होम / प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से जुड़े वो दस किस्से जिसने लोगों का जीता दिल, विपक्ष को लगी तीखी मिर्ची

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से जुड़े वो दस किस्से जिसने लोगों का जीता दिल, विपक्ष को लगी तीखी मिर्ची

Sohail Rahman • LAST UPDATED : September 17, 2024, 6:54 am IST

PM Modi Birthday ( प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिन )

India News (इंडिया न्यूज), PM Modi Birthday: देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज 74वां जन्मदिन हैं। हम आपको बता दें कि मोदी जी प्रधानमंत्री बनने से पहले लगातार तीन कार्यकाल (2001-14) तक गुजरात के मुख्यमंत्री रहे और अब वह रिकॉर्ड तीसरी बार देश के प्रधानमंत्री के रूप में अपनी सेवा दे रहे हैं। प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिन के मौके पर भारतीय जनता पार्टी के नेताओं, कार्यकर्ताओं और आम लोगों में उत्साह का माहौल है। लोकसभा चुनाव में तीसरी बार जनादेश मिलने के बाद पीएम मोदी कड़े फैसले लेने से पीछे नहीं हट रहे हैं। 2024 के लोकसभा चुनाव में भाजपा 240 सीट ही ला पाई, वो अपने दम पर बहुमत के आंकड़ें से दूर रही। फिर वो किसी चीज की परवाह किए बिना देश हित में बड़े फैसले ले रहे हैं। 

कैसा रहा पीएम मोदी का पिछ्ला 2 कार्यकाल

अगर हम पीएम मोदी के पिछले दो कार्यकाल की बात करें तो भाजपा अकेले दम पर बहुमत का आंकड़ा पार कर चुकी थी। इस बार बीजेपी की सीट कम होने पर ये कयास लगाए जा रहे थे कि गठबंधन धर्म निभाने के चक्कर में देश हित के फैसले पीछे रह जाएंगे। लेकिन ऐसा हुआ नहीं है।  अगर हम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अब तक के 10 वर्षों के कार्यकाल को देखें तो उन्होंने कई फैसले लेकर बता दिया कि उन्हें सत्ता का कोई लोभ नहीं है। वो देश हित में फैसला लेने से कभी भी पीछे नहीं हटेंगे चाहे इसके लिए उन्हें अपनी कुर्सी क्यों न गंवानी पड़े। 

तलु से 1 मिनट तक लगाएं अपनी जुबान, ऐसा करने से होगा कुछ ऐसा, खुद बोलेंगे- कमाल हो गया !

पीएम मोदी के 10 मजेदार किस्से 

आज उनका 74वां जन्मदिन हैं। ऐसे में हम उनसे जुड़ी 5 रोचक किस्से के बारे में बताएंगे। जो आपके मन को मोह लेगी। इन दस वर्षों के कार्यकाल में पीएम मोदी  ने देश को खुश होने के कई मौके दिए कुछ तस्वीरों ने लोगों का ध्यान भी खींचा। इनमें से एक किस्सा वो है, जब पीएम आवास 7 लोक कल्याण मार्ग पर अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन की मेजबानी करते हुए प्रधानमंत्री मोदी की तस्वीरों ने देश और दुनिया में खूब सुर्खियां बटोरी थी। इसके अलावा चंद्रयान 3 मिशन की ऐतिहासिक सफलता के बाद पीएम मोदी ने भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) के अध्यक्ष एस सोमनाथ को गले लगाया और उनकी पीठ थपथपाई। इस तस्वीर ने लोगों का दिल जीत लिया और खूब वाहवाही बटोरीं। 

PM Modi Salary: हर महीने कितना कमाते हैं PM मोदी? साथ ही मिलती हैं ये खास सुविधाएं

देश के नए संसद भवन में सेंगोल की स्थापना 

जब देश के नए संसद भवन में उद्घाटन से पहले प्रधानमंत्री मोदी ने तमिलनाडु के ऐतिहासिक राजदंड सेनगोल को लोकसभा अध्यक्ष की कुर्सी के पास रखा तो उनकी विपक्षियों ने खूब आलोचना की। लेकिन देश की अधिकतर जनता ने उनके इस निर्णय को खूब सराहा। 

