- अमेठी के बाद रायबरेली में उतरेंगी स्मृति ईरानी? राहुल गांधी के बाद प्रियंका को दे सकती हैं चुनौती

प्रस्ताव में कहा गया कि ”प्राचीन पवित्र नगरी अयोध्या में उनके जन्मस्थान पर भगवान श्री राम के भव्य और दिव्य मंदिर का निर्माण देश के लिए एक ऐतिहासिक और गौरवशाली उपलब्धि है।” इसमें कहा गया कि भारतीय सभ्यता और संस्कृति के हर पहलू में भगवान श्री राम, सीता और रामायण की उपस्थिति है। हमारे लोकतांत्रिक मूल्यों और सभी के लिए न्याय को समर्पित हमारा संविधान राम राज्य के आदर्शों से प्रेरित है। प्रस्ताव में कहा गया, राम राज्य का विचार महात्मा गांधी के दिल में भी था और वह कहा करते थे कि यही सच्चे लोकतंत्र का विचार है।

ये भी पढ़ें- किसान आंदोलन का क्या असर? किसका ग्राफ़ नीचे किसका ऊपर

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT