होम / Jairam Ramesh: पीएम मोदी के कर्नाटक दौरे पर भड़के जयराम रमेश, कहा-जलसंकट से जूझ रहा है राज्य

Jairam Ramesh: पीएम मोदी के कर्नाटक दौरे पर भड़के जयराम रमेश, कहा-जलसंकट से जूझ रहा है राज्य

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : March 18, 2024, 1:40 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), Jairam Ramesh: लोकसभा चुनाव से पहले पीएम नरेंद्र मोदी कई राज्यों के दौरे पर हैं। इसके साथ ही पीएम मोदी सोमवार को कर्नाटक के जगतियाल और शिवमोग्गा और तमिलनाडु के कोयंबटूर का भी दौरा करने वाले हैं। पीएम मोदी कर्नाटक में एक जनसभा को संबोधित करेंगे। बता दें कि, बीजेपी ने शिवमोग्गा से बीवाई राघवेंद्र को अपना उम्मीदवार बनाया है। राघवेंद्र पूर्व सीएम और बीजेपी नेता बीएस येदियुरप्पा के बेटे हैं। इस बीच पीएम मोदी की कर्नाटक रैली से पहले विपक्षी पार्टी कांग्रेस ने उनपर निशाना साधा है। जिसमें कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने कहा कि पीएम मोदी कर्नाटक के दौरे पर जा रहे हैं। कर्नाटक पानी और सूखे की समस्या से जूझ रहा है। लेकिन जब राज्य सरकार ने उनसे फंड मांगा तो उन्होंने देने से इनकार कर दिया।

कर्नाटक दौरे पर रहने वाले हैं पीएम मोदी 

कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रस्तावित कर्नाटक यात्रा का जिक्र करते हुए सोमवार को आरोप लगाया कि राज्य गंभीर जल संकट से जूझ रहा है, लेकिन केंद्र सरकार मदद नहीं कर रही है। प्रधानमंत्री मोदी आज कर्नाटक के शिवमोग्गा में एक जनसभा को संबोधित करेंगे। रमेश ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर पोस्ट किया कि, “प्रधानमंत्री आज कर्नाटक के शिवमोग्गा में हैं। हमें उम्मीद है कि वह अपने संबोधन में राज्य के कुछ प्रमुख मुद्दों को संबोधित करेंगे।” राज्य सूखे की स्थिति के कारण गंभीर जल संकट का सामना कर रहा है। राज्य के 236 तालुकों में से 223 सूखे की स्थिति का सामना कर रहे हैं। राज्य सरकार ने मोदी सरकार से सूखा राहत के लिए 18,172 करोड़ रुपये की धनराशि जारी करने का अनुरोध किया है।

ये भी पढ़े- ‘मैं तो बहुत दूर हूं…’ Elvish Yadav की गिरफ्तारी पर मुनव्वर फारुकी का रिएक्शन

जयराम रमेश ने पीएम मोदी पर बोला हमला 

बता दें कि, रमेश ने सवाल किया कि मोदी सरकार ने अब तक कर्नाटक के लोगों की मदद करने से इनकार क्यों किया है? उन्होंने यह भी कहा कि ग्रामीण अर्थव्यवस्था पर सूखे के प्रभाव को कम करने के लिए, कर्नाटक सरकार ने महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना (मनरेगा) के तहत कार्य दिवसों की संख्या 100 से बढ़ाकर 150 करने की मांग की है, लेकिन केंद्र सरकार ऐसा नहीं कर रही है। ऐसा करने से। यह नहीं कर सका। रमेश के मुताबिक, केंद्र सरकार ने कर्नाटक में मनरेगा मजदूरी के भुगतान के लिए जरूरी 1600 करोड़ रुपये की रकम भी जारी नहीं की है। उन्होंने पूछा कि मोदी सरकार कर्नाटक के मनरेगा मजदूरों को मजदूरी का भुगतान कब करेगी?

ये भी पढ़े- India Smartphone Export: हिंदुस्तान बना मोबाइल निर्यात का बड़ा खिलाड़ी, अमेरिका को स्मार्टफोन बेच कमाए अरबों डॉलर

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

आलिया-रणबीर से ऋतिक-सबा तक, सितारों से सजे डिनर का जायजा लेने पहुंचे ये सेलेब्स -Indianews
Aaj Ka Panchang:​​ आज सोमवार का दिन आपके लिए लेकर आया है गुड न्यूज, जानें शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समय- Indianews
Aaj Ka Rashifal: आज आपकी किस्मत में लगेगा चार चांद, होगी प्यार और पैसों की बारिश! जानें अपना राशिफल – Indianews
Russia Ukraine War: यूक्रेन ने पूर्व क्षेत्र के 3 गांवों से सेना हटाई, ज़ेलेंस्की ने की हथियारों की मांग -India News
Indian Air Force: इंडियन एअर फोर्स बनी संकटमोचक, गंभीर रूप से बीमार मरीजों को लेह से चंडीगढ़ पहुंचाया- Indianews
Pakistan Deputy PM: पाकिस्तान को मिला नया उप प्रधानमंत्री, विदेश मंत्री इशाक डार को किया गया नियुक्त -India News
Pune Traffic Police: पीएम मोदी पुणे में भरेंगे हुंकार, रैली के लिए यातायात पुलिस ने जारी किया रुट डायवर्जन -India News
ADVERTISEMENT