होम / पीएम मोदी का आज काशी में आभार यात्रा, देशभर को देंगे ये तोहफे

पीएम मोदी का आज काशी में आभार यात्रा, देशभर को देंगे ये तोहफे

Rajesh kumar • LAST UPDATED : June 18, 2024, 4:28 pm IST

PM-Kisan Scheme

India News(इंडिया न्यूज),PM Modi Varanasi Visit: लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने के बाद पीएम नरेंद्र मोदी मंगलवार को अपने संसदीय क्षेत्र आ रहे हैं। 18वीं लोकसभा चुनाव में जीत के बाद वह आभार यात्रा पर आएंगे। काशी से वह देश के 9.27 करोड़ किसानों को सम्मान निधि की 17वीं किस्त के रूप में 20 हजार करोड़ रुपये की सौगात और स्वयं सहायता समूह की 30 हजार महिलाओं को कृषि सखी का प्रमाण पत्र देंगे। इसके बाद वह किसानों और भाजपा समर्थकों के सामने अपनी भावनाएं व्यक्त करेंगे। यह कार्यक्रम किसान सम्मेलन के रूप में राजातालाब के पास मेहंदीगंज मड़ई में आयोजित होगा।

सुरक्षा समेत सभी तैयारियां जोर पर

भाजपा ने बाबतपुर एयरपोर्ट से लेकर प्रधानमंत्री से जुड़े सभी कार्यक्रम स्थलों और मार्गों पर भव्य स्वागत की तैयारी की है। देर शाम तक सड़कों, चौराहों और तिराहों की सजावट जारी रही। जगह-जगह स्वागत और अभिनंदन की छोटी-बड़ी होर्डिंग भी लगाई गई हैं। प्रधानमंत्री अपने 17 घंटे के काशी दौरे पर मंगलवार को शाम 4.30 बजे बाबतपुर एयरपोर्ट पहुंचेंगे। यहां से वह हेलीकॉप्टर से मेहंदीगंज मड़ई जाएंगे। यहां कार्यक्रम के बाद नरेंद्र मोदी दशाश्वमेध घाट पर गंगा आरती में हिस्सा लेंगे। आरती के बाद वह काशी विश्वनाथ धाम पहुंचेंगे। वहां बाबा विश्वनाथ का दर्शन-पूजन करने के बाद वह सड़क मार्ग से बरेका गेस्ट हाउस जाएंगे। वह गेस्ट हाउस में ही रात्रि विश्राम करेंगे। मोदी बुधवार सुबह 9 बजे बिहार के नालंदा के लिए रवाना होंगे।

PM मोदी दो दिवसीय दौरे पर इस दिन जाएंगे श्रीनगर, यहां देखें कार्यक्रम शेड्यूल

पीएम मोदी के साथ ये रहेंगे मौजूद

कार्यक्रम में केंद्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान, केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री पंकज चौधरी, राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, प्रदेश के कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही आदि भी मौजूद रहेंगे।

कृषि सखी: लखपति दीदी की नई शाखा

कृषि सखी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के महत्वाकांक्षी कार्यक्रम ‘लखपति दीदी’ की नई शाखा है। कृषि सखी कन्वर्जेंस प्रोग्राम (केएससीपी) के तहत स्वयं सहायता समूहों से जुड़ी ग्रामीण क्षेत्रों की महिलाओं को पैरा एक्सटेंशन वर्कर के रूप में प्रशिक्षित किया जा रहा है। इस कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य आत्मनिर्भर महिलाओं की मदद से ग्रामीण भारत की तस्वीर बदलना है। पहले चरण में 30 हजार महिलाओं को कृषि सखी के रूप में प्रशिक्षण मिला है। प्रधानमंत्री मंगलवार को उन्हें प्रमाण पत्र जारी करेंगे। प्रतीकात्मक रूप से बनारस की पांच महिलाएं मंच पर मोदी से कृषि सखी का प्रमाण पत्र प्राप्त करेंगी।

‘छोटी सी गड़बड़ी मोदी सरकार को गिरा सकती है…’, राहुल गांधी ने कर दिया बड़ा दावा- IndiaNews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

चुनाव से पहले कुर्सी छोड़ने की परंपरा पुरानी, इसलिए अग्निपरीक्षा के नाम पर केजरीवाल बना रहे मिस्ट्री प्लान
क्या नूडल्स पर लगेगा अब टैक्स? आइसक्रीम पर भी होगी नजर, इस बड़े डॉक्टर ने बड़ी चेतावनी
चिकन लेग पीस मत समझ लेना इसे, असलियत जानकर टूट जाएगा नॉन वेज वालों का दिल, देखें Viral Video
आतिशी इन पांच नये चेहरों के साथ आज लेंगी CM पद की शपथ, जानें कौन हैं ये लोग कैबिनेट में होंगे शामिल
MPPSC असिस्टेंट प्रोफेसर रिजल्ट 2024 हुआ जारी, 195 उम्मीदवार शॉर्टलिस्ट, यहां से देखें रिजल्ट
महाराष्ट्र चुनाव में बढ़ सकती है MVA की मुश्किलें, मैराथन मंथन के बाद भी सीट शेयरिंग में फंस रहा पेंच
राष्ट्रपति ने आतिशी के CM पद के लिए दिखाई हरी झंडी, कल शाम 4.30 बजे लेंगी शपथग्रहण
ADVERTISEMENT