होम / PM Modi in Andhra Pradesh: आंध्र पदेश की रैली में गरजे पीएम मोदी, बोलें- "जगन की पार्टी और कांग्रेस एक हैं"

PM Modi in Andhra Pradesh: आंध्र पदेश की रैली में गरजे पीएम मोदी, बोलें- "जगन की पार्टी और कांग्रेस एक हैं"

Mahendra Pratap Singh • LAST UPDATED : March 17, 2024, 8:05 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), PM Modi in Andhra Pradesh: राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन यानी एनडीए की रैली ‘प्रजागलम’, जो रविवार शाम आंध्र प्रदेश के पलनाडु जिले में थी। इस दौरान पीएम ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। भाषण के दौरान ही एक और वाकया हुआ जब लोग पीएम को देखने के लिये लाइट टॉवर पर चढ़ गये। हालांकि, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने लोगों को उस ढांचे पर चढ़ते हुए देखा और उन्होंने तुरंत जन सेना पार्टी के अध्यक्ष पवन कल्याण को रोका, जो सभा को संबोधित कर रहे थे, और उनसे नीचे आने का आग्रह किया।

पीएम ने क्या कहा?

पलनाडु में एक सार्वजनिक सभा को संबोधित करते हुए, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, “आंध्र प्रदेश के लोग दो संकल्पों के साथ आगे बढ़ रहे हैं। उन्होंने फैसला किया है कि वे केंद्र में एनडीए सरकार को वापस लाएंगे। लोग राज्य सरकार से नाराज हैं और चाहते हैं उन्हें हटाने के लिए। राज्य के मंत्री यहां भ्रष्टाचार में प्रतिस्पर्धा कर रहे हैं। आंध्र प्रदेश के लोग राज्य सरकार द्वारा ठगा हुआ महसूस कर रहे हैं।”

तेलुगु लोग एनटीआर को कभी नहीं भूल सकते: पीएम मोदी

सभा को संबोधित करते हुए, पीएम मोदी ने कहा, “मुझे याद है कि कैसे राम मंदिर के उद्घाटन के दिन, पूरे राज्य ने भगवान राम की घर वापसी का जश्न मनाया था। तेलुगु लोग एनटीआर को कभी नहीं भूल सकते। उन्होंने किस तरह की भूमिकाओं को जीवंत किया भगवान राम और भगवान कृष्ण।

उन्होंने जीवन भर किसानों और गरीबों के अधिकारों के लिए लड़ाई लड़ी और इसी वजह से उन्हें कांग्रेस के अत्याचार सहने पड़े। कांग्रेस ने हमेशा आंध्र प्रदेश के गौरव का अपमान किया है। यह हमारी सरकार है जो उन्होंने हमेशा आंध्र प्रदेश के गौरव का सम्मान किया है। मैं इस बात पर चर्चा नहीं करना चाहता कि कांग्रेस ने उनका (एनटीआर) अपमान कैसे किया था। लेकिन बीजेपी और एनडीए हमेशा पार्टी लाइन से ऊपर उठकर देश के लिए समर्पित नेताओं का सम्मान करते हैं।”

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पालनाडु में एक सार्वजनिक सभा को संबोधित करते हुए कहा, “कभी मत सोचिए कि जगन की पार्टी और कांग्रेस दो अलग-अलग पार्टियां हैं। ये दोनों एक ही हैं।”

टावर से उतरने का किया आग्रह

पीएम मोदी ने समूह से सुरक्षा के लिए नीचे आने का आग्रह करते हुए कहा, “वहां बिजली के तार हैं। आप वहां क्या कर रहे हैं? आपकी जान हमारे लिए कीमती है। कृपया नीचे आ जाएं। मीडियाकर्मियों ने आपकी तस्वीरें ले ली हैं। अब नीचे आ जाएं। यहां तैनात पुलिसकर्मी, कृपया लोगों का ख्याल रखें। यह दर्दनाक होगा।” अगर कुछ गलत हुआ तो हमें बताएं।” इसके बाद पीएम मोदी अपनी सीट पर बैठ गए और जन सेना प्रमुख ने अपना भाषण पूरा किया।

ये भी पढ़ें- IPS Manoj Kumar Sharma: ’12वीं फेल’ के रियल हिरो IPSअधिकारी मनोज शर्मा को मिला प्रमोशन, बने IG

 टीडीपी, जेएसपी और बीजेपी ने किया है गठबंधन

पीएम नरेंद्र मोदी ने पालनाडु जिले में पहली बार टीडीपी सुप्रीमो एन चंद्रबाबू नायडू और पवन कल्याण के साथ एनडीए रैली ‘प्रजागलम’ में हिस्सा लिया। ‘प्रजागलम’, जिसका अनुवाद ‘जनता की आवाज’ है, पिछले दस वर्षों में आंध्र में एनडीए सहयोगियों की पहली संयुक्त सार्वजनिक बैठक है।

बीजेपी ने आगामी लोकसभा और आंध्र प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी) और जन सेना पार्टी (जेएसपी) के साथ गठबंधन किया है। जन सेना आंध्र प्रदेश में भाजपा और तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी) के साथ गठबंधन में आम चुनाव लड़ रही है। सीट-बंटवारे के समझौते के अनुसार, भाजपा छह लोकसभा सीटों और 10 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी, जबकि टीडीपी 17 सीटों और 144 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी। जनसेना दो लोकसभा और 21 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी।

ये भी पढ़ें- Elvish Yadav case: साँप का जहर क्या है? क्या हैं इसके घातक पक्ष? जानें सब कुछ

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.