जब भारत ने जी 20 का किया आयोजन

नई दिल्ली में जी-20 शिखर सम्मेलन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सामने रखे गए देश के नाम कार्ड पर ‘भारत’ लिखा हुआ था। पूरे शिखर सम्मेलन के दौरान प्रधानमंत्री मोदी की पहचान ‘भारत’ का प्रतिनिधित्व करने वाले नेता के रूप में रही। पीएम मोदी की यह तस्वीर सोशल मीडिया पर खूब वाहवाही बटोरी। एक बार फिर विपक्ष को इससे मिर्ची लगी। लेकिन वो कहते हैं ना जो देश हित में सोचते हैं उन्हें किसी की आलोचना से कोई फर्क नहीं पड़ता हैं। एक बार जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तेजस से सफर किया तो देश और दुनिया में उनकी छवि एक मजबूत प्रधानमंत्री के रूप में बनी। 

PM मोदी का जन्मदिन आज, जानें क्या रहेगा प्रधान सेवक का शेड्यूल, कैसे BJP बनाएगी इस मौके को खास?

जब रोबोट ने पीएम मोदी को परोसी चाय 

प्रधानमंत्री मोदी ने साल 2023 में अहमदाबाद में रोबोटिक्स गैलरी का दौरा किया। इस दौरान पीएम मोदी ने रोबोट द्वारा परोसी गई चाय का लुत्फ उठाया। प्रधानमंत्री ने इस मनमोहक पल को अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर शेयर किया, जिसका कैप्शन उन्होंने लिखा, ‘चाय परोसते रोबोट की तस्वीर देखना न भूलें।’ यूंतो पीएम मोदी का हर एक अंदाज लोगों को भा जाता है लेकिन इस मजेदार पोस्ट ने लोगों का ध्यान आकर्षित किया। एक बार जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2023 में उत्तराखंड के पिथौरागढ़ जिले में पार्वती कुंड में पूजा और ध्यान किया। इस दौरान उन्होंने नगाड़ा और ढोल भी बजाया। 

2024 के लोकसभा चुनाव के बाद पीएम मोदी का ध्यान

इसके अलावा 2024 के लोकसभा चुनाव प्रचार अभियान के ख़त्म होने के बाद पीएम मोदी ने कन्याकुमारी में विवेकानंद रॉक मेमोरियल में 45 घंटे तक ध्यान किया। उन्होंने स्वामी विवेकानंद की प्रतिमा के सामने बैठकर ध्यान किया। इसने तो पूरी दुनिया का ध्यान आकृष्ट किया था। पीएम मोदी का एक-एक किस्सा उनको एक आम इंसान बनाता है। 

बेटी के लिए बच्चन परिवार को नॉर्मल रखने की कोशिश करती है एक्ट्रेस, बोली-‘आस-पास के माहौल को’

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Lebanon को धीरे-धीरे ये देश दे रहा जहर, वायरल हो गया ऐसा Video, फटी रह गई दुनिया की आंखें
Rajasthan Weather: राजस्थान की सड़कों पर जलभराव, जानें आज कहां बरसेंगे बादल?
तीसरा विश्व युद्ध हुआ शुरू तो कौन सा देश होगा भारतीय हिंदुओं के लिए सबसे सेफ? जवाब जान छूट जाएंगे पसीने  
10 साल तक ड्रग्स, 50 लोगों को रेप के लिए इनविटेशन…,पति का बदला जान उठ जाएगा शादी से भरोसा
Sahara निवेशकों की बेचैनी होगी कम; अब जेब होगी गर्म, मिलेंगे 50,000 रुपये  
भारत के इस राज्य में दलितों पर हुआ अत्याचार, गोलीबारी के बाद 80 घरों को किया गया आग के हवाले, तेजस्वी ने इसे बताया महा जंगलराज…
Weather Today: दिल्ली, मुंबई और कोलकाता में तेज बारिश, AQI पहुंचा 63 के पार
ADVERTISEMENT