होम / दिल्ली के प्रगति मैदान में आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 90वीं इंटरपोल महासभा को करेंगे संबोधित

दिल्ली के प्रगति मैदान में आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 90वीं इंटरपोल महासभा को करेंगे संबोधित

Priyanshi Singh • LAST UPDATED : October 18, 2022, 7:54 am IST
ADVERTISEMENT
दिल्ली के प्रगति मैदान में आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 90वीं इंटरपोल महासभा को करेंगे संबोधित

pm

राजधानी दिल्ली के प्रगति मैदान में आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज 90वीं इंटरपोल महासभा को संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने एक बयान में सोमवार को यह जानकारी दी। पीएमओ ने कहा कि इंटरपोल की 90वीं महासभा 18 से 21 अक्टूबर तक होगी। महासभा में इंटरपोल के 195 देशों के प्रतिनिधि शामिल होंगे। इन प्रतिनिधियों में सदस्य देशों के मंत्री, पुलिस प्रमुख, केंद्रीय ब्यूरो के प्रमुख और वरिष्ठ पुलिस अधिकारी शामिल हैं।

वर्ष में एक बार होती है इसकी बैठक

बता दे समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार, यह महासभा इंटरपोल का सर्वोच्च शासी निकाय है और वर्ष में एक बार इसकी बैठक होती है। इस बैठक में इंटरपोल के कामकाज की समीक्षा की जाती है और महत्वपूर्ण फैसले भी लिए जाते हैं। बैठक में वित्तीय अपराधों और भ्रष्टाचार के विभिन्न पहलुओं पर चर्चा की जाएगी। पीएमओ के अनुसार, भारत में लगभग 25 वर्षों के अंतराल के बाद इंटरपोल महासभा की बैठक हो रही है। यह महासभा आखिरी बार 1997 में हुई थी।

महासभा का आयोजन नई दिल्ली में

भारत की स्वतंत्रता की 75 वीं वर्षगांठ के अवसर पर इस बार की 90वीं इंटरपोल महासभा का आयोजन नई दिल्ली में करने का विशेष मौका दिया गया है। समाचार एजेंसी पीटीआई के अनुसार, पीएमओ ने कहा कि यह आयोजन भारत की कानून और व्यवस्था के तंत्र से दुनिया को अवगत कराने का एक अवसर है।

90वीं इंटरपोल महासभा में ये लोग होंगे शामिल

90वीं इंटरपोल महासभा में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, इंटरपोल के अध्यक्ष अहमद नासर अल रईसी और उसके महासचिव महासचिव जुर्गन स्टॉक भी मौजूद रहेंगे। पीएम मोदी विधानसभा का उद्घाटन करेंगे जबकि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह 21 अक्टूबर को समापन समारोह को संबोधित करेंगे।

ये भी पढ़ें – Manish Sisodia: 9 घंटे तक CBI पुछ ताछ के बाद मनीष सिसोदिया ने एजेंसी पर लगाए गंभीर आरोप

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT