होम / PM Modi in Kashmir Updates: श्रीनगर पहुंचे प्रधानमंत्री मोदी, स्वागत के लिए उमड़ी भीड़

PM Modi in Kashmir Updates: श्रीनगर पहुंचे प्रधानमंत्री मोदी, स्वागत के लिए उमड़ी भीड़

Reepu kumari • LAST UPDATED : March 7, 2024, 12:25 pm IST
ADVERTISEMENT
PM Modi in Kashmir Updates: श्रीनगर पहुंचे प्रधानमंत्री मोदी, स्वागत के लिए उमड़ी भीड़

PM Modi in Kashmir

India News (इंडिया न्यूज़), PM Modi in Kashmir Updates: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ‘विकसित भारत विकसित जम्मू कश्मीर’ पहल में हिस्सा लेने के लिए आज जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर पहुंच गए हैं। इस यात्रा के दौरान, वह केंद्र शासित प्रदेश की कृषि अर्थव्यवस्था को बढ़ाने के लिए ₹5000 करोड़ की लागत वाले ‘समग्र कृषि विकास कार्यक्रम’ का उद्घाटन और समर्पण करेंगे। पीएम मोदी जम्मू-कश्मीर में प्रमुख परियोजनाओं का अनावरण करेंगे, अनुच्छेद 370 के निरस्त होने के बाद यह पहली बार है जब पीएम राज्य का दौरा करेंगे। गुरुवार की यात्रा अनुच्छेद 370 के निरस्त होने के बाद पीएम नरेंद्र मोदी की जम्मू-कश्मीर की पहली यात्रा होगी।

Also Read: जौनपुर में भाजपा नेता प्रमोद यादव की गोली मारकर हत्या, वारदात के बाद मचा हरकंप

लोगों की भीड़ 

“लोग-महिलाएं, बच्चे, युवा और बूढ़े- बड़ी संख्या में लोग कार्यक्रम में शामिल होने और माननीय प्रधान मंत्री श्री को सुनने के लिए कार्यक्रम स्थल पर आ रहे हैं। नरेंद्र मोदी,कश्मीर में श्रीनगर के बख्शी स्टेडियम में जी।”

 

प्रमुख परियोजनाएं 

• पर्यटन के क्षेत्र में, पीएम मोदी रुपये से अधिक की कई परियोजनाओं का उद्घाटन करने वाले हैं। स्वदेश दर्शन और प्रशाद योजनाओं के तहत 1400 करोड़। इसमें श्रीनगर में ‘हज़रतबल तीर्थ का एकीकृत विकास’ परियोजना शुरू करना शामिल है।

• वह जम्मू-कश्मीर में लगभग 1000 नई सरकारी भर्तियों को नियुक्ति पत्र वितरित करेंगे। इसके अतिरिक्त, वह विभिन्न सरकारी योजनाओं के लाभार्थियों से जुड़ेंगे, जिनमें सफल महिलाएं, सफल किसान, उद्यमी और अन्य शामिल होंगे।

• पीएम मोदी पर्यटन पर देश की नब्ज टटोलने के लिए देश की पहली पहल ‘देखो अपना देश पीपल्स चॉइस 2024’ की शुरुआत करेंगे। इस पहल का उद्देश्य नागरिकों को पसंदीदा पर्यटक आकर्षणों की पहचान करने और पांच पर्यटन श्रेणियों में धारणाओं को समझने में शामिल करना है।

• देश भर में तीर्थयात्रा और पर्यटक स्थलों को विकसित करने के उद्देश्य से कुल 43 परियोजनाएं शुरू की जाने वाली हैं, जिसमें आंध्र प्रदेश में अन्नवरम मंदिर और तमिलनाडु में नवग्रह मंदिर जैसे महत्वपूर्ण धार्मिक स्थल शामिल हैं।

• इसके अलावा, पीएम मोदी ‘चलो इंडिया ग्लोबल डायस्पोरा अभियान’ की शुरुआत करेंगे, जिसका उद्देश्य भारतीय प्रवासियों को ‘अतुल्य भारत’ का राजदूत बनने और देश में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए प्रेरित करना है।

पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती

कश्मीर में नरेंद्र मोदी लाइव अपडेट: पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कश्मीर यात्रा का उद्देश्य “आगामी लोकसभा चुनावों से पहले पूरे देश में भाजपा के मुख्य मतदाता आधार से समर्थन जुटाना है।” मुफ्ती ने गुरुवार को आरोप लगाया कि सरकारी कर्मचारियों को प्रधानमंत्री के कार्यक्रम स्थल पर आने के लिए मजबूर किया गया।

ये भी पढ़े:- 17 मार्च को समाप्त होगी यात्रा, राहुल गांधी मुंबई रैली से चुनाव अभियान की करेंगे शुरूआत

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT