होम / पंजाब की स्टेट स्पेशल ऑपरेशन सेल को मिली बड़ी सफलता, खालिस्तान समर्थक प्रभप्रीत सिंह दिल्ली से गिरफ्तार

पंजाब की स्टेट स्पेशल ऑपरेशन सेल को मिली बड़ी सफलता, खालिस्तान समर्थक प्रभप्रीत सिंह दिल्ली से गिरफ्तार

Rajesh kumar • LAST UPDATED : April 13, 2024, 3:21 am IST

IndiaNews (इंडिया न्यूज),Prabhpreet Singh Arrest: पंजाब की स्टेट स्पेशल ऑपरेशन सेल को शुक्रवार को बड़ी सफलता मिली। आतंकवाद के खिलाफ चल रहे अभियान के दौरान एसएसओसी अमृतसर ने दिल्ली के आईजीआई एयरपोर्ट से जर्मनी निवासी प्रभप्रीत सिंह सिद्धू को गिरफ्तार किया है। यह जानकारी पंजाब के डीजीपी गौरव यादव ने दी है। उन्होंने बताया कि 2020 में एसएसओसी अमृतसर में गुप्त सूचना मिली थी कि खालिस्तानी जिंदाबाद फोर्स के कट्टरपंथी जगदीश सिंह भूरा पंजाब में कुछ हस्तियों को निशाना बनाना चाहते हैं। इस सूचना के बाद पुलिस लगातार उनकी हर हरकत पर नजर रख रही थी।

Lok Sabha Election: वाम दलों पर शशि थरूर का कड़ा हमला, लगाया यह आरोप

डीजीपी गौरव यादव ने बताया कि सूचना के आधार पर पंजाब पुलिस लगातार इन कट्टरपंथियों पर नजर रख रही थी। कट्टरपंथी जगदीश सिंह भूरा ने पंजाब की मशहूर हस्तियों को निशाना बनाने के लिए भारत में अपने सहयोगियों को हथियार और वित्तीय मदद मुहैया कराई थी। पंजाब पुलिस ने कार्रवाई करते हुए इस मॉड्यूल के चार गुर्गों को गिरफ्तार किया और उनके पास से भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया।

गिरफ्तार गुर्गों ने पूछताछ में पुलिस को बताया था कि वे वांछित कट्टरपंथी जगदीश सिंह भूरा और उसके करीबी प्रभप्रीत सिंह के निर्देश पर यह काम कर रहे थे। पुलिस ने इनके खिलाफ आर्म्स एक्ट, अवैध गतिविधियों में शामिल होने समेत अन्य गंभीर धाराओं में केस दर्ज किया था। डीजीपी ने बताया कि प्रभप्रीत सिंह जर्मनी में छिपा हुआ था। उसे गिरफ्तार करने के लिए ब्यूरो ऑफ इमीग्रेशन नई दिल्ली के माध्यम से उसके खिलाफ लुकआउट सर्कुलर जारी किया गया था।

अमेठी से फिर स्मृति को टक्कर देंगे राहुल! हम डरने वाले नहीं…

डीजीपी ने कहा कि बुधवार को दिल्ली एयरपोर्ट के आव्रजन अधिकारियों ने उन्हें प्रभप्रीत को हिरासत में लिए जाने की जानकारी दी थी। इसके बाद एसएसओसी अमृतसर की टीम को दिल्ली भेजा गया जिसके बाद कट्टरपंथी प्रभप्रीत सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया।

देश विरोधी साजिशों में शामिल है प्रभप्रीत सिंह

एसएसओसी अमृतसर सुखमिंदर सिंह मान ने कहा कि प्रभप्रीत सिंह वैध वीजा पर 2017 में पोलैंड गए थे, जहां से वह 2020 में सड़क मार्ग से जर्मनी गए। प्रभप्रीत ने जर्मनी में राजनीतिक शरण के लिए भी आवेदन किया था। जर्मनी में रहने के दौरान प्रभप्रीत बेल्जियम स्थित खालिस्तान जिंदाबाद फोर्स के जगदीश सिंह भूरा के संपर्क में आया और देश विरोधी साजिशों में शामिल हो गया। प्रभप्रीत भारत में लोगों को निशाना बनाने के लिए गुर्गों को पैसे और हथियार मुहैया कराता था। कोर्ट में पेशी के बाद प्रभप्रीत को 15 अप्रैल तक रिमांड पर भेज दिया गया है।

India Taliban Relations: खुल रहा है अफगानिस्तान लौटने का रास्ता, अब तालिबान में भी संपत्ति खरीद सकेंगे हिंदू व सिख

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Modi Tea Shop: इसी स्टॉल पर पीएम मोदी बेचते थें चाय, आज बना टूरिस्ट हॉटस्पॉट, देखें वीडियो-Indianews
Matrimonial Websites: बदलते भारत की बदलती तस्वीर, पंडित की भूमिका निभा रहा एक वेबसाइट
Delhi: कनॉट प्लेस पर मिला लावारिस बैग, बम स्कॉड मौके पर मौजूद
मीरा राजपूत ने Shahid-Ishaan के मजेदार घूरने वाले मुकाबले की दिखाई झलक, हंसने पर मजबूर कर देगी ये तस्वीर -Indianews
Varun Dhawan-Janhvi Kapoor ने सनी संस्कारी की तुलसी कुमारी की शुरू की शूटिंग, सेट से पहले दिन की झलक आई सामने -Indianews
Lok Sabha Election 2024: रायबरेली सीट पर कांग्रेस उम्मीदावर को लेकर मनोज झा का समर्थन, कहा उपहास उड़ाने का अंजाम 4 जून चलेगा पता-Indianews
Diljit Dosanjh ने शेयर की अपनी तस्वीरें, Kareena Kapoor Khan ने पोस्ट पर रिएक्ट कर लोगों का खींचा ध्यान -Indianews
ADVERTISEMENT