होम / पुणे की मृतक महिला कर्मचारी के पक्ष में उतरे राहुल गांधी, एना के माता-पिता से वीडियो कॉल पर किया ये ऐलान

पुणे की मृतक महिला कर्मचारी के पक्ष में उतरे राहुल गांधी, एना के माता-पिता से वीडियो कॉल पर किया ये ऐलान

Raunak Kumar • LAST UPDATED : September 22, 2024, 9:35 am IST

Pune EY Employee Death: पुणे की मृतक महिला कर्मचारी के पक्ष में उतरे राहुल गांधी

India News (इंडिया न्यूज), Pune EY Employee Death: लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने शनिवार (21 सितंबर) को पुणे स्थित अर्न्स्ट एंड यंग (ईवाई) कंपनी में कथित अत्यधिक काम के दबाव के कारण जान गंवाने वाली एना सेबेस्टियन पेरायिल के माता-पिता को आश्वासन दिया कि वह भारत में लाखों पेशेवरों के लिए काम करने की स्थिति में सुधार के लिए लड़ेंगे। दरअसल, कोच्चि में पीड़िता के घर पहुंचे अखिल भारतीय पेशेवर कांग्रेस (एआईपीसी) के अध्यक्ष प्रवीण चक्रवर्ती ने कांग्रेस सांसद राहुल गांधी को वीडियो कॉल के जरिए एना सेबेस्टियन के माता-पिता से बात कराई। राहुल गांधी ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा कि मैंने एना सेबेस्टियन के शोक संतप्त माता-पिता से बात की। जो एक प्रतिभाशाली और महत्वाकांक्षी युवा पेशेवर थीं। विषाक्त और अक्षम्य कामकाजी परिस्थितियों के कारण एना का जीवन दुखद रूप से छोटा हो गया।

कांग्रेस सांसद ने जारी किया वीडियो

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा कि अकल्पनीय दुख का सामना करते हुए। एना की मां ने उल्लेखनीय साहस और निस्वार्थता दिखाई और अपने व्यक्तिगत नुकसान को सभी के लिए सुरक्षित और निष्पक्ष कार्यस्थल की शक्तिशाली अपील में बदल दिया। उन्होंने कहा कि मैंने एना के परिवार से व्यक्तिगत प्रतिबद्धता के साथ-साथ कांग्रेस पार्टी की ओर से पूर्ण समर्थन का वादा किया है, ताकि यह त्रासदी बदलाव का उत्प्रेरक बन सके। उन्होंने एना सेबेस्टियन के माता-पिता के साथ अपनी बातचीत का एक वीडियो भी साझा किया।

Tirupati Laddu Controversy: ‘हे, बालाजी भगवान!’, तिरुपति प्रसाद पर विवाद जारी, अब 11 दिन के उपवास पर डिप्टी सीएम पवन कल्याण

इस वीडियो में एना की मां राहुल गांधी से कहती नजर आ रही हैं कि उनकी बेटी काम से लौटने पर बहुत थक जाती होगी और उसके पास अपने निजी जीवन के लिए समय नहीं होता। मृतक की मां ने कहा कि केवल भारत में ही बच्चों को इस तरह प्रताड़ित किया जाता है। अगर भारत के बाहर ऐसा होता, तो क्या वे अपने कर्मचारियों से इस तरह काम करवाते। वे कहते हैं कि हमें 1947 में आजादी मिल गई है, लेकिन हमारे बच्चे अभी भी गुलामों की तरह काम कर रहे हैं। हमारे देश में ऐसा क्यों हो रहा है?

संसद में मुद्दा उठाएंगे राहुल गांधी

लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने माता-पिता को संसद में मुद्दा उठाने का आश्वासन दिया। उन्होंने आश्वासन दिया कि वे विपक्ष के नेता के रूप में इस मुद्दे के लिए लड़ेंगे। उन्होंने एआईपीसी अध्यक्ष को भारत में सभी कामकाजी पेशेवरों के लिए एना की याद में जागरूकता अभियान शुरू करने का निर्देश दिया। इस बयान में कहा गया है कि राहुल गांधी के निर्देश के बाद, एआईपीसी जल्द ही कॉरपोरेट पेशेवरों से काम के तनाव और विषाक्त कार्य संस्कृति से संबंधित मुद्दों के बारे में जानकारी एकत्र करने के लिए एक हेल्पलाइन नंबर की घोषणा करेगी। इसके बाद, एआईपीसी कॉरपोरेट क्षेत्र में पेशेवरों के लिए बेहतर कामकाजी परिस्थितियां प्रदान करने के लिए मसौदा दिशानिर्देश पेश करना चाहेगी।

सुप्रीम कोर्ट की सख्ती के बाद केंद्र सरकार का नरम रुख, 8 हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस नियुक्ति, यहां देखें पूरी लिस्ट

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Rajasthan News: इलाज के दौरान गर्भवती महिला की मौत, गुस्साए परिजनों ने अस्पताल के बाहर किया हंगामा
पहले सत्ता और अब अरविंद केजरीवाल के हाथ से गई ये बेसकीमती चीज, दिल्ली में आतिशी ने कर दिया यह खेल!
पति को छोड़ पंचरवाले के साथ संबंध बनाने लगी पत्नी, की ऐसी हरकत, पार की सारी हदें
भारत ने चेन्नई टेस्ट में बांग्लादेश को दी पटखनी, शतक के बाद अश्विन ने खोला पंजा
Spa Centre: स्पा सेंटर पर पुलिस की छापेमारी, हाई कोर्ट ने नोटिस जारी कर मांगा जवाब
Kanpur Train Accident: कानपुर में फिर हुई ट्रेन पलटाने की कोशिश, रेलवे ट्रैक पर रखा था सिलेंडर, जानें पूरा मामला
Priyanka Bishnoi death case: प्रियंका बिश्नोई की मौत के मामले में जांच हुई पूरी, जल्द होगा खुलासा
ADVERTISEMENT