होम / BJP के आवासीय परिसर का PM मोदी ने किया उद्घाटन, कहा- 'बीजेपी एकमात्र पैन इंडिया पार्टी है'

BJP के आवासीय परिसर का PM मोदी ने किया उद्घाटन, कहा- 'बीजेपी एकमात्र पैन इंडिया पार्टी है'

Akanksha Gupta • LAST UPDATED : March 28, 2023, 9:06 pm IST

PM Modi Inaugurated BJP Residential Complex: देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज मंगलवार, 28 मार्च को राजधानी दिल्ली में बीजेपी मुख्यालय से पार्टी के नए आवासीय परिसर का उद्घाटन किया है। इस कार्यक्रम में पीएम मोदी के साथ भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह समेत पार्टी के कई दिग्गज नेता मौजूद रहे। प्रधानमंत्री मोदी ने आवासीय परिसर के निर्माण में श्रमदान करने वाले कारीगरों और मजदूरों से भी मुलाकात की। पार्टी मुख्यालय विस्तार के लोकार्पण के मौके पर प्रधानमंत्री मोदी और जेपी नड्डा ने पूजा-अर्चना की।

PM Modi Inaugurated BJP Residential Complex
PM Modi Inaugurated BJP Residential Complex

बीजेपी मुख्यालय के सामने ये परिसर पार्टी पदाधिकारियों के लिए बनाया गया है। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, “भारतीय जनता पार्टी के केंद्रीय कार्यालय के विस्तार की देशभर के बीजेपी कार्यकर्ताओं को बहुत-बहुत बधाई देता हूं। 2018 में मैं कार्यालय का लोकार्पण करने आया था, तो मैंने कहा था कि इस कार्यालय की आत्मा हमारा कार्यकर्ता है। इस कार्यालय का विस्तार एक केवल भवन का विस्तार नहीं है, बल्कि ये प्रत्येक बीजेपी कार्यकर्ता के सपनों का विस्तार है।”

जल्द अपना 44वां स्थापना दिवस मनाएगी बीजेपी

पीएम मोदी ने कहा, “आज से कुछ दिन बाद हमारी पार्टी अपना 44वां स्थापना दिवस मनाएगी। मैं पार्टी के कोटि-कोटि कार्यकर्ताओं के चरणों में प्रणाम करता हूं। मैं पार्टी के सभी संस्थापक सदस्यों का भी सिर झुकाकर नमन करता हूं। ये यात्रा अनथक और अनवरत यात्रा है। ये यात्रा परिश्रम और संकल्प की यात्रा है। ये यात्रा विचार और विचारधारा के विस्तार की यात्रा है। बीजेपी देश के लिए सपने देखने वाली छोटी सी पार्टी थी। ये भवन विस्तार पार्टी की प्रगति का प्रतीक है। आज बीजेपी केवल विश्व की सबसे बड़ी पार्टी ही नहीं है बल्कि भारत की सबसे फ्यूचरिस्टिक पार्टी है।”

“माताओं, बहनों का आशीर्वाद बीजेपी के साथ”

उन्होंने कहा, “पार्टी दक्षिण भारत में लगातार मजबूत हो रही है, आज नॉर्थ ईस्ट में 4 सीएम हैं। आज कई राज्यों में हमें 50% से ज्यादा वोट मिलते हैं। आज उत्तर से दक्षिण तक, पूरब से पश्चिम तक, बीजेपी एकमात्र पैन इंडिया पार्टी है। परिवार के कब्जे वाली पार्टियों के बीच बीजेपी एक ऐसी पार्टी है जो युवाओं को खुला मैदान देती है। आज माताओं, बहनों का आशीर्वाद जिसके साथ है उस पार्टी का नाम है बीजेपी। हमारा लक्ष्य है भविष्य के आधुनिक भारत का निर्माण करना। हमें भविष्य के लक्ष्य निर्धारित करने ही होंगे। इसके लिए हमारे पास आधुनिक संसाधन होने चाहिए। हमें तीन बातों का ध्यान रखना होगा। हर कार्यकर्ता को ध्यान रखना होगा। पहला है अध्यन, दूसरा है आधुनिकता और तीसरा है विश्वभर से अच्छी बातों को आत्मशात करने की शक्ति।”

1984 में हम खत्म हो गए, लेकिन हताश नहीं हुए- पीएम मोदी

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, “1984 के दंगों के बाद हुए चुनावों में कांग्रेस पार्टी को भारी बहुमत मिला। 84 में हम खत्म हो गए थे, लेकिन हम हताश नहीं हुए, निराश नहीं हुए। हमने जनता के बीच जाकर जमीन पर काम किया और संगठन को मजबूत किया। 2 लोकसभा सीटों का सफर 2019 में 303 तक चला गया। बीजेपी अपने कार्यकर्ताओं को मौका देती है। बीजेपी अपने कार्यकर्ताओं की ताकत से सत्ता के शिखर पर पहुंची है। जिले से हम पन्ना प्रमुख तक पहुंच गये हैं। बीजेपी ने राजनीति की सोच को बदला है। बीजेपी एक व्यवस्था है, बीजेपी एक विचार है, बीजेपी आंदोलन है। बीजेपी को जानने के लिए उसके स्वाभाव को भी समझना जरूरी है। तेलंगाना में भी लोगों का एकमात्र भरोसा बीजेपी है।”

Also Read: 18 फार्मा कंपनियों पर सरकार का एक्शन, नकली और खराब क्वालिटी को लेकर रद्द किए लाइसेंस

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT