होम / पीएम मोदी ने नागपुर में मेट्रो और समृद्धि महामार्ग का किया उद्घाटन, ढोल बजाते हुए आए नजर

पीएम मोदी ने नागपुर में मेट्रो और समृद्धि महामार्ग का किया उद्घाटन, ढोल बजाते हुए आए नजर

Akanksha Gupta • LAST UPDATED : December 11, 2022, 12:06 pm IST
ADVERTISEMENT
पीएम मोदी ने नागपुर में मेट्रो और समृद्धि महामार्ग का किया उद्घाटन, ढोल बजाते हुए आए नजर

PM Modi Nagpur Visit

PM Modi Nagpur Visit: देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बालासाहेब ठाकरे महाराष्ट्र समृद्धि महामार्ग के पहले चरण का आज रविवार, 11 दिसंबर को उद्घाटन किया है। जो कि 520 किलोमीटर की दूरी तय करता है। नागपुर और शिरडी को यह समृद्धि महामार्ग जोड़ेगा।

आपको बता दें कि 701 किलोमीटर लंबे बालासाहेब ठाकरे महाराष्ट्र समृद्धि महामार्ग को करीब 55,000 करोड़ की लागत से तैयार किया जा रहा है। भारत के सबसे लंबे एक्सप्रेसवे में से यह एक होगा। यह समृद्धि महामार्ग महाराष्ट्र के 10 जिलों नासिक, अमरावती और औरंगाबाद के प्रमुख शहरी क्षेत्रों से होकर गुजरता है।

पीएम मोदी ने बजाया ढोल

प्रधानमंत्री मोदी आज रविवार को महाराष्ट्र के नागपुर दौरे पर हैं। PMO की ओर से इस बीच उनका एक वीडियो  ट्वीट किया गया है। इस वीडियो में पीएम मोदी ढोल बजाते हुए नजर आ रहे हैं। प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से इस ट्वीट में लिखा है कि “महाराष्ट्र के नागपुर में एक पारंपरिक स्वागत।”

मेट्रो को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

इसके अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी एक ट्वीट किया है। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि “मैं नागपुर मेट्रो के प्रथम चरण के उद्घाटन पर नागपुर के लोगों को बधाई देना चाहता हूं। दो मेट्रो ट्रेनों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया और मेट्रो की सवारी भी की। मेट्रो आरामदायक और सुविधाजनक है।”

नागपुर मेट्रो फेज-2 किया शिलान्यास

PM मोदी ने ‘नागपुर मेट्रो फेज-1’ को राष्ट्र के नाम समर्पित किया। साथ ही ‘नागपुर मेट्रो फेज-2’ का शिलान्यास किया। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस भी मौजूद रहे। पीएम नरेंद्र मोदी ने नागपुर में मेट्रो से यात्रा करने के लिए फ्रीडम पार्क स्टेशन से खुद ही अपना मेट्रो टिकट खरीदा और मेट्रो में सफर किया। इस दौरान उन्होंने लोगों से बातचीत की।

नागपुर में AIIMS का किया उद्घाटन

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अत्याधुनिक सुविधाओं वाले नागपुर के AIIMS का भी उद्घाटन किया। उन्होंने साल 2017 जुलाई में इसकी आधारशिला रखी थी। इसके बाद पीएम मोदी ने हॉस्पिटलृ में एक प्रदर्शनी का भी निरीक्षण किया।

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT