होम / PM Modi Gujarat Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज गुजरात को देंगे बड़ा सौगात, करेंगे मिशन लाइफ का शुभारंभ

PM Modi Gujarat Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज गुजरात को देंगे बड़ा सौगात, करेंगे मिशन लाइफ का शुभारंभ

Priyanshi Singh • LAST UPDATED : October 20, 2022, 8:04 am IST

PM Modi Gujarat Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के (Narendra Modi) के गुजरात दौरे का आज दूसरा दिन है.  लगातार गुजरात को एक सी बड़ी एक सौगात दे रहे हैं। ऐसे में आज पीएम मोदी केवड़िया में मिशन लाइफ का शुभारंभ करेंगे. इस मौके पर संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनिया गुटेरेस भी मौजूद रहेंगे. आज का दिन गुजरात के लिए खास रहने वाला है क्योंकि पीएम मोदी यहां जलवायु परिवर्तन  रोकने की दिशा में मजबूत कदम उठाने जा रहे हैं.

इस बात में कोई दो राय नहीं है कि चुनावी नजदिक हैं और पीएम मोदी सौगातों का पिटारा लेकर गुजरात पहुंचे हैं. इससे पहले उन्होंने यहां डिफेंस एक्सपो का उद्घघाटन किया. साथ ही कई परियोजनाओं को हरी झंडी दिखाई. स्कूल ऑफ एक्सीलेंस का भी शुभारंभ किया. पीएम मोदी का कहना है कि विकसित भारत के लिए विकसित गुजरात के निर्माण की तरफ ये एक मील का पत्थर साबित होने वाला है.

पीएम मोदी का शेड्यूल

  • पीएम मोदी सुबह 9 बजकर 45 मिनट पर केवड़िया में मिशन लाइफ का शुभारंभ करेंगे.
  • 12 बजे केवड़िया में मिशन प्रमुखों के 10वें सम्मेलन में हिस्सा लेंगे, जिसमें 120 देशों के राजदूत मौजूद रहेंगे.
  •  3 बजकर 45 मिनट पर तापी जिले के व्यारा जाएंगे, जहां वह 1970 करोड़ के विकास परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे

क्या है मिशन लाइफ

मिशन लाइफ के शुभारंभ के दौरान संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनिया गुटेरेस मौजूद रहेंगे. जलवायु परिवर्तन को लेकर नवंबर 2021 में ग्लासगो में COP26 शिखर सम्मलेन हुआ था. COP26 शिखर सम्मलेन के दौरान पीएम मोदी ने मिशन लाइफ को लॉन्च किया था. इसमें लाइफ का मतलब है लाइफस्टाइल फॉर एनवायरनमेंट. इस मिशन का मकसद है व्यक्तिगत और सामुदायिक स्तर पर मैक्रो उपायों और कार्यों को लागू करके जलवायु परिवर्तन के प्रभावों का मुकाबला करना.

ये भी पढ़ें – Chhattisgarh:भगवान हनुमान के नाम नोटीस हुआ जारी, 400 रुपये का पानी का बिल है बकाया

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT