होम / PM Modi: राहुल गांधी की 'शक्ति' वाली टिप्पणी पर पीएम मोदी का पलटवार, कहा 'मैं चुनौती स्वीकार करता हूं'

PM Modi: राहुल गांधी की 'शक्ति' वाली टिप्पणी पर पीएम मोदी का पलटवार, कहा 'मैं चुनौती स्वीकार करता हूं'

Reepu kumari • LAST UPDATED : March 18, 2024, 1:22 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), PM Modi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी की ‘शक्ति’ वाली टिप्पणी पर पलटवार करते हुए कहा कि देश में हर मां और बेटी ‘शक्ति’ का रूप हैं। मोदी तेलंगाना के जगतियाल में एक लोकसभा चुनाव रैली को संबोधित कर रहे थे। पलटवार करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि  “INDI गठबंधन ने अपने घोषणापत्र में कहा कि उनकी लड़ाई ‘शक्ति’ के खिलाफ है। मेरे लिए, हर मां, बेटी और बहन ‘शक्ति’ का रूप है। मैं उन्हें ‘शक्ति’ के रूप में पूजा करता हूं। मैं उनका उपासक हूं।” भारत माता…उनका घोषणापत्र ‘शक्ति’ को खत्म करने का है, और मैं चुनौती स्वीकार करता हूं…’मैं जान की बाजी लगा दूंगा'” ।

पीएम मोदी ने किया चंद्रयान -3 का जिक्र

प्रधान मंत्री ने आगे बताया कि कैसे चंद्रयान -3 के लैंडिंग बिंदु को भी ‘शिव शक्ति’ नाम दिया गया था। “क्या कोई ‘शक्ति’ के विनाश के बारे में बात कर सकता है?…हमने चंद्रयान मिशन की सफलता को उस बिंदु का नाम देकर समर्पित किया जहां चंद्रयान उतरा था, जिसे ‘शिवशक्ति’ कहा गया था…लड़ाई उन लोगों के बीच है जो ‘शक्ति’ को नष्ट करना चाहते हैं और जो लोग ‘शक्ति’ की पूजा करते हैं…’मुकाबला 4 जून को हो जाएगा’…,” उन्होंने कहा।

ये भी पढ़ें:- Lok Sabha Election 2024: दिल्ली में आज UP BJP कोर ग्रुप की बैठक, 25 सीटों पर हो सकता है बड़ा ऐलान

राहुल गांधी का एनडीए पर निशाना

रविवार को मुंबई में भारत जोड़ो न्याय यात्रा के समापन समारोह में बोलते हुए, राहुल गांधी ने एनडीए शासन पर निशाना साधते हुए उनकी तुलना ‘शक्ति’ के हिंदू प्रतीक से की, जो अक्सर मां दुर्गा से जुड़ी होती है, और इसके खिलाफ विपक्ष की लड़ाई की घोषणा की।

“हिंदू धर्म में, ‘शक्ति’ नामक एक शब्द है। हम उस शक्ति से लड़ रहे हैं. प्रश्न यह है कि वह शक्ति क्या है? राहुल गांधी ने कहा, राजा की आत्मा ईवीएम और देश की हर संस्था, ईडी, सीबीआई और आयकर विभाग में है।

ये भी पढ़ें:- Gmail: इंटरनेट के बिना भी भेज सकते हैं मेल, ऐसे करें अपने Mail को शेड्यूल

‘मोदी एक मुखौटा’

प्रधानमंत्री पर हमला बोलते हुए राहुल गांधी ने कहा, ‘मोदी एक मुखौटा हैं जो शक्ति के लिए काम करते हैं।’ वह एक उथला आदमी है जिसके पास 56 इंच का सीना नहीं है।”

उनकी टिप्पणी से नाराज होकर, भाजपा आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने राहुल गांधी को “हिंदूफोबिक और स्त्रीद्वेषी” कहा। अमित मालवीय ने लोगों को यह भी याद दिलाया कि कैसे इंडिया ब्लॉक के एक अन्य प्रमुख नेता उदयनिधि स्टालिन ने सनातन धर्म के खिलाफ बयान जारी किए थे।

ये भी पढ़ें:- Jairam Ramesh: पीएम मोदी के कर्नाटक दौरे पर भड़के जयराम रमेश, कहा-जलसंकट से जूझ रहा कर्नाटक

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

KKR VS DC: कोलकाता और दिल्ली के बीच मुकाबला आज, जानें किस टीम का पलड़ा भारी-Indianews
KKR VS DC: ईडन गार्डन में दिल्ली से भिड़ेगी कोलकता, जानें कैसा होगा पिच का मिजाज-Indianews
Bengal Teachers Lose Jobs: 26 हजार शिक्षकों की नौकरी से जुड़े मामले में सुप्रीम कोर्ट का एक्शन-Indianews
Siddhant Chaturvedi ने अपने बर्थडे पर गिटार बजाने के साथ किया जमकर डांस, रूमर्ड गर्लफ्रेंड Navya Naveli Nanda ने किया रिएक्ट -Indianews
KKR vs DC Live Streaming: कोलकाता के खिलाफ जीत दर्ज करना चाहेगी दिल्ली, जानें कब और कहां देखें मुकाबला-Indianews
Viral Video: एक दूल्हा और चार दुल्हन, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो-Indianews
T20 World Cup 2024: न्यूजीलैंड ने विश्व कप के लिए किया टीम का एलान, ये स्टार खिवाड़ी संभालेगा टीम की कमान
ADVERTISEMENT