होम / PM Modi Super Exclusive Interview: राम मंदिर और देश के सौहार्द्र पर पीएम मोदी का विपक्ष को जवाब-Indianews

PM Modi Super Exclusive Interview: राम मंदिर और देश के सौहार्द्र पर पीएम मोदी का विपक्ष को जवाब-Indianews

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : May 22, 2024, 10:40 am IST

India News (इंडिया न्यूज), PM Modi Super Exclusive Interview: देश भर में लोकसभा चुनाव जारी है। पांचवें चरण के चुनाव के बाद आईटीवी नेटवर्क को दिए एक विशेष इंटरव्यू में पीएम मोदी ने द संडे गार्जियन की ऐश्वर्या पंडित शर्मा, न्यूजएक्स के एडिटर इन चीफ ऋषभ गुलाटी और इंडिया न्यूज के एडिटर इन चीफ राणा यशवंत से खुलकर बात की।

इंडिया न्यूज के एडिटर इन चीफ राणा यशवंत के सवाल प्रधानमंत्री जी अयोध्या में राम मंदिर बना, रामलला की प्राण प्रतिष्ठा हुई, देश में शांति और सौहार्द्र का माहौल रहा. इसी दौरान इकबाल अंसारी आते हैं और चूंकि वो अदालती लड़ाई लड़ते रहे हैं। महत्वपूर्ण व्यक्ति भी हैं। उनके हाथ में प्ले कार्ड होता है मोदी का परिवार। ये जो तस्वीरें होती हैं, घटनाएं होती हैं इस बात का संकेत देती हैं कि आपकी जो पॉलिसी है उसके साथ माइनॉरिटीज अपने आपको जोड़ रही हैं, या तुष्टीकरण की उधर की जो नीति है उससे अपने आपको दूर कर रही है।

राम मंदिर, इकबाल अंसारी का उल्लेख किया तो मैं एक एपिसोड आपके सामने रखता हूं। देश आज़ाद होने के बाद तुरंत राम मंदिर बनना चाहिए था। इतने सालों तक नहीं बना क्योंकि उनको लगता था कि अगर राम मंदिर बनेगा तो उनके वोट बैंक को तकलीफ हो जाएगी। अदालत में आखिरी वक़्त तक उसे रोकने के लिए भरपूर प्रयास हुआ। ये फैक्ट्स है कि कांग्रेस ने ही इसमें रुकावटें डालीं। इसके बावजूद जब राम मंदिर का कोर्ट का जजमेंट आ गया, सुप्रीम कोर्ट ने ट्रस्ट बनाया।

लोगो को क्यों और कब तक दिया जाएगा मुफ्त अनाज? पीएम मोदी ने इंडिया न्यूज पर दिया जबाव

ट्रस्ट के लोग सारी पुरानी बातें भूलकर कांग्रेस के लोगों को इनविटेशन देने गए। उन्होंने इस इनविटेशन को ठुकरा दिया। वे लोग इकबाल अंसारी के पास भी गए इनविटेशन देने और मजा ये है जो जीवन भर बाबरी मस्जिद का केस लड़ रहा था वो इकबाल अंसारी सुप्रीम कोर्ट के फैसले का सम्मान करते हुए शिलान्यास में भी आए और उद्घाटन में भी आए।

अगर आप इसमें भी सेकुलरिज्म की चर्चा करना चाहते हैं तो मेरा गंभीर आरोप है कि बहुत ही सोची-समझी चाल के तहत विगत 75 साल से देश में एक झूठा नैरेटिव गढ़ा गया है। हमारे जन्म से भी पहले गढ़ा गया है। कभी सरदार पटेल को इसका शिकार बनाया गया। ये जोर- जोर से सेकुलरिज्म क्यों चिल्लाते हैं। इसलिए चिल्लाते हैं कि उनकी कम्युनल एक्टविटी से दुनिया का ध्यान हटा सकें। वो चोर- वो चोर इसलिए कह रहे हैं कि चोरी खुद ने की है लेकिन चोर उधर, तो लोग उधर भागेंगे. ये उनका खेल चल रहा है।

मैंने उनको सामने से ही पकड़ा है कि आप ही कम्युनल हो। भारत का संविधान आपको सांप्रदायिक तौर-तरीके के लिए अनुमति नहीं देता है। और मैंने ऐसे सैंकड़ों उदाहरण निकाले हैं, जैसा मैंने पहले कहा कि उन्होंने मुसलमानों से संपत्ति का वादा किया था। तो मैं उन्हें पूरी तरह से एक्सपोज कर रहा हूं. लेकिन उनके नैरेटिव बनाने वाले जो लोग हैं, वो उनकी बात को छुपा देते हैं और मेरे मुंह से मुसलमान शब्द निकला तो बोले कम्यूनल हूं। मैं उन कम्युनल पॉलिटिकल पार्टीज के लिए बोल रहा हूं, जिन्होंने सेकुलरिज्म का नकाब पहन कर घोर साम्प्रदायिकता की है। इन लोगों में 3 चीज कॉमन नजर आती हैं मुझे एक-ये घोर साम्प्रदायिक हैं, ये लोग घोर जातिवादी हैं, ये लोग घोर परिवारवादी हैं। ये 3 चीजें इतनी भरी पड़ी हैं, इसमें से बाहर नहीं निकल सकते।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT