होम / बदलापुर रेप केस के आरोपी को गोली मारने वाले पुलिस कर्मी ने किस शीर्ष एनकाउंटर स्पेशलिस्ट के साथ किया है काम?

बदलापुर रेप केस के आरोपी को गोली मारने वाले पुलिस कर्मी ने किस शीर्ष एनकाउंटर स्पेशलिस्ट के साथ किया है काम?

Sohail Rahman • LAST UPDATED : September 24, 2024, 12:04 am IST

Badlapur Encounter ( बदलापुर एनकाउंटर )

India News (इंडिया न्यूज), Badlapur Encounter: महाराष्ट्र के बदलापुर में दो नाबालिग लड़कियों से बलात्कार के आरोपी अक्षय शिंदे को पुलिस ने तब मार गिराया, जब उसने एक अधिकारी का हथियार छीनकर उन पर गोली चला दी। गौरतलब है कि पुलिस इंस्पेक्टर संजय शिंदे, जिनकी गोली से अक्षय की मौत हुई है। इसके पहले पूर्व पुलिस अधिकारी प्रदीप शर्मा के साथ काम कर चुके हैं, जिन्हें ‘एनकाउंटर स्पेशलिस्ट’ के तौर पर जाना जाता था।

पुलिस के मुताबिक अक्षय शिंदे ने सोमवार (23 सितंबर, 2024) शाम को तलोजा जेल से जांच के लिए बदलापुर ले जाते समय एक अधिकारी से हथियार छीनकर पुलिस पर गोली चला दी। गोलीबारी में संजय शिंदे और सहायक पुलिस इंस्पेक्टर नीलेश मोरे घायल हो गए। संजय शिंदे पहले ठाणे पुलिस क्राइम ब्रांच के एंटी एक्सटॉर्शन सेल में काम कर चुके थे, जिसका नेतृत्व तब आईपीएस प्रदीप शर्मा करते थे। प्रदीप शर्मा मुंबई पुलिस में एनकाउंटर स्पेशलिस्ट के तौर पर अपनी भूमिका के लिए जाने जाते हैं। 

कौन है प्रदीप शर्मा और क्या रहा है उनका ट्रैक रिकॉर्ड? 

1983 में पुलिस बल में शामिल होने वाले प्रदीप शर्मा 1990 के दशक में मुंबई अंडरवर्ल्ड के सदस्यों, खास तौर पर दाऊद इब्राहिम और छोटा राजन गिरोह से जुड़े गैंगस्टरों को निशाना बनाकर हाई-प्रोफाइल मुठभेड़ों में शामिल होने के कारण काफी प्रसिद्ध हो चुके हैं। संजय शिंदे उस टीम का हिस्सा थे, जिसने गैंगस्टर दाऊद इब्राहिम के भाई इकबाल कासकर को गिरफ्तार किया था। वह पहले भी मुंबई पुलिस में रह चुके हैं। वर्तमान में, वह बदलापुर बलात्कार मामले की जांच के लिए राज्य सरकार द्वारा गठित विशेष जांच दल (एसआईटी) का हिस्सा हैं। 

बेंगलुरु की इस महिला ने ओणम पर फूलों से बनाए गए रंगोली के साथ की ये हरकत, सोशल मीडिया यूजर्स ने लगाई फटकार

संजय शिंदे को एक बार किया जा चुका है निलंबित 

हम आपको जानकारी के लिए बता दें कि संजय शिंदे को तब निलंबन और जांच का सामना करना पड़ा था, जब हत्या के आरोपी विजय पलांडे पुलिस हिरासत से भाग गए थे। उन पर पलांडे को भागने में मदद करने का आरोप लगाया गया था, क्योंकि अधिकारियों ने पाया था कि वे दोनों एक-दूसरे को जानते थे। पलांडे की कार में शिंदे की वर्दी भी मिली थी। फिर साल 2014 में शिंदे को मुंबई पुलिस ने बहाल कर दिया था।

घूमने के है शौकीन तो ठंड में इन जगहों पर जाना न भूले, बर्फ से ढके पहाड़ों को देखकर नहीं करेगा लौटने का मन

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

तिरुपति लड्डू विवाद के बाद लखनऊ के इस प्रसिद्ध मंदिर में बाजार के प्रसाद पर लगा प्रतिबंध, महंत दिव्यागिरि ने की ये खास अपील
‘पति दोबारा शादी कर लेगा मगर बच्चा…’, लिवर का हिस्सा दान करने वाली महिला की मौत पर सोशल मीडिया यूजर्स ने ये क्या कह दिया?
‘सबूत दो या माफी मांगों, नहीं तो…’, कंगना ने ऐसा क्या कह दिया जिससे कांग्रेस ने दे डाली ये बड़ी धमकी?
बदलापुर रेप केस के आरोपी को गोली मारने वाले पुलिस कर्मी ने किस शीर्ष एनकाउंटर स्पेशलिस्ट के साथ किया है काम?
Skin Care: रात के काम खत्म करने के बाद चेहरे पर लगाए ये चीज, केवल 7 दिन में ही सुधर जाएगी रंगत
बेंगलुरु की इस महिला ने ओणम पर फूलों से बनाए गए रंगोली के साथ की ये हरकत, सोशल मीडिया यूजर्स ने लगाई फटकार
घूमने के है शौकीन तो ठंड में इन जगहों पर जाना न भूले, बर्फ से ढके पहाड़ों को देखकर नहीं करेगा लौटने का मन
ADVERTISEMENT