होम / Rahul Gandhi ने राम मंदिर समारोह का ये कहकर किया अपमान! मचा बवाल, भड़की BJP ने कह दी ये बात

Rahul Gandhi ने राम मंदिर समारोह का ये कहकर किया अपमान! मचा बवाल, भड़की BJP ने कह दी ये बात

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : September 28, 2024, 7:25 pm IST
Rahul Gandhi ने राम मंदिर समारोह का ये कहकर किया अपमान! मचा बवाल, भड़की BJP ने कह दी ये बात

Rahul Gandhi

India News (इंडिया न्यूज),Ayodhya Ram Temple :  कांग्रेस सांसद और सदन में विपक्ष के नेता राहुल गांधी अक्सर अपने बयानों को लेकर विवादों में रहते हैं। हाल ही में अमेरिका में भारतीय सिखों को लेकर दिए गए अपने बयान को लेकर सुर्खियों में रहे राहुल ने अब इस साल 22 जनवरी को आयोजित अयोध्या राम मंदिर उद्घाटन समारोह को लेकर कुछ ऐसा कहा है, जिस पर भाजपा ने तीखी प्रतिक्रिया दी है। कांग्रेस नेता ने कथित तौर पर राम मंदिर समारोह को ‘नाच-गाना’ बताया, जिससे बड़ा राजनीतिक बवाल मच गया। 27 सेकंड के वीडियो क्लिप में कथित तौर पर राहुल गांधी को राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा को एक सेलिब्रिटी इवेंट कहते हुए सुना जा सकता है।

राहुल गांधी ने कही यह बात

वीडियो में राहुल गांधी अयोध्या राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा को सेलिब्रिटी इवेंट में बदलने के लिए केंद्र सरकार की आलोचना करते नजर आ रहे हैं। वीडियो में राहुल गांधी ने कहा, ‘उन्होंने (केंद्र सरकार ने) अमिताभ बच्चन, अडानी, अंबानी और अन्य मशहूर हस्तियों को आमंत्रित किया। क्या वहां एक भी किसान था? या कोई मजदूर? वहां सिर्फ नाच-गाना चल रहा था।’ राहुल गांधी की टिप्पणियों पर भारतीय जनता पार्टी ने तुरंत प्रतिक्रिया व्यक्त की, जिसने हिंदू रीति-रिवाजों पर राहुल की मान्यताओं और रुख पर सवाल उठाए।

BJP  ने राहुल गांधी पर किया हमला 

बीजेपी नेता तीरथ सिंह रावत ने कहा, “शायद वह (राहुल गांधी) अभी तक भारतीय संस्कृति को नहीं समझ पाए हैं। जब वह भारतीय संस्कृति को समझ पाएंगे, तो वह यह सब (इन रीति-रिवाजों) को समझ पाएंगे…उस उत्सव में आम लोग शामिल थे।”

हिंदू विरोधी भावनाओं को ठेस पहुंचाने का रिकॉर्ड 

बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने भी कांग्रेस नेता के बयान को “निंदनीय” बताया। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी और उनके परिवार ने हिंदू विरोधी भावनाओं को ठेस पहुंचाने का रिकॉर्ड बनाया है। बीजेपी नेता ने कहा, “इंडिया एलायंस का मानना ​​है, अगर आपको वोट बैंक के वोट लेने हैं, तो हिंदू आस्था को ठेस पहुंचाएं!”

उन्होंने आगे कहा, “क्या यह किसी अन्य धर्म और उनके पवित्र अवसरों के बारे में कहा जा सकता है? राहुल के परिवार ने राम जी, राम मंदिर के अस्तित्व का विरोध किया है, उनकी सरकार ने हिंदू आतंक का निर्माण किया है और अब उन्होंने द्वारका पूजा को नाटक कहा है।”

क्या आप भी ‘चीनी लहसुन’ खाकर मौत को दे रहें हैं बुलावा? इन 6 अंतरों से ऐसे करें भारतीय लहसुन की पहचान

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT