होम / दो हथगोले सहित कट्टरपंथी आतंकी गिरफ्तार

दो हथगोले सहित कट्टरपंथी आतंकी गिरफ्तार

Harpreet Singh • LAST UPDATED : August 31, 2021, 10:41 am IST

इंडिया न्यूज, चंडीगढ़/तरनतारन:
तरनतारन के गांव जोहल ढई वाला के सरूप सिंह के रूप में पहचाने जाने वाले एक अत्यधिक कट्टरपंथी आतंकी की गिरफ्तारी के साथ, पंजाब पुलिस ने सीमावर्ती राज्य में एक और संभावित आतंकवादी हमले को विफल कर दिया। पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) पंजाब दिनकर गुप्ता ने मंगलवार को यहां बताया कि पुलिस ने उसके कब्जे से 2 जिंदा चीनी निर्मित पी-86 मार्क हैंड ग्रेनेड भी बरामद किए गए हैं। डीजीपी ने कहा कि सरूप सिंह को तरनतारन पुलिस ने सोमवार को अमृतसर-हरिके रोड पर एक चौकी पर संदेह के आधार पर गिरफ्तार किया था। यह गिरफ्तारी ऐसे समय में आई है जब पंजाब में अन्य हथियारों और गोला-बारूद की बरामदगी के अलावा ग्रेनेड और आरडीएक्स से लदे टिफिन बॉक्स की भारी आमद देखी जा रही है, जो शांति और सांप्रदायिक सद्भाव को बिगाड़ने के लिए विदेशों में स्थित आतंकवादी नेताओं और राष्ट्र-विरोधी तत्वों द्वारा किए जा रहे प्रमुख प्रयासों का संकेत है।
डीजीपी दिनकर गुप्ता ने कहा कि प्रारंभिक जांच के दौरान, सरूप सिंह ने खुलासा किया है कि वह सोशल मीडिया पर विदेशी स्थित आतंकी आकाओं के संपर्क में आया था और पंजाब में आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने के लिए प्रेरित किया गया था। उसने खुलासा किया कि उसके विदेश स्थित हैंडलर ने उसके लिए 2 हथगोले की व्यवस्था की थी, डीजीपी ने कहा कि उक्त युवक ने पहले ही अमृतसर और लुधियाना में कुछ संवेदनशील लक्ष्यों की रेकी की थी। उसके विदेशी आकाओं द्वारा भेजा गया एक प्रशिक्षण वीडियो भी आरोपी के मोबाइल से बरामद किया गया है जिसमें बताया गया है कि कैसे एक हथगोला को सफलतापूर्वक विस्फोट किया जाए। डीजीपी दिनकर गुप्ता ने कहा कि व्यापक आतंकी नेटवर्क और उनकी योजनाओं का पता लगाने के लिए आगे की जांच जारी है।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT