होम / PM Modi J&K Visit:पीएम मोदी जम्मू-कश्मीर के लोगों को देंगे बड़ा सौगात, अंतरराष्ट्रीय योग दिवस कार्यक्रम में लेंगे हिस्सा-Indianews

PM Modi J&K Visit:पीएम मोदी जम्मू-कश्मीर के लोगों को देंगे बड़ा सौगात, अंतरराष्ट्रीय योग दिवस कार्यक्रम में लेंगे हिस्सा-Indianews

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : June 19, 2024, 10:51 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), PM Modi J&K Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 20 और 21 जून को जम्मू-कश्मीर के दौरे पर रहेंगे। लगातार तीसरी बार पीएम बनने के बाद यह उनका केंद्र शासित प्रदेश का पहला दौरा होगा। इससे पहले वे मार्च में गए थे। दो दिवसीय दौरे के पहले दिन प्रधानमंत्री जम्मू-कश्मीर के युवाओं से मुलाकात करेंगे। इसके साथ ही वे जम्मू-कश्मीर के लोगों को कई तोहफे देंगे। पीएम मोदी जम्मू-कश्मीर में युवाओं को सशक्त बनाने और बुनियादी ढांचे को मजबूत करने के लिए कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे।

पीएम मोदी अपने दौरे के पहले दिन यानी 20 जून को शाम 6 बजे श्रीनगर स्थित शेर-ए-कश्मीर इंटरनेशनल कॉन्फ्रेंस सेंटर (SKICC) पहुंचेंगे। यहां वे युवाओं को सशक्त बनाने, जम्मू-कश्मीर में बदलाव लाने के कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। वे कृषि और अन्य क्षेत्रों में प्रतिस्पर्धात्मकता सुधार परियोजना (जेकेसीआईपी) का भी शुभारंभ करेंगे। प्रधानमंत्री मोदी 2000 से ज्यादा लोगों को नियुक्ति पत्र भी देंगे।

Cabinet Decisions: 14 फसलों के लिए केंद्र ने MSP को दी मंजूरी, कैबिनेट ने कहा यह उत्पादन लागत का 1.5 गुना -IndiaNews

10वें अंतरराष्ट्रीय योग दिवस कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे पीएम

दौरे के दूसरे दिन प्रधानमंत्री सुबह करीब साढ़े छह बजे श्रीनगर के एसकेआईसीसी में 10वें अंतरराष्ट्रीय योग दिवस कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। यहां वह लोगों को संबोधित करेंगे। इसके बाद वह योग सत्र में हिस्सा लेंगे। 2015 में शुरू हुआ अंतरराष्ट्रीय योग दिवस हर साल 21 जून को मनाया जाता है। प्रधानमंत्री मोदी इससे पहले कर्तव्य पथ (दिल्ली), चंडीगढ़, देहरादून, रांची, लखनऊ, मैसूर और संयुक्त राष्ट्र मुख्यालय में आयोजित योग दिवस में हिस्सा ले चुके हैं।

पीएम इन परियोजनाओं का करेंगे शिलान्यास 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस दौरे पर जम्मू-कश्मीर के लोगों को बड़ी सौगात देंगे। वह 1,500 करोड़ रुपये की 84 विकास परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन करेंगे। इसके जरिए जम्मू-कश्मीर में जलापूर्ति योजनाओं, सड़क निर्माण और शिक्षा क्षेत्र का विकास होगा। इतना ही नहीं पीएम कृषि और अन्य क्षेत्रों के विकास के लिए 1,800 करोड़ रुपये की जेकेसीआईपी परियोजना का शुभारंभ करेंगे। यह परियोजना जम्मू-कश्मीर के 20 जिलों के 90 ब्लॉकों में लागू की जाएगी। इससे 15 लाख लोगों को लाभ मिलेगा।

Maratha Quota Suicide: मराठा आरक्षण के समर्थन में एक व्यक्ति ने किया फेसबुक लाइव, फिर कर ली आत्महत्या -IndiaNews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT