होम / Poonch Attacks: प्रधानमंत्री मोदी ने पुंछ हमले पर जताई चिंता, जानें क्या कहा-Indianews

Poonch Attacks: प्रधानमंत्री मोदी ने पुंछ हमले पर जताई चिंता, जानें क्या कहा-Indianews

Shubham Pathak • LAST UPDATED : May 6, 2024, 9:53 am IST

India News(इंडिया न्यूज),Poonch Attacks: शनिवार शाम जम्मू-कश्मीर के पुंछ में हुए आतंकी हमले को लेकर पीएम मोदी ने चिंता व्यक्त की है। जहां पीएम ने भारतीय सेना के शीर्ष अधिकारियों को अपनी चिंता से अवगत कराया है, यह बिल्कुल स्पष्ट है कि इस क्षेत्र को आतंकवादियों से मुक्त करने के लिए एक बड़े आतंकवाद विरोधी अभियान की आवश्यकता होगी, जिससे क्षेत्र के भूभाग को देखते हुए हताहत हो सकते हैं। घने जंगलों वाला पहाड़ी इलाका विषम युद्ध के लिए एकदम सही जगह है, क्योंकि आतंकवादी नियंत्रण रेखा के दोनों ओर के इलाकों के स्थानीय निवासी हैं और जमीन पर रहते हैं।

ये भी पढ़े:-Prajwal Revanna Case: प्रज्वल रेवन्ना को दबोचने की तैयारी! SIT ने इंटरपोल से मांगी मदद -India News

आतंकी हमला पर चिंता

जानकारी के लिए बता दें कि, राजौरी-पुंछ सेक्टर में आतंकवादियों से निपटने के लिए मोदी सरकार द्वारा सशस्त्र बलों को खुली छूट दिए जाने के बावजूद, नागरोटा स्थित 16 कोर की टुकड़ी स्थानीय पुलिस के साथ मिलकर इस क्षेत्र में आतंकवादियों को बेअसर करने में सक्षम नहीं है। इसके परिणामस्वरूप पाकिस्तान स्थित जैश-ए-मोहम्मद और लश्कर-ए-तैयबा दोनों ही इस क्षेत्र का उपयोग घुसपैठ के लिए कर रहे हैं और केंद्र शासित प्रदेश के अंदरूनी इलाकों में आतंकी हमले कर रहे हैं।

कांग्रेस नेता का बयान

वहीं इस मामले में कांग्रेस नेता और पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने पिछले शनिवार को पुंछ में हुए आतंकी हमले को 2024 के चुनाव प्रचार के दौरान भाजपा का राजनीतिक स्टंट बताया, वहीं भारतीय सेना ने पुष्टि की है कि राजौरी-पुंछ सेक्टर में आतंकवादियों के कम से कम चार समूह सक्रिय हैं और वे अलग-अलग पाकिस्तान स्थित आतंकी समूहों से जुड़े हैं।

ये भी पढ़े:-Terrorist Attack: ‘कांग्रेस ने चुनाव जीतने के लिए कराए थे 1971 के युद्ध?’ अनुराग ठाकुर ने पूर्व CM चन्नी पर किया पलटवार -India News

शनिवार को जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में आतंकवादियों ने भारतीय वायुसेना के वाहनों के काफिले पर हमला किया। इसके साथ ही बता दें कि, आतंकवादियों ने असॉल्ट राइफल जैसे क्षेत्रीय हथियारों का इस्तेमाल करते हुए वायुसेना के काफिले के तीन वाहनों पर स्प्रे फायरिंग की, जिसमें वायुसेना का एक कॉर्पोरल मारा गया और चार अन्य घायल हो गए, जबकि अपराधी मौके से भागने में सफल रहे। राजौरी-पुंछ सेक्टर एलओसी के करीब है और पिछले तीन सालों में सेना और नागरिकों पर आतंकी हमले हुए हैं, जिनमें आतंकवादी नियंत्रण रेखा के उस पार के इसी क्षेत्र से जुड़े हुए हैं।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT