होम / देशवासियों ने NDA पर तीसरी बार भरोसा जताया…, चुनाव नतीजों पर पीएम मोदी की ने दी प्रतिक्रिया

देशवासियों ने NDA पर तीसरी बार भरोसा जताया…, चुनाव नतीजों पर पीएम मोदी की ने दी प्रतिक्रिया

Rajesh kumar • LAST UPDATED : June 4, 2024, 7:49 pm IST

India News(इंडिया न्यूज),Lok Sabha Election 2024 Result: लोकसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बड़ी बात कही है। उन्होंने कहा कि जनता ने तीसरी बार एनडीए पर भरोसा जताया है, हम नई ऊर्जा, उत्साह और संकल्प के साथ आगे बढ़ेंगे। प्रधानमंत्री ने कहा कि भारत के इतिहास में यह अभूतपूर्व क्षण है। मैं अपने परिवारजनों को इस प्यार और आशीर्वाद के लिए नमन करता हूं। मैं देशवासियों को विश्वास दिलाता हूं कि उनकी आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए हम नई ऊर्जा, नए उत्साह, नए संकल्पों के साथ आगे बढ़ेंगे। जिस समर्पण के साथ उन्होंने अथक परिश्रम किया है, उसके लिए मैं सभी कार्यकर्ताओं का हृदय से आभार और बधाई व्यक्त करता हूं।

मैंने हर गांव में जाकर काम किया…, करारी हार के बाद स्मृति ईरानी का छलका दर्द

ओडिशा को नई ऊंचाइयों पर ले जाएगी भाजपा- पीएम मोदी

पीएम मोदी ने ओडिशा में भाजपा की शानदार जीत के लिए ओडिशा की जनता का आभार भी जताया। उन्होंने कहा कि यह सुशासन और ओडिशा की अनूठी संस्कृति के उत्सव की महान जीत है। भाजपा लोगों के सपनों को पूरा करने और ओडिशा को प्रगति की नई ऊंचाइयों पर ले जाने में कोई कसर नहीं छोड़ेगी। मुझे अपने सभी मेहनती पार्टी कार्यकर्ताओं पर उनके प्रयासों के लिए बहुत गर्व है।

यह जीत लोगों के अटूट विश्वास का प्रतिबिंब है- अमित शाह

वहीं, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि एनडीए की यह जीत देश के लिए अपना जीवन समर्पित करने वाले नेता नरेंद्र मोदी जी पर लोगों के अटूट विश्वास का प्रतिबिंब है। यह मोदी जी के विकसित भारत के विजन पर लोगों का विश्वास है। यह जन आशीर्वाद पिछले एक दशक में मोदी जी के गरीब कल्याण, विरासत के पुनरुद्धार, महिलाओं के स्वाभिमान और किसान कल्याण के कार्यों की सफलता का आशीर्वाद है। उन्होंने कहा कि इस जनादेश के साथ नया भारत विकास यात्रा को और अधिक गति और शक्ति देने के लिए तैयार है।

बीजेपी को नहीं मिला पूर्ण बहुमत

आपको बता दें कि बीजेपी को 239 और कांग्रेस को 99 सीटें मिलती दिख रही हैं। बीजेपी बहुमत के आंकड़े से पीछे है। लोकसभा में बहुमत का आंकड़ा 272 है। अगर एनडीए की बात करें तो उसे 291 सीटें मिलती दिख रही हैं जबकि भारत गठबंधन को करीब 234 सीटें मिल सकती हैं।

Lok Sabha Election 2024 Results: प्रियंका गांधी ने कांग्रेस के किशोरी लाल शर्मा को स्मृति ईरानी के खिलाफ मजबूत प्रदर्शन के लिए दी बधाई-Indianews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT