होम / POK Protests: हमेशा भारत का हिस्सा रहेगा.., POK हिंसा पर बोले जयशंकर-Indianews

POK Protests: हमेशा भारत का हिस्सा रहेगा.., POK हिंसा पर बोले जयशंकर-Indianews

Shubham Pathak • LAST UPDATED : May 15, 2024, 10:06 am IST

India News(इंडिया न्यूज),POK Protests: उच्च मुद्रास्फीति दर के कारण POK क्षेत्र में चल रहे हिंसक विरोध प्रदर्शनों पर बोलते हुए विदेश मंत्री एस जयशंकर ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि, पाकिस्तान के कब्जे वाला जम्मू और कश्मीर “हमेशा भारत का हिस्सा रहेगा”। हिंसा के बीच एस जयशंकर ने आगे कहा, पीओके के लोग अपनी स्थिति की तुलना जम्मू-कश्मीर से कर रहे होंगे और कह रहे होंगे कि केंद्र शासित प्रदेश में स्पष्ट प्रगति हुई है। इसके साथ ही विदेश मंत्री ने इस बात पर जोर दिया कि स्थिति का विश्लेषण बेहद जटिल है।

Russia Ukraine War: रूस ने किया पावर ग्रिड पर हमला, यूक्रेन में शुरू किया गया आपातकालीन ब्लैकआउट -India News

जयशंकर का बयान

वहीं इस मामले में जयशंकर ने कहा कि “पीओके में हलचल हो रही है, आप इसे सोशल मीडिया या टेलीविजन पर देख सकते हैं। इसका विश्लेषण बहुत जटिल है लेकिन निश्चित रूप से, मेरे मन में कोई संदेह नहीं है कि पीओके में रहने वाला कोई व्यक्ति अपनी स्थिति की तुलना वास्तव में रहने वाले किसी व्यक्ति से कर रहा है।” जम्मू-कश्मीर में, यह कहते हुए कि आज वहां लोग वास्तव में कैसे प्रगति कर रहे हैं। विदेश मंत्री जयशंकर ने कहा, “वे जानते हैं कि कब्जे में होने, भेदभाव किए जाने, बुरा व्यवहार किए जाने की भावना स्पष्ट रूप से है कि ऐसी कोई भी तुलना उनके दिमाग में घर कर जाएगी।

UP: लखनऊ में कार से स्कूटर टकराने पर शख्स की पिटाई, घर तक पीछा कर बदमाशों ने की फायरिंग- indianews

हमेशा भारत का हिस्सा रहेगा

इसके साथ ही जयशंकर ने कहा कि पीओके का भारत में विलय कब होगा, जयशंकर ने सवाल को सही किया और दोहराया कि पाकिस्तान के कब्जे वाला कश्मीर हमेशा भारत का हिस्सा था और रहेगा। उन्होंने कहा, “मुझे नहीं पता कि विलय से आपका क्या मतलब है क्योंकि यह भारत रहा है, यह हमेशा रहेगा… अगर आप मुझसे पूछें कि कब्ज़ा कब खत्म होगा, तो मुझे वास्तव में यह बहुत दिलचस्प लगता है। विदेश मंत्री ने कहा, “जब तक अनुच्छेद 370 जारी था, तब तक हमारे अपने देश में, वास्तव में, पीओके के बारे में ज्यादा चर्चा नहीं होती थी। 1990 के दशक में एक समय ऐसा भी आया था, जब उस समय पश्चिमी देशों द्वारा हम पर कुछ दबाव डाला गया था…उस समय…संसद ने सर्वसम्मति से एक प्रस्ताव पारित किया था।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Diabetes on Skin: अगर आपकी स्किन में दिख रहें हैं ये लक्षण, तो हो सकते हैं शुगर लेवल का संकेत
बेहद ही बुरे पति साबित होते हैं इन 7 आदतों वाले लड़कें, कही आपका पार्टनर भी तो नहीं हैं ऐसा?
Shahid Kapoor की वेब सीरीज फ़र्ज़ी से प्रेरित होकर एक गिरोह ने दिया ये अंजाम, कर्नाटक पुलिस ने रैकेट का किया भंडाफोड़, जानें मामला
Deepika Padukone-Ranveer Singh के घर आएगा बेबी बॉय, एक्ट्रेस की प्रेंग्नेंसी को लेकर की भविष्यवाणी
हरे चश्मे से भगाता था भूत और नीले का था यह काम, भोले बाबा के ‘चश्मों के चमत्कार’ का काला सच उजागर
मात्र 15 सालों में ‘भोले बाबा’ ने खड़ी कर ली करोड़ो की प्रॉपर्टी, 24 आश्रम से लेकर पूरी नेट वर्थ जान चक्रा जायेंगे आप भी!
T20 WC: फोटो सेशन के दौरान पीएम मोदी ने क्यों नहीं पकड़ी ट्रॉफी? भारतीय खिलाड़ी भी हुए हैरान
ADVERTISEMENT