होम / Bypolls Election: प्रियंका गांधी ने शुरू की अपनी सियासी पारी, वायनाड से दाखिल किया नामांकन

Bypolls Election: प्रियंका गांधी ने शुरू की अपनी सियासी पारी, वायनाड से दाखिल किया नामांकन

Ankita Pandey • LAST UPDATED : October 23, 2024, 2:08 pm IST
ADVERTISEMENT
Bypolls Election: प्रियंका गांधी ने शुरू की अपनी सियासी पारी, वायनाड से दाखिल किया नामांकन

Priyanka Gandhi file her nomination for Wayanad bypolls: प्रियंका गांधी ने वायनाड उपचुनाव के लिए अपना नामांकन दाखिल किया

India News (इंडिया न्यूज), Priyanka Gandhi: कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने बुधवार को केरल के वायनाड में आगामी लोकसभा उपचुनाव के लिए नामांकन पत्र पर हस्ताक्षर करके चुनावी मैदान में अपनी शुरुआत की। वायनाड लोकसभा सीट के लिए उपचुनाव इसलिए जरूरी हो गया था क्योंकि राहुल गांधी ने वहां से और रायबरेली सीट से लोकसभा चुनाव जीता था और उन्होंने सीट खाली करने का फैसला किया था।

वायनाड उपचुनाव के लिए नामांकन भरी प्रियंका गांधी

प्रियंका गांधी अपने भाई राहुल गांधी के साथ आज वायनाड उपचुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने से पहले रोड शो करेंगी। नामांकन पत्र दाखिल करने के दौरान प्रियंका गांधी के साथ कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे, कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी और पार्टी के वरिष्ठ नेता मौजूद रहेंगे। इससे पहले मंगलवार, 22 अक्टूबर को प्रियंका गांधी सोनिया गांधी के साथ पहाड़ी जिले में पहुंचीं और स्थानीय पार्टी नेताओं से मुलाकात की। मल्लिकार्जुन खड़गे और लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी बाद में जिले में पहुंचे।

 

धरती पर शुरू हुआ तबाही का तांडव, पालात से उठे 2 ‘राक्षस’, चारों तरफ गूंज रही चीखें, बाबा वंगा को था इसी का डर

राहुल गांधी ने क्या कहा

प्रियंका की उम्मीदवारी पर बोलते हुए राहुल गांधी ने कहा, “वायनाड के लोगों के लिए मेरे दिल में एक विशेष स्थान है, और मैं अपनी बहन प्रियंका गांधी से बेहतर उनके लिए किसी और प्रतिनिधि की कल्पना नहीं कर सकता। मुझे विश्वास है कि वह वायनाड की जरूरतों की एक जोशीली चैंपियन और संसद में एक शक्तिशाली आवाज बनेंगी।”

प्रियंका का किससे है मुकाबला

प्रियंका का मुकाबला भाजपा की नव्या हरिदास और भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (CPI) के वरिष्ठ नेता सत्यन मोकेरी से है, जिन्हें लेफ्ट डेमोक्रेटिक फ्रंट (LDF) के उम्मीदवार के रूप में मैदान में उतारा गया है। वायनाड उपचुनाव के लिए मतदान 13 नवंबर को होगा, जबकि मतों की गिनती 23 नवंबर को होगी।

लॉरेंस बिश्नोई से मिल रही धमकियों के बीच Salman Khan ने की देश छोड़ने की तैयारी! जल्द ही इस जगह होंगे रवाना

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT