होम / हाथरस हादसे से पुतिन भी आहत, पीएम मोदी को भेजा शोक संदेश

हाथरस हादसे से पुतिन भी आहत, पीएम मोदी को भेजा शोक संदेश

Rajesh kumar • LAST UPDATED : July 3, 2024, 4:38 pm IST

इंडिया न्यूज़ (India News),Vladimir Putin on Hathras Accident: उत्तर प्रदेश के हाथरस में हुई दुखद घटना से रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन भी दुखी हैं। उन्होंने इस दुखद हादसे पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को शोक संदेश भेजा है। अपने संदेश में रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने लिखा, “उत्तर प्रदेश में हुए दुखद हादसे पर हमारी गहरी संवेदनाएं हैं। मृतकों के परिजनों के प्रति हमारी सहानुभूति और समर्थन। हम सभी घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की भी कामना करते हैं।”

बता दें कि उत्तर प्रदेश में हाथरस जिले के सिकंदराराऊ क्षेत्र में मंगलवार को सत्संग कार्यक्रम के दौरान मची भगदड़ में मरने वालों की संख्या बढ़कर 121 हो गई है, जबकि 35 का हाथरस, आगरा और अलीगढ़ के अस्पतालों में इलाज चल रहा है। मृतकों में 19 की अभी पहचान नहीं हो पाई है, जबकि 28 घायलों की पहचान हो गई है। मृतकों में 114 महिलाएं शामिल हैं।

मोदी सरकार 3.0 में NSA अजीत डोभाल की बढ़ी पावर, इन दो नए चेहरो को टीम में किया शामिल

मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव मनोज कुमार सिंह और पुलिस महानिदेशक प्रशांत कुमार मंगलवार रात हाथरस आए और राहत एवं बचाव कार्य का निर्देश देते रहे, जबकि योगी सरकार के तीन मंत्री लक्ष्मी नारायण, संदीप सिंह, असीम अरुण भी मौके पर मौजूद हैं।

स्थानीय आयोजकों ने ‘भोले बाबा’ का कार्यक्रम आयोजित किया था। कार्यक्रम के बाद जब सत्संग के प्रचारक मंच से उतर रहे थे तो अचानक भक्तों की भीड़ उन्हें छूने के लिए उनकी ओर दौड़ने लगी और जब ‘सेवादारों’ ने उन्हें रोका तो वहीं यह हादसा हो गया। मंत्री चौधरी और तीनों मौके पर हैं। हाथरस के जिलाधिकारी आशीष कुमार पटेल ने संवाददाताओं को बताया कि आज सिकंदराराऊ तहसील के मुगलगढ़ी राष्ट्रीय राजमार्ग पर फुलेराई गांव में एक धार्मिक आयोजन के समापन पर उमस के बीच बाहर निकलने की जल्दी में भगदड़ मच गई, जिसके कारण कई लोग हताहत हुए। उन्होंने कहा कि यह एक निजी कार्यक्रम था जिसके लिए एसडीएम से अनुमति ली गई थी और कार्यक्रम के मद्देनजर हर संभव इंतजाम किए गए थे।

कल टीम इंडिया से मुलाकात करेंगे PM मोदी, आज बारबाडोस से रवाना होंगे भारतीय खिलाड़ी

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT