होम / न्यूयार्क में Bangladesh के दूतावास पर प्रदर्शनकारियों ने बोला धावा, शेख मुजीबुर रहमान की तस्वीर उतारी

न्यूयार्क में Bangladesh के दूतावास पर प्रदर्शनकारियों ने बोला धावा, शेख मुजीबुर रहमान की तस्वीर उतारी

Shalu Mishra • LAST UPDATED : August 6, 2024, 1:44 pm IST
न्यूयार्क में Bangladesh के दूतावास पर प्रदर्शनकारियों ने बोला धावा, शेख मुजीबुर रहमान की तस्वीर उतारी

bangladesh

India News(इंडिया न्यूज)Bangladesh Protest: प्रदर्शनकारियों ने न्यूयॉर्क में बांग्लादेश के वाणिज्य दूतावास पर धावा बोला, शेख मुजीबुर रहमान की तस्वीर उतारी। तस्वीरों में प्रदर्शनकारियों को इमारत के अंदर घुसते और बांग्लादेश के संस्थापक पिता की तस्वीर उतारते हुए दिखाया गया। बांग्लादेश में बिगड़ती स्थिति को देखते हुए प्रदर्शनकारी और भयानक रूप ले रहे हैं जिससे न सिर्फ बांग्लादेश में बल्कि पड़ोसी देशों में भी इसका प्रभाव देखने को मिल रहा है। आइए इस खबर में हम आपको बताते हैं पूरी जानकारी।

भारत में कब तक रहेंगी Sheikh Hasina? इस देश से मांग रही हैं शरण

प्रदर्शनकारियों ने न्यूयार्क में भी बोला धावा

प्रदर्शनकारियों ने न्यूयॉर्क में बांग्लादेश के वाणिज्य दूतावास पर धावा बोला और शेख मुजीबुर रहमान की तस्वीर उतार दी। तस्वीरों में प्रदर्शनकारियों को इमारत के अंदर घुसते और बांग्लादेश के संस्थापक पिता की तस्वीर उतारते हुए दिखाया गया। यह घटना एशियाई राष्ट्र में अशांति के बीच हुई, जिसमें प्रधानमंत्री शेख हसीना – दिवंगत शेख मुजीबुर रहमान की बेटी – को इस्तीफा देकर देश छोड़कर भागना पड़ा और कम से कम 100 लोगों की मौत हो गई।

उतार फेंकी शेख मुजीबुर रहमान की तस्वीर 

इस बात की कोई जानकारी नहीं है कि हिंसा प्रभावित देश से दूर अमेरिका में बांग्लादेश के वाणिज्य दूतावास पर हमला क्यों किया गया। तस्वीरों में आप देख सकेंगे कि कुछ लोगों ने बांग्लादेश के झंडे के रंगों वाली टोपियाँ पहन रखी थीं – जो हंगामा कर रहे थे। कुछ लोगों को वाणिज्य दूतावास के कार्यालय से कई सामान हटाते हुए भी देखा जा सकता है।

सोमवार को बांग्लादेश में प्रदर्शनकारियों को शेख मुजीबुर रहमान की मूर्ति पर हथौड़े से हमला करते देखा गया, उनकी बेटी की सरकार को उखाड़ फेंकने के कुछ घंटों बाद ही ये दृश्य देखने को मिला। कुछ प्रदर्शनकारियों ने संसद भवन में भी धावा बोला, जयकारे लगाए और यहाँ तक कि संपत्ति को लूटा और नष्ट भी किया।

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT