होम / Rahu Gandhi से आज मिलेंगे किसान नेताओं के प्रतिनिधिमंडल, अपनी मांगो पर करेंगे चर्चा

Rahu Gandhi से आज मिलेंगे किसान नेताओं के प्रतिनिधिमंडल, अपनी मांगो पर करेंगे चर्चा

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : July 24, 2024, 7:16 am IST

Rahul Gandhi

India News (इंडिया न्यूज़), Rahu Gandhi: लोकसभा में विपक्षी नेता और कांग्रेस नेता राहुल गांधी बुधवार को सात किसान नेताओं के प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात करेंगे। सूत्रों ने यह जानकारी देते हुए बताया कि बैठक सुबह करीब 11 बजे संसद भवन में होगी। ANI के मुताबिक, सूत्रों ने द्वारा बताया कि किसान नेता राहुल गांधी से अपनी लंबे समय से चली आ रही मांगों को पूरा करने के लिए एक निजी सदस्य विधेयक पेश करने के लिए कहेंगे।

इससे पहले, संयुक्त किसान मोर्चा (गैर-राजनीतिक) और किसान मजदूर मोर्चा के नेताओं ने सोमवार को घोषणा की थी कि वे देश भर में मोदी सरकार के पुतले जलाएंगे और एमएसपी गारंटी को कानूनी बनाने की अपनी मांगों को पूरा करने के लिए एक नया विरोध शुरू करेंगे।

Paris Olympics में कितने खेल शामिल हुए हैं? इन खेलों को पहली बार मिली जगह

देशभर में किसान निकालेंगे ट्रैक्टर रैली

वहीं, किसानों ने एक बैठक में फैसला किया है कि प्रदर्शनकारी किसान 15 अगस्त को देश भर में ट्रैक्टर रैली निकालेंगे, जिस दिन देश स्वतंत्रता दिवस मनाएगा। वे नए आपराधिक कानूनों की प्रतियां भी जलाएंगे। संयुक्त किसान मोर्चा और किसान मजदूर मोर्चा (KMM) के नेताओं ने यह भी कहा कि किसानों का ‘दिल्ली चलो’ मार्च 31 अगस्त को 200 दिन पूरा करेगा। संयुक्त किसान मोर्चा (गैर-राजनीतिक) और किसान मजदूर मोर्चा (KMM) 1 सितंबर को उत्तर प्रदेश के संभल जिले में एक बड़ी रैली करेंगे। 15 सितंबर, 2024 को हरियाणा के जींद जिले में एक रैली होगी और 22 सितंबर, 2024 को पिपली में एक और रैली होगी।

दिल्ली कूच करेंगे किसान

बता दें कि, फरवरी में हरियाणा सरकार ने अंबाला-नई दिल्ली राष्ट्रीय राजमार्ग पर बैरिकेड्स लगा दिए थे, जब किसान यूनियनों ने घोषणा की थी कि किसान फसलों के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य (MSP) की कानूनी गारंटी सहित विभिन्न मांगों के समर्थन में दिल्ली कूच करेंगे।

Budget 2024: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने पेश किया अपना सातवां बजट, जानें पुरानी आयकर व्यवस्था में क्या बदलाव हुआ है?

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Gajendra Singh Shekhawat: जैसलमेर में अफसरों पर बिफरे केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, दे डाली ये नसीहत
Himachal News: अब आपदा से नहीं होगा राज्य को जनधन का नुकसान? CM सुक्खू उठाया ये बड़ा कदम
Mangesh Yadav Encounter: मंगेश यादव के एनकाउंटर पर राजनीति तेज, राहुल गांधी ने योगी सरकार पर जमकर बोला हमला
Ganesh Chaturthi 2024: करीना कपूर से लेकर आमिर खान तक.. देसी अंदाज में नजर आएं ये सेलिब्रिटी, अंबानी के घर पर लगा सितारों का जमावड़ा, देखें तस्वीरें
मेडिकल सप्लायर्स को संदीप घोष ने दिए कई सारे कॉन्ट्रेक्ट, CBI रेड में हुआ दिलचस्प खुलासा
मध्य पूर्व में तनाव के बीच भारत आएंगे UAE के क्राउन प्रिंस, जानें क्यों अहम है ये दौरा
Bihar Politics: क्या ‘इधर-उधर’ नहीं करेंगे CM नीतीश कुमार? शत्रुघ्न सिन्हा ने दिया ये बड़ा बयान
ADVERTISEMENT