होम / हार के बाद बिलबिलाए राहुल गांधी, हरियाणा और जम्मू-कश्मीर चुनाव नतीजों को लेकर सामने आया बड़ा बयान

हार के बाद बिलबिलाए राहुल गांधी, हरियाणा और जम्मू-कश्मीर चुनाव नतीजों को लेकर सामने आया बड़ा बयान

Heena Khan • LAST UPDATED : October 9, 2024, 1:19 pm IST
ADVERTISEMENT
हार के बाद बिलबिलाए राहुल गांधी, हरियाणा और जम्मू-कश्मीर चुनाव नतीजों को लेकर सामने आया बड़ा बयान

Rahul Gandhi: राहुल गांधी

India News (इंडिया न्यूज), Rahul Gandhi Reaction: हरियाणा में कांग्रेस की हार के बाद कांग्रेस पूरी तरह से बिलबिलाई हुई है वहीं दूसरी तरफ बीजेपी इसे लेकर जश्न मना रही है पूरा हरियाणा इस समय कमल से सजा हुआ है। इसी के चलते कांग्रेस ने चुनाव के नतीजों को लेकर बड़ी टिप्पणी कर दी है। दरअसल, विपक्ष के नेता राहुल गांधी की पहली प्रतिक्रिया सामने आ गई है। राहुल ने कहा कि वो इन नतीजों का विश्लेषण कर रहे हैं। आपको बता दें बीजेपी ने हरियाणा में कांग्रेस को मात देकर प्रचंड जीत दर्ज की है।

  • हार पर क्या बोले राहुल गाँधी
  • हार से बौखलाए राहुल गाँधी

मालदीव की तरह ये देश भी कर रहा था भारत खिलाफी…हिन्दुओं की पावर जान भारत के सामने झुक करने लगा ये काम

हार पर क्या बोले राहुल गाँधी

दरअसल, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बुधवार को हरियाणा विधानसभा चुनाव में अपनी पार्टी की अप्रत्याशित हार पर प्रतिक्रिया दी है। इस दौरान उन्होंने कहा कि वो कई विधानसभा क्षेत्रों से अनियमितताओं की शिकायतों के बारे में चुनाव आयोग को सूचित करेंगे। इस दौरान उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफार्म x पर अपनी पहली प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि,”जम्मू-कश्मीर की जनता का हृदय से आभार – राज्य में भारत की जीत संविधान की जीत है, लोकतांत्रिक स्वाभिमान की जीत है। हम हरियाणा के अप्रत्याशित परिणामों का विश्लेषण कर रहे हैं। इस दौरान उन्होंने कहा कि, कई विधानसभा क्षेत्रों से आ रही शिकायतों के बारे में हम चुनाव आयोग को सूचित करेंगे। हरियाणा की सभी जनता को उनके समर्थन के लिए और हमारे बब्बर शेर कार्यकर्ताओं को उनके अथक परिश्रम के लिए हृदय से आभार। हम अधिकारों, सामाजिक और आर्थिक न्याय और सच्चाई के लिए यह संघर्ष जारी रखेंगे, हम अपनी आवाज उठाते रहेंगे।

UP By-Election के लिए सपा ने की उम्मीदवारों के नाम की घोषणा, जानिए किन्हें मिला टिकट

हार से बौखलाए राहुल गाँधी

हरियाणा में बीजेपी की जीत से राहुल गाँधी क्या पूरी कांग्रेस तिलमिलाई हुई है। जिसे लेकर अब राहुल गाँधी चुनाव आयोग में कमियां निकालने बैठ गए हैं।दरअसल ,हरियाणा विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने 90 सदस्यीय विधानसभा में 48 सीटें जीतकर जीत हासिल की। ​​कांग्रेस, जिसके जीतने की पूरी उम्मीद थी वो 37 सीटों पर सिमट कर रह गई। जम्मू-कश्मीर में नेशनल कॉन्फ्रेंस ने 42 सीटें जीतीं। बीजेपी ने 29 सीटें जीतीं। नेशनल कॉन्फ्रेंस की सहयोगी कांग्रेस ने 6 सीटें जीतीं। जिसके बाद कांग्रेस ने मंगलवार को हरियाणा विधानसभा चुनाव के नतीजों को ‘अस्वीकार्य’ करार दिया।

Mayawati: मायावती ने बीजेपी, कांग्रेस, सपा को बताया बहुजन समाज के राह में बाधा, पढ़िए क्या कुछ कहा?

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT