होम / PM Modi Visit: आज इन राज्यों के दौरे पर पीएम मोदी, कई परियोजनाओं की रखेंगे आधारशिला

PM Modi Visit: आज इन राज्यों के दौरे पर पीएम मोदी, कई परियोजनाओं की रखेंगे आधारशिला

Rajesh kumar • LAST UPDATED : January 19, 2024, 9:13 am IST
ADVERTISEMENT
PM Modi Visit: आज इन राज्यों के दौरे पर पीएम मोदी, कई परियोजनाओं की रखेंगे आधारशिला

Most Popular Global Leader: PM Modi becomes the most popular global leader, beating many giants with an approval rating of 78%

India News (इंडिया न्यूज़),PM Modi Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 19 जनवरी को महाराष्ट्र, कर्नाटक और तमिलनाडु का दौरा करेंगे और तीनों राज्यों में विभिन्न विकास परियोजनाओं का शुभारंभ करेंगे। प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से जारी बयान के मुताबिक, प्रधानमंत्री सुबह करीब 10.45 बजे महाराष्ट्र के सोलापुर में विभिन्न विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे।

महाराष्ट्र में परियोजनाओं का करेंगे शिलान्यास

सोलापुर में एक सार्वजनिक कार्यक्रम के दौरान, प्रधान मंत्री महाराष्ट्र में लगभग 2,000 करोड़ रुपये की आठ AMRUT (कायाकल्प और शहरी परिवर्तन के लिए अटल मिशन) परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे। प्रधानमंत्री महाराष्ट्र में पीएमएवाई-शहरी के तहत तैयार किए गए 90,000 से अधिक घरों को सौंपेंगे। इसके अलावा, वह सोलापुर में रायनगर हाउसिंग सोसाइटी को 15,000 घर भी सौंपेंगे, जिसके लाभार्थियों में हजारों हथकरघा श्रमिक, विक्रेता, पावरलूम श्रमिक, कूड़ा बीनने वाले, बीड़ी श्रमिक, ड्राइवर और अन्य शामिल हैं।

बोइंग इंडिया के नए कैंपस का करेंगे उद्घाटन

प्रधानमंत्री बेंगलुरु में नए अत्याधुनिक बोइंग इंडिया इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी सेंटर (BIETC) परिसर का उद्घाटन करेंगे। 1,600 करोड़ रुपये के निवेश से निर्मित 43 एकड़ का यह परिसर बोइंग का अमेरिका के बाहर सबसे बड़ा निवेश है। भारत में बोइंग का नया परिसर भारत के जीवंत स्टार्टअप, निजी और सरकारी पारिस्थितिकी तंत्र के साथ साझेदारी का आधार बन जाएगा, और वैश्विक एयरोस्पेस और रक्षा उद्योग के लिए अगली पीढ़ी के उत्पादों और सेवाओं को विकसित करने में मदद करेगा।

छठे खेलो इंडिया यूथ गेम्स के उद्घाटन कार्यक्रम में लेंगे हिस्सा

शाम करीब 6 बजे प्रधानमंत्री तमिलनाडु के चेन्नई में छठे खेलो इंडिया यूथ गेम्स के उद्घाटन कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। वह वहां मुख्य अतिथि होंगे। इसका आयोजन चेन्नई के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में किया जाएगा। यह पहली बार है कि खेलो इंडिया यूथ गेम्स का आयोजन दक्षिण भारत में किया जा रहा है। ये खेल प्रतियोगिताएं 19 से 31 जनवरी 2024 तक तमिलनाडु के चार शहरों चेन्नई, मदुरै, त्रिची और कोयंबटूर में आयोजित की जाएंगी।

यह भी पढ़ेः-

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT