होम / Pune Airport: दिल्ली जा रहा एयर इंडिया का फ्लाइट पुणे एयरपोर्ट पर टग ट्रैक्टर से टकराया, इतने यात्री थे सवार-Indianews

Pune Airport: दिल्ली जा रहा एयर इंडिया का फ्लाइट पुणे एयरपोर्ट पर टग ट्रैक्टर से टकराया, इतने यात्री थे सवार-Indianews

Shubham Pathak • LAST UPDATED : July 22, 2024, 8:59 pm IST
Pune Airport: दिल्ली जा रहा एयर इंडिया का फ्लाइट पुणे एयरपोर्ट पर टग ट्रैक्टर से टकराया, इतने यात्री थे सवार-Indianews

Pune Airport

India News(इंडिया न्यूज),Pune Airport: दिल्ली जा रहे एयर इंडिया के एक विमान की गुरुवार, 16 मई को पुणे एयरपोर्ट पर रनवे की ओर टैक्सी करते समय एक टग ट्रैक्टर से टक्कर हो गई। यह घटना तब हुई जब विमान में करीब 180 यात्री सवार थे।

अधिकारी ने दी जानकारी

वहीं इस मामले में हवाई अड्डे के एक अधिकारी ने बताया कि “लगभग 180 यात्रियों को ले जा रहे विमान के आगे के हिस्से और लैंडिंग गियर के पास एक टायर को नुकसान पहुंचा है। टक्कर के बावजूद, विमान में सवार सभी यात्री और चालक दल सुरक्षित बताए जा रहे हैं।

Lok Sabha Election: राम मंदिर पर बुलडोजर चला देगी कांग्रेस, पीएम मोदी ने विपक्ष पर किया तीखा हमला-Indianews

दिल्ली जा रहा था फ्लाइट

गुरुवार (16 मई) को 180 यात्रियों को लेकर दिल्ली जा रहा एयर इंडिया का विमान पुणे एयरपोर्ट के रनवे पर एक टग ट्रैक्टर से टकरा गया। हालांकि, इस टक्कर में विमान को नुकसान पहुंचा है, लेकिन यात्रियों को कोई चोट नहीं आई। एयरपोर्ट के एक अधिकारी ने बताया, “लगभग 180 यात्रियों को ले जा रहे विमान के आगे के हिस्से और लैंडिंग गियर के पास एक टायर को नुकसान पहुंचा है। टक्कर के बावजूद, विमान में सवार सभी यात्री और चालक दल सुरक्षित बताए जा रहे हैं।

रिपोर्ट की बातें

एएनआई ने बताया कि नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (DGCA) ने टक्कर के कारणों का पता लगाने के लिए जांच शुरू कर दी है। प्रारंभिक रिपोर्टों से पता चलता है कि विमान को ज़मीन पर चलाने के लिए इस्तेमाल किया जाने वाला टग ट्रक टैक्सीइंग प्रक्रिया के दौरान विमान से टकरा गया। हवाई अड्डे पर परिचालन बिना किसी महत्वपूर्ण व्यवधान के जारी रहा, हालाँकि प्रभावित विमान को विस्तृत निरीक्षण और मरम्मत के लिए थोड़े समय के लिए सेवा से बाहर कर दिया गया था और अब यह परिचालन के लिए तैयार है।

 Lok Sabha Election: अगली पीढ़ी के लिए रास्ता नहीं छोड़ेंगे…, उद्धव ठाकरे ने पीएम मोदी पर कसा तंज-Indianews

एयर इंडिया का बयान

वहीं इस मामले में एयर इंडिया ने कहा कि एयरलाइन ने पूर्ण धनवापसी और मानार्थ पुनर्निर्धारण की व्यवस्था की है। एयरलाइन ने कहा, “पुन से दिल्ली के लिए उड़ान भरने वाले हमारे एक विमान से संबंधित एक घटना हुई थी। विमान को जाँच के लिए रोक लिया गया था, सभी यात्रियों को सुरक्षित रूप से उतार दिया गया था, और उड़ान रद्द कर दी गई थी। यात्रियों को अंततः उनके पूरे किराए वापस कर दिए गए और मानार्थ पुनर्निर्धारण की पेशकश की गई। आगे के अंतर्राष्ट्रीय कनेक्शन वाले लोगों को अन्य वाहकों द्वारा दिल्ली भेजा गया। घटना की जाँच पहले ही शुरू कर दी गई है, “एयरलाइन ने कहा।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT