होम / प्रधानमंत्री मोदी ने मालदीव के राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जू को भेजीं ईद की शुभकामनाएं

प्रधानमंत्री मोदी ने मालदीव के राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जू को भेजीं ईद की शुभकामनाएं

Rajesh kumar • LAST UPDATED : June 16, 2024, 7:48 pm IST

India News(इंडिया न्यूज),Modi Muizzu: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को मालदीव के राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज़्ज़ू और द्वीपसमूह राष्ट्र के लोगों को ईद-उल-अज़हा के अवसर पर शुभकामनाएं दीं। मालदीव में भारतीय उच्चायोग द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया, “ईद-उल-अज़हा के शुभ अवसर पर, भारत के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने मालदीव के महामहिम राष्ट्रपति डॉ. मोहम्मद मुइज़्ज़ू, मालदीव गणराज्य की सरकार और लोगों को हार्दिक शुभकामनाएं दीं।”

प्रेस विज्ञप्ति में आगे कहा गया, “प्रधानमंत्री ने अपने संदेश में इस त्योहार में निहित त्याग, करुणा और भाईचारे के मूल्यों पर जोर दिया, जो एक शांतिपूर्ण और समावेशी दुनिया के निर्माण के लिए आवश्यक हैं। प्रधानमंत्री ने भारत की बहु-सांस्कृतिक विरासत के हिस्से के रूप में पूरे भारत में उत्साह और उल्लास के साथ त्योहार मनाने पर भी प्रकाश डाला।”

उच्चायोग ने एक्स पर एक पोस्ट में बधाई की तस्वीर के साथ-साथ नेताओं के एक-दूसरे से बात करते हुए एक और तस्वीर भी साझा की।

Rahul Gandhi EVM: ईवीएम को लेकर एलन मस्क और राजीव चंद्रशेखर में तकरार के बीच अब राहुल गांधी ने की एंट्री, जानें क्या कहा-Indianews

मालदीव के राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज़ू, जो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय मंत्रिपरिषद के शपथ ग्रहण समारोह के लिए इस सप्ताह की शुरुआत में भारत आए थे, ने देश की अपनी पहली आधिकारिक यात्रा पर द्विपक्षीय सहयोग को मजबूत करने के तरीकों पर चर्चा की।

अपने पूर्ववर्तियों के विपरीत, जिन्होंने पदभार ग्रहण करने के बाद पहली बार नई दिल्ली का दौरा किया था, मुइज़ू ने पहले तुर्की की यात्रा की और जनवरी में अपनी पहली राजकीय यात्रा के लिए चीन गए।

चीन समर्थक झुकाव के लिए जाने जाने वाले मुइज़ू के शीर्ष पद का कार्यभार संभालने के बाद से भारत और मालदीव के बीच संबंध गंभीर तनाव में आ गए।

अपनी शपथ के कुछ ही घंटों के भीतर, उन्होंने अपने देश से तीन विमानन प्लेटफार्मों का संचालन करने वाले सभी भारतीय सैन्य कर्मियों को वापस बुलाने की मांग की थी। पिछले महीने भारतीय सैन्य कर्मियों को भारतीय नागरिकों द्वारा प्रतिस्थापित किया गया था।

EVM को लेकर मस्क के बयान ने छिड़ी बहस, इस नेता ने दिया करारा जबाव

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT