होम / PM Modi: चुनावी बांड को लेकर पीएम मोदी का बड़ा बयान, जानें क्या कहा

PM Modi: चुनावी बांड को लेकर पीएम मोदी का बड़ा बयान, जानें क्या कहा

Shubham Pathak • LAST UPDATED : April 16, 2024, 6:36 am IST

India News(इंडिया न्यूज),PM Modi: देश में आगामी लोकसभा के चुनाव को लोकसभा चुनाव से पहले चुनावी बांड को लेकर देश की राजनीति में गर्माहट बरकरार है जहां विपक्ष लगातार रूप से केंद्र सरकार से सवाल पूछती आ रही है इसी बीच चुनावी बांड को लेकर पीएम मोदी ने अपनी चुप्पी तोड़ते हुए कहा कि चुनावी बांड चुनावों में काले धन के इस्तेमाल को रोकने और पारदर्शिता लाने का एक तरीका था, लेकिन विपक्ष ने इसके बारे में झूठ फैलाया। इसके साथ ही पीएम मोदी ने विकसित भारत के लिए अपना दृष्टिकोण प्रस्तुत किया और भारतीय जनता पार्टी की सराहना की। (भाजपा) विविधता का जश्न मनाने के लिए, और इस सप्ताह शुरू होने वाले लोकसभा चुनावों में जीत का विश्वास व्यक्त किया।

चुनावी बांड और काले धन का संबंध

पीएम मोदी ने कहा कि, इस काले धन से कैसे मुक्त हो सकता है? पारदर्शिता कैसे हो सकती है? मेरे पास एक ईमानदार और शुद्ध विचार था। रास्ता ढूंढ रहे थे, हमें एक छोटा सा रास्ता मिल गया है। इसके साथ ही पीएम मोदी ने राजनीतिक फंडिंग योजना का जिक्र करते हुए कहा कि, जिसे पिछले महीने सुप्रीम कोर्ट ने रद्द कर दिया था। “निर्णय लेने में, हम सीखते हैं और सुधार करते हैं… लेकिन आज हमने देश को पूरी तरह से काले धन की ओर धकेल दिया है। और इसीलिए मैंने कहा कि हर किसी को इसका पछतावा होगा। जब वे ईमानदारी से सोचेंगे तो सभी को पछतावा होगा। “अगर कोई चुनावी बांड नहीं थे, तो आपको पैसे का निशान कैसे मिल रहा है? किस कंपनी ने दिया? उन्होंने इसे कैसे दिया? उन्होंने इसे कहां दिया? अब, यह अच्छा या बुरा का मामला हो सकता है… निर्णय लेने में, हम सीखते हैं और सुधार करते हैं। इसमें भी सुधार संभव है।

विपक्ष पर साधा निशाना

वहीं पीएम मोदी ने कहा कि, विपक्ष एजेंसियों पर आरोप लगाकर बहाने बना रहा है। “पाप का डर है. एक ईमानदार व्यक्ति को क्या डर होता है? जब मैं सीएम था तो उन्होंने मेरे गृह मंत्री को जेल में डाल दिया था, ”मोदी ने कहा, प्रवर्तन निदेशालय के समक्ष 97% मामलों में गैर-राजनीतिक लोग शामिल थे। “ईडी नकदी जब्त करके अपना काम अच्छी तरह से कर रहा है। उन्होंने लोगों और नकदी पर भी कब्जा कर लिया है और मुझ पर भी।

ये भी पढ़े:- Operation Iron Shield: IDF का ईरानी हमले के खिलाफ सफल ऑपरेशन के बाद एलान, इसरायल के अभियान को इस नाम से जाना जाएगा

पीएम मोदी का दृष्टिकोण

मोदी ने विकसित भारत, युवा लोगों और विशेष रूप से करदाताओं के लिए अपने दृष्टिकोण के बारे में भी बात की, और इस बात पर प्रकाश डाला कि पिछले दशक में आयकर रिटर्न दाखिल करने वाले लोगों की संख्या दोगुनी हो गई है। “ऐसा क्यों हो रहा है? विश्वास के कारण ही व्यक्ति जो पैसा दे रहा है उसका उपयोग सही जगह हो रहा है। विकास के लिए, चोरी और लूटपाट के लिए नहीं। उन्होंने करदाताओं को धन्यवाद दिया और कहा कि उनका सम्मान किया जाना चाहिए। “क्योंकि मुझे जो भी सपने पूरे करने हैं, करदाता जो पैसा मुझे देगा, वह उसी से मिलने वाला है। और मेरा मानना है कि देश की प्रगति के लिए करदाताओं की संख्या बढ़नी चाहिए और करदाताओं का बोझ कम होना चाहिए।

भ्रष्टाचार के खिलाफ सरकार की लड़ाई जारी- पीएम मोदी

इसके साथ ही मोदी ने कहा कि भ्रष्टाचार के खिलाफ उनकी सरकार की लड़ाई जारी रहेगी, विपक्ष के आरोपों को खारिज करते हुए कि जांच एजेंसियों की कार्रवाई चुनाव से पहले जरूरी समान अवसर को खराब कर रही है। “इसमें से कोई भी कानून मेरी सरकार द्वारा नहीं बनाया गया है। चाहे वह ईडी हो, सीबीआई हो या चुनाव आयोग हो. इसके अलावा, हमने चुनाव आयोग में सुधार किया है, ”उन्होंने मुख्य चुनाव आयुक्त और अन्य चुनाव आयुक्त (नियुक्ति, सेवा की शर्तें और कार्यालय की अवधि) अधिनियम, 2023 का जिक्र करते हुए कहा, जिसे पिछले साल संसद ने मंजूरी दे दी थी।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

UGC NET Exam 2024: यूजीसी नेट 2024 की परीक्षा तारीख बदली, जानें ये है कारण -India News
Lok Sabha Elections 2024: कितने अमिर हैं राजनाथ सिंह? जानिए रक्षा मंत्री पास कुल कितनी संपत्ति-Indianews
Tripura: झूले पर झूल रहा था मासूम, तभी हुआ कुछ ऐसा की चली गई जान, लोग सदमे में
Khalistani Extremist: दिल्ली के पूर्व विधायक को खालिस्तानी चरमपंथी से मिली जान से मारने की धमकी, पुलिस में दर्ज कराई शिकायत -India News
Aaj Ka Rashifal: आज का दिन आपके लिए बेहद खास, जानिए मेष से लेकर मीन तक के राशि के बारे में -Indianews
Dimple Yadav: यूपी में बीजेपी का 80 सीटें जीतने का दावा सरासर झूठ, सपा नेता डिंपल यादव ने कसा तंज -India News
Madhya Pradesh में भाजपा नेता को चाकू घोंपकर घायल, इस वजह से किया हमला, 3 गिरफ्तार- Indianews
ADVERTISEMENT