होम / PM Modi: सपा के किले से पीएम मोदी ने भरी हुंकार, आजमगढ़ को बताया विकास का 'गढ़'

PM Modi: सपा के किले से पीएम मोदी ने भरी हुंकार, आजमगढ़ को बताया विकास का 'गढ़'

Shanu kumari • LAST UPDATED : March 10, 2024, 3:14 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़),PM Modi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सपा का गढ़ आज़मगढ़ दौरे पर है। इस दौरान उन्होंने सभा को संबोधित करते हुए विपक्ष पर निशाना साधा है। साथ ही उन्होंने डबल इंजन सरकार के कार्यकाल के दौरान हुए विकास पर प्रकाश डाला है। पीएम मोदी ने आज़मगढ़ की जनता को एक गारंटी भी दी है। उन्होंने कहा कि “…आजमगढ़ के लोगों – मोदी की एक और गारंटी सुन लो। मैं तुम्हें एक और गारंटी देता हूं। कल का आज़मगढ़ ‘अजन्मागढ़’ है। विकास का ‘गढ़’। यह अनंत काल तक विकास का ‘गढ़’ रहेगा। ये मोदी की गारंटी है।”

Also Read:  प्लेबॉय बना पाकिस्तान का नया राष्ट्रपति, जानिए कौन हैं आसिफ अली जरदारी

मोदी का परिवार

उन्होंने आगे कहा कि ”जैसे-जैसे उत्तर प्रदेश विकास की ऊंचाइयों को छू रहा है, वैसे-वैसे जहर उगल रहा है। तुष्टीकरण कमजोर हो रहा है…इसलिए परिवारवादी लोग परेशान हैं और मोदी को गाली दे रहे हैं। उनका कहना है कि मोदी का अपना कोई परिवार नहीं है। वे भूल जाते हैं कि देश की 140 करोड़ों जनता ही ‘मोदी का परिवार’ है।” उन्होंने कहा, ”आपका प्यार और आज़मगढ़ का विकास ही INDI गठबंधन बना रहा है। जातिवाद, वंशवाद और वोट बैंक पर निर्भर रहने वाली सरकार की नींद उड़ गई है। दशकों के लिए, पूर्वांचल ने जातिवाद और तुष्टीकरण की राजनीति देखी। पिछले 10 वर्षों में यह क्षेत्र ने विकास की राजनीति भी देखी है। पिछले 7 वर्षों में इसमें तेजी आई है।

Also Read: इंद्रलोक नमाज विवाद पर ओवैसी ने बीजेपी पर साधा निशाना, कहा सरकार शायद इसे कैंडिडेट भी बना दे

34 हजार करोड़ की परियोजनाओं का लोकार्पण 

आज सिर्फ आज़मगढ़ ही नहीं, बल्कि पूरे देश के लिए कई विकास परियोजनाएं चल रही हैं। आज़मगढ़, जिसकी गिनती पिछड़ों में होती थी, देश के ये क्षेत्र आज देश के लिए विकास की नई इबारत लिख रहे हैं। आज करीब 34 हजार करोड़ रुपये की परियोजनाओं का लोकार्पण किया गया है। पीएम मोदी ने कहा कि आजमगढ़ से कई राज्यों में शिलान्यास किया गया।” उन्होंने कहा, ”भारत की प्रगति से नाखुश कुछ लोग कहते हैं कि इसका उद्घाटन चुनाव से पहले इतने सारे प्रोजेक्ट राजनीतिक प्रलोभन हैं। मैं उन्हें क्या याद दिलाना चाहता हूं पहले भी होता था… नेता योजनाओं और परियोजनाओं की घोषणा पहले भी करते थें।

Also Read: दिल्ली पहुंचे आइसलैंड के विदेश मंत्री , इन मुद्दों पर होगी बातचीत

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT