होम / PM Modi Varanasi Visit: अटल आवासीय विद्यालय योजना के उद्घाटन के दौरान पीएम मोदी ने छात्रों से की बातचीत, कहा-इन बच्चों में मुझे आशा, उत्साह, दृढ़ संकल्प और ढेर सारी ऊर्जा दिखाई देती है

PM Modi Varanasi Visit: अटल आवासीय विद्यालय योजना के उद्घाटन के दौरान पीएम मोदी ने छात्रों से की बातचीत, कहा-इन बच्चों में मुझे आशा, उत्साह, दृढ़ संकल्प और ढेर सारी ऊर्जा दिखाई देती है

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : September 23, 2023, 8:45 pm IST

India News(इंडिया न्यूज़), PM Modi Varanasi Visit: पीएम मोदी आज अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी दौरे पर हैं। प्रधानमंत्री की जिम्मेदारी संभालने के बाद नरेंद्र मोदी का यह 31वां वाराणसी दौरा है। इस दौरान उन्होंने वाराणसी के गंजारी में पूर्वांचल के पहले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम की आधारशिला रखी। इसके बाद पीएम मोदी ने उत्तर प्रदेश के 18 जिलों में अटल आवासीय विद्यालय योजना के तहत 16 स्कूलों का उद्घाटन किया प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने स्कूली छात्रों से बातचीत भी की। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक्स (पूर्व में ट्वीटर) पर पोस्ट कर लिखा कि “इन बच्चों में मुझे आशा, उत्साह, दृढ़ संकल्प और ढेर सारी ऊर्जा दिखाई देती है! यूपी के अटल आवासीय विद्यालयों में पढ़ने वाले इन युवाओं से मिलकर खुशी हुई।”

जी 20 समिट के जरिए भारत ने पूरी दुनिया में अपना झंडा गाड़ा-पीएम मोदी 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, “जी 20 समिट के जरिए भारत ने पूरी दुनिया में अपना झंडा गाड़ा है लेकिन उसमें काशी की सेवा विशेष है…जी 20 के लिए जो जो मेहमान काशी आए हैं वे इसे अपनी यादों में साथ लेकर गए हैं। मैं मानता हूं कि जी 20 की सफलता महादेव के आशीर्वाद से ही संभव हुई है। बाबा की कृपा से काशी अब विकास के अभूतपूर्व आयाम गढ़ रही है।”

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि  “आज ही मैंने बनारस के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम का शिलान्यास किया है। आज मुझे यहां उत्तर प्रदेश के 16 अटल आवासीय विद्यालयों के लोकार्पण का भी अवसर मिला है। मैं इन सभी उपलब्धियों के लिए काशी वासियों, उत्तर प्रदेश के लोगों और श्रमिकों को बधाई देता हूं।”

विकास और विरासत का वो सपना अब धीरे-धीरे साकार हो रहा है- पीएम मोदी 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आगे कहा कि 2014 में जब मैं यहां आया था, तो मैंने जिस काशी की कल्पना की थी, विकास और विरासत का वो सपना अब धीरे-धीरे साकार हो रहा है।

देश और दुनिया के पर्यटकों के लिए काशी आकर्षण का एक नया केंद्र बनेगा- पीएम मोदी 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि “मुझे विश्वास है कि बनारस के लोगों के प्रयास से आने वाले वर्षों में ये सांस्कृतिक महोत्सव अपने आप में काशी की एक अलग पहचान बनने वाला है। देश और दुनिया के पर्यटकों के लिए काशी आकर्षण का एक नया केंद्र बनेगा।

काशी और संस्कृति एक ही ऊर्जा के दो नाम हैं। काशी को तो देश की सांस्कृतिक राजधानी होने का गौरव प्राप्त है, यहां की गली गली में गीत गूंजते हैं। ये स्वाभाविक भी है, क्योंकि ये नटराज की अपनी नगरी है।”

ये भी पढ़े- 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Mithun Chakraborty: टीएमसी समर्थन बढ़ने से डरी हुई…, मिथुन चक्रवर्ती के रोड शो के दौरान पथराव- Indianews
आप भी है Online Shopping के शौकीन? जान ले ये बात नहीं तो हो सकता है बड़ा नुकसान-Indianews
Nursing scam: मध्य प्रदेश नर्सिंग घोटाले में 4 CBI अधिकारियों पर रिश्वत लेने का आरोप, गिरफ्तार- Indianews
India-Sri Lanka Relation: भारत को कोई नुकसान नहीं पहुंचा सकता! श्रीलंका के विदेश मंत्री का चीन विवाद के बीच दिया बयान-Indianews
Tamil Youtuber: बच्चे के जन्म से पहले जेंडर का खुलासा करना तमिल यूट्यूबर को पड़ा भारी, जारी की गई नोटिस- Indianews
Singapore में भारतीय मूल की महिला ने की थी प्रेमी को जलाने की कोशिश, कोर्ट ने इतने दिनों की जेल की सुनाई सजा-Indianews
Lok Sabha Election: ‘रिंकिया के पापा को हराओ’, केजरीवाल ने दिल्ली में कन्हैया कुमार के लिए किया प्रचार- Indianews
ADVERTISEMENT