होम / Raghav Chadha: AAP संसद राघव चड्ढा ने महगाई को लेकर मोदी सरकार को घेरा, कहा- अंग्रेजों ने भी कभी टैक्स नहीं लगाया था

Raghav Chadha: AAP संसद राघव चड्ढा ने महगाई को लेकर मोदी सरकार को घेरा, कहा- अंग्रेजों ने भी कभी टैक्स नहीं लगाया था

Mudit Goswami • LAST UPDATED : September 13, 2023, 5:58 pm IST

India News ( इंडिया ), Raghav Chadha: आम आदमी पार्टी के संसद राघव चड्ढा ने आज प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए मोदी सरकार को मेहगई को लेकर घेरा। उन्होंने कहा आज इस देश में जानलेवा महंगाई है जिसके चलते दवाई से लेकर पढ़ाई तक हर चीज महंगी हो गई है। उन्होंने केंंद्र सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि आम लोगों की  थाली के दम में 24% तक की वृद्धी हुई है।

उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने 30 साल की सर्वाधिक महंगाई देने का काम किया है। इस देश में एक अनियंत्रित महंगाई के चलते जनता की आम थाली 24% तक महंगी हो गई है। दूध, दही, चावल, आटा, चाय, कॉफी पर तो अंग्रेजों ने भी कभी टैक्स नहीं लगाया था जो आज की भाजपा सरकार लगाए जा रही है। घटती कमाई और बढ़ती महंगाई के इस दौर में जनता को अब आधार कार्ड की नहीं उधार कार्ड की जरूरत पड़ गई है।”

 दिल्ली में मात्र 3% महंगाई- राघव चड्ढा

उन्होंने दिल्ली की बात करते हुए कहा, “भारत सरकार की सांख्यिकी और कार्यक्रम कार्यान्वयन मंत्रालय ने एक रिपोर्ट जारी करते हुए बताया है कि राष्ट्रीय स्तर पर औसत महंगाई 6.83% है वहीं दिल्ली में मात्र 3% महंगाई है, यानी राष्ट्रीय औसत के आधे से भी कम महंगाई दिल्ली में है। इस सूची के मुताबिक देश के कई बड़े राज्य जैसे, राजस्थान में 8.6%, हरियाणा में 8.27% ओडिशा में 8.23% तेलंगाना में 8% से ज्यादा महंगाई है।”

यह भी पढ़ें:-

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.